COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी खबरें: 8 अक्टूबर, 2018 

FEATURED WRITER
न्यूज़
5.84K   //    08 Oct 2018, 21:54 IST

Enter

विजय हज़ारे ट्रॉफी 2018: आज के सभी मैचों का राउंड-अप

विजय हज़ारे ट्रॉफी 2018-19 में आज ग्रुप ए, ग्रुप बी और प्लेट ग्रुप के तीन-तीन मुकाबले खेले गए और इन तीनों ग्रुप के लिए आज लीग मैचों का आखिरी राउंड था। क्वार्टरफाइनल में पहुंचने वाली टीमों में ग्रुप ए में मुंबई 28 अंकों के साथ पहले और महाराष्ट्र 26 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर रही। ग्रुप बी में दिल्ली 26 अंकों के साथ पहले और आंध्रा 26 अंकों के साथ ही दूसरे स्थान पर रही।


Pakistan vs Australia, पहला टेस्ट: पहली पारी में पाकिस्तान ने 482 रन बनाये, ऑस्ट्रेलिया 30/0

दुबई में खेले जा रहे पहले टेस्ट के दूसरे दिन पाकिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 482 रनों का मजबूत स्कोर बनाया। जवाब में स्टंप्स तक ऑस्ट्रेलिया ने बिना किसी नुकसान के 30 रन बना लिए थे और पहली पारी में अभी वह 452 रनों से पीछे हैं। पाकिस्तान की तरफ से हैरिस सोहेल ने अपना पहला टेस्ट शतक लगाया और टीम को 500 के करीब पहुंचाया।


शाहिद अफरीदी पाकिस्तान के सचिन तेंदुलकर थे: वीरेंदर सहवाग

पूर्व भारतीय विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंदर सहवाग ने पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी के बारे में एक बड़ी प्रतिक्रिया देते हुए सचिन तेंदुलकर से तुलना की है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान की टीम में शाहिद अफरीदी तेंदुलकर की तरह थे। उन्होंने पाकिस्तान में अपनी पहली सीरीज के बारे में बताते हुए यह बड़ा बयान दिया।


भारतीय टीम के कुछ मुख्य खिलाड़ियों को विश्वकप से पहले दिया जा सकता है आराम

अगले साल होने वाले आईसीसी विश्वकप में तरोताजा रखने के उद्देश्य से भारतीय टीम के कई टॉप खिलाड़ियों को आगामी समय में आराम दिया जा सकता है। विराट कोहली एशिया कप में भी टीम में नहीं थे। एक बार फिर उनको वन-डे और टी20 मैचों के लिए रेस्ट दिया जा कसता है, उनके साथ तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह को भी आराम दिया जा सकता है।


सर्फिंग करते हुए मैथ्यू हेडन हुए दुर्घटना के शिकार, गंभीर रूप से घायल

Advertisement

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व ओपनर बल्लेबाज मैथ्यू हेडन वॉटर सर्फिंग के दौरान गंभीर रूप से घायल हो गए। गनीमत रही कि गर्दन और रीढ़ की हड्डी में चोट लगने के बाद एक गंभीर हादसा होने से बच गया। क्वीन्सलैंड के स्ट्राडब्रोक आइसलैंड में अपने बेटे जोश के साथ सर्फिंग करते समय यह घटना हुई। 


विजय हज़ारे ट्रॉफी में झारखंड के लिए खेल सकते हैं महेंद्र सिंह धोनी  

मुंबई मिरर की रिपोर्ट के अनुसार धोनी ने विजय हज़ारे ट्रॉफी के मौजूदा सीजन के ग्रुप स्टेज के मैचों में हिस्सा लेने से मन कर दिया था, लेकिन क्वार्टरफाइनल में उनकी वापसी होने की पूरी सम्भावना है। झारखंड की टीम फ़िलहाल ग्रुप सी में 28 अंकों के साथ पहले स्थान पर है और 11 अक्टूबर को ग्रुप स्टेज आखिरी मैच में उनका सामना सेना की टीम से होगा। विजय हज़ारे ट्रॉफी के नॉकआउट स्टेज की शुरुआत 14 अक्टूबर से होगी और वेस्टइंडीज सीरीज की तैयारियों के लिए धोनी अपनी टीम झारखंड के लिए मैच खेलने उतर सकते हैं। झारखंड की टीम अपने ग्रुप में टॉप पर रहकर क्वार्टरफाइनल के लिए क्वालीफाई कर सकती है।


भारत के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज के लिए वेस्टइंडीज टीम का ऐलान

भारत के खिलाफ होने वाले पांच मैचों के एकदिवसीय और टी20 सीरीज के लिए वेस्टइंडीज टीम की घोषणा कर दी गई है। जेसन होल्डर 15 सदस्यीय एकदिवसीय और कार्लोस ब्रैथवेट 15 सदस्यीय टी20 टीम के कप्तान होंगे। डैरेन ब्रावो की लगभग दो साल बाद टीम में वापसी हुई है, वहीं किरोन पोलार्ड भी एक साल बाद टीम में लौटे हैं। क्रिस गेल ने भारत और बांग्लादेश दौरे से खुद को बाहर रखा है। जेसन होल्डर की कप्तानी वाली एकिदवसीय टीम में सलामी बल्लेबाज चंद्रपॉल हेमराज, ऑलराउंडर फैबियन एलन और तेज़ गेंदबाज ओशाने थॉमस को पहली बार शामिल किया गया है।

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...