Create
Notifications

क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी खबरें: 12 नवंबर 2017

निशांत द्रविड़
visit

महेंद्र सिंह धोनी ने अपने ऊपर उठ रहे सवालों का दिया जवाब धोनी ने कहा "सबका अपना नजरिया होता है और इसका सम्मान किया जाना चाहिए। मुझे हमेशा से यही लगता है कि खेल से आपको जीवन की काफी सारी चीजें सीखने को मिलती हैं। कैसे आप निराशा से उबरते हैं, मैच जीतने या हारने के बाद कैसे आप लोगों का सामना करता हैं। उसी तरह कैसे आप आलोचनाओं का सामना करते हैं और आप कैसे सीखते हैं और अपने आप में सुधार लाते हैं।"


अंडर 19 एशिया कप 2017: नेपाल ने भारत को हराकर हैरान किया, पाकिस्तान ने यूएई को दी करारी मात

एसीसी अंडर 19 एशिया कप के एक मुकाबले में नेपाल ने भारत को 19 रनों से हराकर तहलका मचा दिया है। बेयुमास ओवल में खेले गए मुकाबले में नेपाल ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 185/8 का स्कोर बनाया था, जिसके जवाब में भारतीय टीम सिर्फ 166 रन ही बना सकी। भारतीय टीम की ये हार काफी चौंकाने वाली है और नेपाल क्रिकेट के लिए यह एक बहुत बड़ी उपलब्धि है।


रणजी ट्रॉफी राउंड अप: केएल राहुल शतक से चूके, रिकॉर्ड मैच में हार से बाल-बाल बची मुंबई

रणजी ट्रॉफी 2017-18 के पांचवें राउंड का आज अंत हुआ और ग्रुप ए, बी, सी एवं डी से क्रमशः कर्नाटक, सौराष्ट्र, आंध्रा और विदर्भ अंक तालिका में टॉप पर हैं। आखिरी दिन केएल राहुल अपने शतक से चूक गए, वहीं मुंबई की टीम अपने 500वें मैच में हार से बाल-बाल बची और बड़ौदा के खिलाफ ड्रॉ खेला। पांचवें राउंड के बाद आंध्रा के हनुमा विहारी (667 रन) सबसे ज्यादा रन और केरल के जलज सक्सेना (29 विकेट) सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ी हैं।


हरभजन सिंह ने श्रीलंका क्रिकेट टीम का मज़ाक उड़ाया, बाद में किया ट्वीट को डिलीट

हरभजन सिंह काफी दिनों से भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं और अब उनकी वापसी मुश्किल ही है, लेकिन चर्चा से वो कभी भी दूर नहीं रहते हैं। हालांकि ज्यादातर गलत कारणों से ही वो सुर्ख़ियों में बने रहते हैं। एक बार फिर अपने ट्वीट की वजह से वो चर्चा में आये हैं, जिसमें उन्होंने श्रीलंका क्रिकेट टीम का मज़ाक उड़ाया है। इससे पहले हरभजन ने चैंपियंस ट्रॉफी की टीम और एमएस धोनी को लेकर भी विवादित ट्वीट किया था।


IBPXIvSL: श्रीलंका और भारतीय बोर्ड अध्यक्ष एकादश के बीच अभ्यास मैच ड्रॉ, संजू सैमसन ने जड़ा शानदार शतक

श्रीलंका और भारतीय बोर्ड अध्यक्ष एकादश के बीच कोलकाता के जाधवपुर विश्वविद्यालय कैंपस में खेला गया अभ्यास मैच ड्रॉ पर समाप्त हुआ। श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए अपनी पहली पारी में 9 विकेट पर 411 रन बनाए। इसके जवाब में भारतीय बोर्ड अध्यक्ष एकादश की तरफ ने अपनी पहली पारी में 5 विकेट पर 287 रन बनाए। बोर्ड अध्यक्ष की तरफ से कप्तान संजू सैमसन ने 143 गेंद पर 128 रन बनाए।श्रीलंका की तरफ से कुल 14 गेंदबाजों ने गेंदबाजी की जिसमें से सिर्फ 4 गेंदबाजों को विकेट मिला।


भारतीय टीम की ग्राउंड फील्डिंग सबसे अच्छी है: आर श्रीधर

श्रीधर ने कहा कि जहां तक ग्राउंड फील्डिंग की बात है तो उसमें हमारी टीम दुनिया में सबसे अच्छी है। ये सब आईपीएल की वजह से हुआ है, आईपीएल के ही कारण फील्डिंग को काफी ज्यादा अहमियत दी जाने लगी। उन्होंने कहा कि ना केवल खिलाड़ियों के फिटनेस लेवल में सुधार हुआ है बल्कि वो इसको लेकर काफी ज्यादा जागरुक भी हुए हैं।


पीसीबी और वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड के बीच पाकिस्तान और यूएसए में 5 साल के लिए टी20 मैच खेलने पर हुआ करार

वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड अपनी टीम को अगले साल पाकिस्तान भेजेगी और तब 3 मैचों की एक टी20 श्रृंखला खेली जाएगी। ये मैच 29 मार्च, 31 मार्च और 1 अप्रैल 2018 को खेले जाएंगे।


भारतीय टीम में अभी भी वापसी कर सकते हैं एस श्रीसंत: मोहम्मद अजहरुद्दीन

"श्रीसंत एक बहुत ही प्रतिभाशाली भारतीय तेज गेंदबाज हैं। भारतीय टीम में उनकी वापसी के दरवाजे बंद नहीं हुए हैं। उन्हें पाक साफ होकर टीम में आना चाहिए और धैर्य के साथ इंतजार करना चाहिए।" अजहरुद्दीन ने ये भी कहा कि सबसे बड़ी चीज है आत्मविश्वास को नहीं खोना।


इंडियन स्पोर्ट्स अवॉर्ड में लगा सितारों का जमघट, विराट कोहली और अनुष्का शर्मा की जोड़ी रही आकर्षण का केंद्र

इसके अलावा बैडमिंटन स्टार साइना नेहवाल, पीवी सिंधू, किंदबी श्रीकांत, एचएस प्रनोय, पुलेला गोपीचंद, सानिया मिर्जा, महेश भूपति, आशीष नेहरा, जहीर खान, उमेश यादव, अंजिक्य रहाणे, केदार जाधव, रविचंद्रन अश्विन, अंजलि भागवत, रानी रामपाल, हिना सिद्धू और सतनाम सिंह जैसे दिग्गज खेल सितारे भी कार्यक्रम में मौजूद रहे। वहीं अगर बॉलीवुड की बात की जाए तो आमिर खान, अक्षय कुमार, सिद्धार्थ मल्होत्रा, मलाइका अरोड़ा, अदिति राव हैदरी, संजय कपूर और सुशांत सिंह राजपूत जैसे स्टार कार्यक्रम में दिखे।


BPL 2017: खुलना टाइटंस और कोमिला विक्टोरियंस ने अपने-अपने मुकाबले जीते

बांग्लादेश प्रीमियर लीग में आज भी दो मुकाबले खेले गए। पहले मुकाबले में खुलना टाइटंस ने चिट्टागोंग वाइकिंग्स को 18 रनों से और दूसरे मुकाबले में कोमिला विक्टोरियंस ने राजशाही किंग्स को 9 विकेट से हराया। खुलना टाइटन्स की जीत में कप्तान महमुदुल्लाह और कार्लोस ब्रैथवेट की शानदार पारियां खेली, वहीं कोमिला की जीत में मोहम्मद नबी और राशिद खान ने शानदार गेंदबाजी की।


Edited by Staff Editor
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now