Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी खबरें: 10 अक्टूबर, 2018 

Enter caption
Naveen Sharma
FEATURED WRITER
Modified 10 Oct 2018, 22:08 IST
न्यूज़
Advertisement

टेस्ट क्रिकेट में भारत की बल्लेबाजी कमजोर: राहुल द्रविड़

पूर्व भारतीय बल्लेबाज राहुल द्रविड़ ने टेस्ट क्रिकेट में टीम इंडिया की बल्लेबाजी को कमजोर बताया है। उन्होंने एक साक्षात्कार में इस बात का जिक्र करते हुए सफ़ेद गेंद की तुलना में लाल गेंद के खेल में टीम की बल्लेबाजी कमजोर बताई। इसके पीछे उन्होंने मुख्य वजह अभ्यास में कमी को माना।


भारत vs वेस्टइंडीज: विशाखापट्टनम में होने वाले दूसरे वनडे मैच के टिकटों के दाम कम किए गए

भारत और वेस्टइंडीज के बीच 24 अक्टूबर को विशाखापट्टनम में खेले जाने वाले दूसरे वनडे मैच के लिए टिकटों के दाम कम कर दिए गए हैं। यूएनआई की खबर के मुताबिक ज्यादा से ज्यादा संख्या में दर्शकों को आकर्षित करने के लिए आंध्र क्रिकेट एसोसिएशन ने ये फैसला लिया है।ऑर्गेनाइजिंग कमेटी के चेयरमैन एम टी कृष्णा बाबू ने बताया कि टिकटों की बिक्री 15 अक्टूबर से शुरु होगी, जिसमें से ज्यादातर टिकट ऑनलाइन बेचे जाएंगे। द् हिंदू की खबर के मुताबिक उन्होंने कहा कि 6 हजार टिकट हम शहर में अलग-अलग काउंटरों के माध्यम से ऑनलाइन बेचने की भी कोशिश कर रहे हैं।


अगर वर्ल्ड कप जीतने के लिए मुझे खुद टीम से बाहर होना पड़े तो मैं पीछे नहीं हटुंगा: इयोन मॉर्गन

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के सीमित ओवरों के कप्तान इयोन मोर्गन ने अपनी टीम के विश्व कप जीतने को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि अगर विश्व कप जीतने के लिए उन्हें खुद टीम से बाहर होना पड़े तो वो पीछे नहीं हटेंगे। श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज की शुरुआत से पहले स्काई स्पोर्ट्स से बातचीत में मोर्गन ने कहा कि ये एक साहसिक फैसला होगा। अगर मुझे लगता है कि टीम में बने रहने के लिए मेरा प्रदर्शन अच्छा नहीं है तो सबसे पहले मैं बाहर हो जाउंगा। अगर मुझे लगता है कि कप्तान और खिलाड़ी के तौर पर मैं अच्छा नहीं कर रहा हूं तो फिर मुझे ये कठिन फैसला लेने में कोई संकोच नहीं होगा।


पाकिस्तान के स्पिनर अब्दुर रहमान ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से लिया संन्यास

Advertisement

पाकिस्तान के लेफ्ट ऑर्म स्पिनर अब्दुर रहमान ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है। हालांकि वो घरेलू क्रिकेट खेलते रहेंगे। रहमान ने 2012 में इंग्लैंड के खिलाफ यूएई में हुए सीरीज में जबरदस्त प्रदर्शन किया था और 19 विकेट चटकाए थे। इसी का नतीजा था कि पाकिस्तान ने उस सीरीज में इंग्लैंड को व्हाइटवॉश कर दिया था।


दूसरे टेस्ट मैच में विराट कोहली की जगह मयंक अग्रवाल को मौका दिया जाना चाहिए- मुरली कार्तिक

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व स्पिनर मुरली कार्तिक ने कहा है कि वेस्टंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में विराट कोहली को आराम दिया जाना चाहिए और उनकी जगह युवा बल्लेबाज मयंक अग्रवाल को टेस्ट डेब्यू करने का मौका दिया जाना चाहिए। कार्तिक के मुताबिक विराट कोहली को आराम देने से भारतीय टीम पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा। मयंक अग्रवाल को मौका देना ठीक रहेगा, क्योंकि इससे उन्हें ऑस्ट्रेलिया दौर से पहले एक प्रैक्टिस मैच मिल जाएगा। कार्तिक का मानना है कि 12 अक्टूबर से हैदराबाद में शुरु होने वाले दूसरे टेस्ट मैच में भारतीय टीम को सिर्फ यही एक बदलाव करना चाहिए।


ZIMvSA: दक्षिण अफ्रीका ने जिम्बाब्वे को पहले टी20 मैच में 34 रन से हराया

दक्षिण अफ्रीका ने ईस्ट लंदन में खेले गए पहले टी20 मैच में जिम्बाब्वे को 34 रन से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए दक्षिण अफ्रीका की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 160 रन का स्कोर खड़ा किया, जवाब में जिम्बाब्वे की टीम 17.2 ओवर में 126 रन बनाकर सिमट गई। दक्षिण अफ्रीका के लिए इमरान ताहिर ने 4 ओवरों में 23 रन देकर 5 विकेट चटकाए और उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया। इमरान ताहिर का ये टी20 क्रिकेट का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है और वो दक्षिण अफ्रीका की तरफ से टी20 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज भी बन गए हैं।

Published 10 Oct 2018, 22:08 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit