Create
Notifications

क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी खबरें: 11 मई 2018

Naveen Sharma

IPL 2018: राजस्थान रॉयल्स ने चेन्नई सुपरकिंग्स को 4 विकेट से हराया

आईपीएल के 43वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने चेन्नई सुपरकिंग्स को 4 विकेट से हरा दिया। इसके साथ ही टूर्नामेंट में प्लेऑफ़ की संभावनाएं भी रॉयल्स ने जारी रखी है। पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई सुपरकिंग्स ने 20 ओवर में 4 विकेट पर 176 रन बनाए। जवाब में राजस्थान रॉयल्स ने 19.5 ओवर में ओवर में 6 विकेट पर 177 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया। जोस बटलर 95 रन बनाकर नाबाद रहे। उन्नीसवें ओवर में कृष्णप्पा गौतम ने 2 छक्के लगाए और 13 रन बनाकर अंतिम गेंद पर आउट हो गए। अंतिम ओवर में 12 रन चाहिए थे और बटलर (95*) ने इन्हें बनाकर बीसवें ओवर की पांचवीं गेंद तक 6 विकेट पर 177 तक टीम को पहुंचाते हुए जीत दिलाई।


अफगानिस्तान के खिलाफ टेस्ट मैच गलत समय पर कराया जा रहा है: दिलीप वेंगसरकर

भारतीय क्रिकेट टीम

के पूर्व कप्तान दिलीप वेंगसरकर ने भारत और अफगानिस्तान के बीच होने वाले एकमात्र टेस्ट मैच को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि अफगानिस्तान के खिलाफ टेस्ट मैच को गलत समय पर शेड्यूल किया गया है। इंग्लैंड दौरे से पहले अफगानिस्तान के खिलाफ टेस्ट मैच नहीं होना चाहिए था। उन्होंने कहा कि एक टेस्ट मैच के लिए चेतेश्वर पुजारा काउंटी क्रिकेट छोड़कर भारत आ रहे हैं और फिर दोबारा इंग्लैंड जाएंगे जो कि सही नहीं है।


विराट कोहली आयरलैंड के खिलाफ पहला टी20 मैच नहीं खेल पाएंगे: रिपोर्ट्स

भारतीय क्रिकेट टीम

के कप्तान विराट कोहली आयरलैंड के खिलाफ 27 जून को होने वाले पहले टी20 मैच में हिस्सा नहीं ले पाएंगे। रिपोर्ट्स के मुताबिक काउंटी क्रिकेट में व्यस्त होने की वजह से कोहली पहले मैच में नहीं खेल पाएंगे। बीसीसीआई के एक अधिकारी ने मीडिया से बातचीत में बताया कि वो 2 में से केवल एक ही टी20 मैच में हिस्सा ले पाएंगे। विराट कोहली को आयरलैंड के खिलाफ 2 मैचों की टी20 सीरीज के लिए कप्तान बनाया गया था। आयरलैंड के खिलाफ पहला मैच 27 जून को और दूसरा मैच 29 जून को खेला जाएगा, लेकिन कोहली उस दौरान सरे के लिए काउंटी क्रिकेट खेलने में व्यस्त रहेंगे। 28 को सरे के काउंटी मैच खत्म होंगे, इसलिए वो 29 जून को होने वाले मैच में ही हिस्सा ले पाएंगे।


IPL 2018: ओस के कारण दूसरी पारी में विकेट बल्लेबाजी के लिए काफी अच्छी हो गई थी- ऋषभ पंत

आईपीएल

में कल दिल्ली के फिरोज शाह कोटला में दिल्ली डेयरडेविल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेले गए मैच में ऋषभ पंत ने शानदार शतक लगाते हुए ऑरेंज कैप पर कब्जा किया। हालांकि वो अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाए, फिर भी उनके प्रदर्शऩ की जितनी तारीफ की जाए, उतनी कम है। इस पारी के दौरान पंत दो रनआउट में भी शामिल थे, जिसके बाद उन्होंने खुद कहा कि इसके बाद ही उन्हें अधिक जिम्मेदारी लेने के लिए प्रेरणा मिली। इसके अलावा उनके मुताबिक ओस ने मैच में अहम भूमिका निभाई।


भारत में 3 जून से अफगानिस्तान-बांग्लादेश के बीच खेली जाएगी 3 मैचों की टी20 सीरीज

14 जून को बैंगलोर में भारत के खिलाफ ऐतिहासिक टेस्ट मैच खेलने से पहले अफगानिस्तान की टीम अपने नए घरेलू मैदान देहरादून में बांग्लादेश के खिलाफ 3 मैचों की टी20 सीरीज खेलने वाली है। यह सीरीज 3 जून से देहरादून के राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेली जाएगी। यह तीनों मैच 3, 5 और 7 जून को रात 8 बजे से खेले जाएंगे।


युसूफ पठान की क्रिकेट अकादमी का सेंटर दिल्ली में लॉन्च

भारतीय क्रिकेटर युसूफ पठान ने क्रिकेट एकेडमी ऑफ़ पठांस का पहला सेंटर राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में लॉन्च कर दिया। शुक्रवार को दिल्ली में आयोजित एक कार्यक्रम में पठान ने इस सेंटर का शुभारम्भ किया। इसमें बच्चों को क्रिकेट की तकनीक सिखाने के अलावा गुणवत्तापूर्ण कोचिंग उपलब्ध कराई जाएगी। क्रिकेट एकेडमी ऑफ़ पठांस के डायरेक्टर युसूफ पठान इस अवसर पर मीडिया से भी मुखातिब हुए।


Twitter Reactions: दिल्ली डेयरडेविल्स vs सनराइजर्स हैदराबाद


Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...