एशेज 2019, लीड्स टेस्ट: पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया 179 रनों पर सिमटी, जोफ्रा आर्चर ने झटके 6 विकेट 

Ankit
जोफ्रा आर्चर ने 6 विकेट झटके
जोफ्रा आर्चर ने 6 विकेट झटके

लीड्स में खेले जा रहे तीसरे एशेज टेस्ट के पहले दिन जोफ्रा आर्चर की घातक गेंदबाजी (45/6) से ऑस्ट्रेलियाई टीम पहली पारी में 179 रनों पर ही सिमट गई। डेविड वॉर्नर (61) और मार्नस लैबुशाने (74) की अच्छी बल्लेबाजी के बावजूद मेहमान टीम सस्ते में ही सिमट गई। बारिश के खलल के कारण पहले दिन सिर्फ 52.1 ओवरों का खेल संभव हो पाया।

तीसरे एशेज टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलिया ने अपनी टीम में तीन बदलाव किये तो दूसरी तरफ इंग्लिश टीम बिना बदलाव के ही मैदान पर उतरी। ऑस्ट्रेलिया ने कैमरॉन बैंक्रोफ्ट, स्टीव स्मिथ और पीटर सिडल की जगह मार्कस हैरिस, मार्नस लैबुशाने और जेम्स पैटिनसन को शामिल किया। इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले ऑस्ट्रेलिया को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत खराब रही और टीम ने 25 के स्कोर तक अपने दो विकेट खो दिए। सलामी बल्लेबाज कैमरॉन बैंक्रोफ्ट की जगह टीम में शामिल हुए मार्कस हैरिस 8 रन बनाकर जोफ्रा आर्चर के शिकार बने। नये बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा भी कमाल नहीं कर सके और 8 रन बनाकर स्टुअर्ट ब्रॉड द्वारा आउट हुए।

यह भी पढ़ें : SL vs NZ, दूसरा टेस्ट: पहले दिन श्रीलंका का स्कोर 85/2, बारिश की वजह से मात्र 36.3 ओवर का हुआ खेल

मुश्किल परिस्थितियों में बल्लेबाजी करने आये मार्नस लैबुशाने ने अच्छी बल्लेबाजी की और डेविड वॉर्नर के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 111 रनों की बड़ी साझेदारी की। डेविड वॉर्नर 61 रन बनाकर 136 के स्कोर पर तीसरे विकेट के रूप में आउट हुए। तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने कंगारू टीम के मध्यक्रम को झकझोर के रख दिया और विकेटों की पतझड़ लगा दी। मारनस लैबुशाने ने सर्वाधिक 74 रन बनाये और 9वें विकेट के रूप में आउट हुए। डेविड वॉर्नर(61), लैबुशाने (74) और टिम पेन(11) के आलावा कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा नहीं छू सका और पूरी टीम 179 के स्कोर पर ही सिमट गई। इंग्लैंड की ओर से जोफ्रा आर्चर ने 6 जबकि स्टुअर्ट ब्रॉड ने 2 विकेट लिए।

संक्षिप्त स्कोरकार्ड :

ऑस्ट्रेलिया : 179/10 (मारनस लबसचगने 74, जोफ्रा आर्चर 45/6)

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now