क्रिकेट न्यूज: दिनभर की बड़ी खबरें- 1 फरवरी 2019 

Enter caption

NZ v IND: अंतिम वन-डे में न्यूजीलैंड की महिला टीम ने भारतीय टीम को हराया, भारत ने 2-1 से सीरीज जीती

हैमिल्टन में खेले गए तीसरे और आखिरी वन-डे मैच में न्यूजीलैंड की महिला टीम ने भारतीय महिलाओं को 8 विकेट से हरा दिया। इसके साथ ही सीरीज का समापन हो गया और टीम इंडिया ने इस पर 2-1 से कब्जा जमाया। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय महिला टीम 44 ओवर में 149 रन बनाकर आउट हुई। जवाब में खेलते हुए न्यूजीलैंड ने तीसवें ओवर की दूसरी गेंद पर 2 विकेट खोकर 153 रन बनाए और मैच जीत लिया। एना पीटरसन को 4 विकेट के लिए प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया। मिताली राज का 200वां वन-डे था।

2019 विश्व कप में बांग्लादेश और न्यूजीलैंड से अभ्यास मैच खेलेगा भारत

भारतीय टीम इस साल होने वाले विश्व कप से पहले न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के खिलाफ वॉर्मअप मैच खेलेगी। आईसीसी एकदिवसीय विश्व कप कप का आयोजन 30 मई से इंग्लैंड में होना है। इसमें 10 टीमें हिस्सा ले रही हैं। विश्व कप से पहले आईसीसी ने गुरुवार को वॉर्मअप मैचों का शेड्यूल जारी किया है। सभी टीमों को दो-दो वॉर्मअप मैच खेलने हैं। ये मैच 24 से 28 मई के बीच होंगे।

ट्विटर पर रोहित शर्मा की पत्नी को फॉलो करते हैं विराट कोहली

अपनी बेहतरीन क्रिकेट प्रदर्शन के कारण विराट कोहली भारत के करोड़ों लोगों के फेवरेट बन चुके हैं। कोहली को ट्विटर में 28.1 मिलियन लोगों द्वारा फॉलो किया जाता है। इसके विपरीत विराट कोहली सिर्फ 52 लोगों को ही टि्वटर में फॉलो करते हैं जिसमें वह एक भारतीय क्रिकेटर की पत्नी को भी फॉलो करते हैं। वह भारतीय क्रिकेटर और कोई नहीं बल्कि, भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा है। रोहित ने अपनी लॉन्ग टाइम गर्लफ्रेंड रितिका सजदेह के साथ 13 दिसंबर 2015 को मुंबई में शादी की थी।

AUS vs SL, दूसरा टेस्ट: जो बर्न्स और ट्रेविस हेड के शतकों की मदद से ऑस्ट्रेलिया ने बनाया 384/4 का स्कोर

केनबेरा में श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट के पहले दिन का खेल समाप्त होने तक मेजबान ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 4 विकेट पर 384 रन का विशाल स्कोर खड़ा कर लिया। जो बर्न्स 172 रन और कर्टिस पैटरसन 25 रन बनाकर क्रीज पर हैं। ऑस्ट्रेलिया के लिए ट्रेविस हेड ने भी 161 रनों की बड़ी पारी खेली।

WI vs IND, दूसरा टेस्ट: वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड को पहली पारी में 187 रन पर समेटा

एंटीगा में इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट के पहले दिन का खेल समाप्त होने तक मेजबान वेस्टइंडीज ने बिना किसी नुकसान के 30 रन बनाए। क्रैग ब्रैथवेट 11 और जॉन कैम्पबेल 16 रन बनाकर क्रीज पर हैं। इंग्लैंड की पहली पारी 187 रन पर सिमट गई। इस तरह मेजबान टीम अभी पहली पारी के आधार पर मेहमान टीम से 157 रन पीछे है।

Get Cricket News In Hindi Here

Quick Links

App download animated image Get the free App now