PAK vs NZ : बाबर आजम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम को मिली लगातार दूसरी हार का बताया कारण, टी20 वर्ल्ड कप का किया जिक्र

New Zealand v Pakistan - Men
New Zealand v Pakistan - Men's T20 Game

Babar Azam on Pakistan Defeat : पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ मिली हार को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने इस हार की बड़ी वजह बताई है। बाबर आजम ने कहा कि वो अपने बेंच स्ट्रेंथ को टेस्ट करना चाहते थे, ताकि टी20 वर्ल्ड कप के लिए बेहतर तरीके से तैयारी कर सकें।

पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज का चौथा मुकाबला लाहौर में खेला गया। इस मैच में न्यूजीलैंड ने रोमांचक तरीके से 4 रन से पाकिस्तान को हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड ने निर्धारित 20 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 178 रन बनाए। जवाब में पाकिस्तान की टीम 8 विकेट खोकर 174 रन ही बना सकी। इस जीत के साथ ही न्यूजीलैंड ने सीरीज में 2-1 की बढ़त हासिल कर ली है। उन्होंने तीसरे टी20 मुकाबले में भी पाकिस्तान के खिलाफ जीत हासिल की थी और अब एक बार फिर उन्होंने मुकाबला जीता है।

हम अलग-अलग कॉम्बिनेशन को ट्राई कर रहे हैं - बाबर आजम

न्यूजीलैंड ने लगातार दो मैचों में पाकिस्तान को उनके ही घर में शिकस्त दे दी है। इसी वजह से पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम का जमकर मजाक उड़ाया जा रहा है। हालांकि मैच के बाद बाबर आजम ने इसको लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा,

न्यूजीलैंड ने शुरुआत अच्छी की थी लेकिन हमारे गेंदबाजों ने बेहतरीन कमबैक किया। बल्लेबाजी के दौरान पहले 6 ओवरों में हमने कई विकेट गंवा दिए। फखर जमान की पारी जबरदस्त थी लेकिन दुर्भाग्य से हम रन चेज नहीं कर पाए। इमाद वसीम ने भी बेहतरीन पारी खेली। ये एक अलग पिच थी, यहां पर औसत स्कोर 190 रन है और हमने उनको उससे कम पर रोककर अच्छा काम किया। इस स्कोर को चेज किया जा सकता था। हमारा प्लान अपने बेंच स्ट्रेंथ को टेस्ट करना था और हमने अलग-अलग कॉम्बिनेशन को ट्राई किया। हम हर एक मैच में कुछ नया ट्राई कर रहे हैं। उम्मीद है कि टी20 वर्ल्ड कप से पहले हम सेटल हो जाएंगे।

आपको बता दें कि पाकिस्तानी टीम न्यूजीलैंड की 'C' टीम से हार गई और अब कीवी टीम ने सीरीज में 2-1 से बढ़त हासिल कर ली है। इसी वजह से पाकिस्तान टीम की काफी आलोचना की जा रही है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now