Ashes 2019: स्टीव स्मिथ को 'बू' करने वाले दर्शक क्रिकेट के फैन नहीं हैं-मिचेल जॉनसन

जोफ्रा आर्चर की बाउंसर से बचने का प्रयास करते हुए स्टीव स्मिथ 
जोफ्रा आर्चर की बाउंसर से बचने का प्रयास करते हुए स्टीव स्मिथ 

ऑस्ट्रेलिया के लिए एक बार फिर स्टीव स्मिथ ने महत्वपूर्ण पारी खेली, दुर्भाग्य से वह शतक नहीं बना पाए और 92 रनों की जुझारू पारी खेलकर आउट हो गए। स्टीव स्मिथ को अपनी पारी के दौरान कई बार शरीर पर गेंद लगी और जोफ्रा आर्चर की बाउंसर तो सीधे उनकी गर्दन पर जा लगी, जिसके बाद वह तुरंत मैदान पर गिर गए और दोनों टीम के फिजियोथेरेपिस्ट तुरंत स्मिथ की चोट का जायजा लेने आये और इसके बाद स्मिथ को अपनी पारी के बीच में से ही मैदान के बाहर जाना पड़ा।

यह भी पढ़े: भारत दौरे के लिए दक्षिण अफ्रीका की टेस्ट और टी20 टीम का ऐलान

स्मिथ ज्यादा देर के लिए मैदान से बाहर नहीं रह सके और ऑस्ट्रेलिया का अगला विकेट गिरते ही वो एक बार फिर से बल्लेबाजी के लिए मैदान में उतरे। हालांकि इस दौरान जब वो दोबारा बल्लेबाजी के लिए आये तो कुछ दर्शकों ने उनकी हूटिंग की। इस पर प्रतिक्रिया देते हुए ऑस्ट्रेलिया के पूर्व गेंदबाज मिचेल जॉनसन ने इसे खेल भावना के विपरीत बताया और ऐसे प्रशंसकों को क्रिकेट प्रेमी नहीं बताया।

मिचेल जॉनसन ने कहा, "जब स्मिथ अपनी बल्लेबाजी की शुरुआत में आते हैं तब आप उन्हें बू कर सकते हैं लेकिन आर्चर द्वारा किये बाउंसर के लगने बाद जब वह दोबारा बल्लेबाजी के लिए आये तो तब दर्शकों को बू करते देखा और यह बहुत ही निराशाजनक था। मेरे अनुसार स्मिथ को बू करने वाले दर्शक क्रिकेट प्रेमी नहीं हैं।"

गौरतलब है कि इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच एशेज 2019 का दूसरा टेस्ट मैच लॉर्ड्स में खेला जा रहा है। जहां मेजबान टीम इंग्लैंड दूसरे टेस्ट के चौथे दिन का खेल समाप्त होने तक दूसरी पारी में 96 रनों पर अपने चार विकेट गवां चुकी है, और 104 रन की बढ़त हासिल कर ली है। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी 250 रनों पर सिमट गयी।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Quick Links

App download animated image Get the free App now