बाबर आज़म और मोहम्मद रिज़वान को बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज से किया जा सकता है नजरअंदाज, बड़ी जानकारी आई सामने

Australia v Pakistan - 1st Test: Day 4
बाबर आज़म और मोहम्मद रिज़वान टेस्ट टीम के अहम सदस्य हैं (Photo Credit: Getty Images)

Pakistan team senior playeres expected to be rested: टी20 वर्ल्ड कप 2024 में पाकिस्तान का प्रदर्शन बेहद साधारण रहा और टीम ग्रुप स्टेज से आगे नहीं जा पाई। खराब प्रदर्शन के कारण पाकिस्तानी खिलाड़ियों की भी जमकर आलोचना हो रही है। हालांकि, अभी को कुछ समय का ब्रेक मिला है। पाकिस्तान को अब सीधे अगस्त में अपने घर पर दो मैचों की टेस्ट सीरीज बांग्लादेश के खिलाफ खेलनी है। इस सीरीज के स्क्वाड को लेकर एक अहम जानकारी सामने आ रही है और बताया जा रहा है कि पाकिस्तान अपने स्क्वाड से बाबर आज़म, शाहीन अफरीदी और विकेटकीपर मोहम्मद रिज़वान समेत कुछ सीनियर खिलाड़ियों को आराम दे सकता है।

टी20 वर्ल्ड कप के नौवें संस्करण में पाकिस्तान ने ग्रुप स्टेज में सिर्फ कनाडा और आयरलैंड को हराया, जबकि उससे पहले उसे यूएसए और भारत के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। इसी वजह से सीनियर खिलाड़ियों की काफी ज्यादा आलोचना हो रही है। फैंस के साथ-साथ पूर्व खिलाड़ी भी खुलकर बदलाव की मांग कर रहे हैं।

पीसीबी स्क्वाड को लेकर कप्तान और कोच से कर रहा है चर्चा

पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड स्क्वाड के चयन से पहले टेस्ट कप्तान शान मसूद और कोच जेसन गिलेस्पी से सलाह ले रहा है। इसके बाद ही स्क्वाड को अंतिम रूप दिया जाएगा। मसूद अभी विटालिटी टी20 ब्लास्ट के लिए इंग्लैंड में मौजूद हैं लेकिन ऊपर काफी बड़ी जिम्मेदारी होगी, क्योंकि पाकिस्तान को अपनी अंतिम टेस्ट सीरीज में ऑस्ट्रेलिया से करारी हार मिली थी।

पीटीआई से बात करते हुए एक सूत्र ने बताया, "जिन प्रस्तावों पर विचार किया जा रहा है उनमें से कुछ सीनियर खिलाड़ियों जैसे बाबर, शाहीन, रिज़वान आदि को आराम देना है और इसके बजाय उन खिलाड़ियों को आजमाना है जो अनकैप्ड हैं या पाकिस्तान के लिए कुछ अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं। हालांकि, कोई अंतिम निर्णय नहीं लिया गया है क्योंकि अंत में मसूद और गिलेस्पी टीम चयन पर अंतिम फैसले लेंगे। अगले कुछ हफ्तों में राष्ट्रीय चयनकर्ताओं की संख्या भी कम की जा सकती है और पीसीबी चयन प्रक्रिया की पुरानी प्रणाली पर वापस आ सकता है।"

आपको बता दें कि बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप चक्र का हिस्सा है, जिसमें पाकिस्तान पांचवें स्थान पर है। ऐसे में शान मसूद चाहेंगे कि उनकी टीम बांग्लादेश को पटखनी देकर अपनी स्थिति में सुधार करे।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now