Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

क्रिकेट न्यूज: दिनभर की बड़ी खबरें- 14 दिसंबर 2018

SENIOR ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 20 Dec 2019, 20:24 IST

Enter caption

AUS vs IND, दूसरा टेस्ट: ऑस्ट्रेलिया की अच्छी शुरुआत के बाद भारतीय गेंदबाजों ने की वापसी, पहले दिन के बाद स्कोर - 277/6

पर्थ में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट के पहले दिन ऑस्ट्रेलिया की अच्छी शुरुआत के बाद भारतीय गेंदबाजों ने बढ़िया वापसी की। ऑस्ट्रेलिया को मार्कस हैरिस और आरोन फिंच ने पहले विकेट के लिए 112 रनों की साझेदारी निभाकर बेहतरीन शुरुआत दी, लेकिन इसके बाद भारत ने दूसरे और तीसरे सत्र में महत्वपूर्ण विकेट लेकर वापसी की। पहले दिन स्टंप्स तक ऑस्ट्रेलिया ने 90 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 277 रन बना लिए थे। मेजबानों की तरफ से पहले दिन मार्कस हैरिस, ट्रैविस हेड और आरोन फिंच ने अर्धशतक लगाया।

क्रिकेट न्यूज़: लसिथ मलिंगा बने श्रीलंका के नए कप्तान, न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे और टी20 के लिए टीम की घोषणा

श्रीलंका ने न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली तीन एकदिवसीय मैचों की सीरीज और एकमात्र टी20 के लिए लसिथ मलिंगा को नया कप्तान नियुक्त किया है। श्रीलंका ने दोनों फॉर्मेट के लिए एक ही टीम का ऐलान किया है और 17 सदस्यीय टीम में दिग्गज खिलाड़ीएंजेलो मैथ्यूज़ की वापसी हुई है। निरोशन डिकवेला को श्रीलंका का उप-कप्तान नियुक्त किया गया है।

क्रिकेट न्यूज: बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए वेस्टइंडीज टीम का ऐलान, एविन लेविस की वापसी

बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए वेस्टइंडीज की टीम का ऐलान हो गया है। सलामी बल्लेबाज एविन लेविस की टीम में वापसी हुई है। हाल ही में भारत के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज में वो नहीं खेले थे। इसके अलावा केसरिक विलियम्स और शेल्डन कॉटरेल की भी टीम में वापसी हुई है।दिग्गज ऑलराउंडर किरोन पोलार्ड और ओबेड मैक्वॉय को चोटिल होने की वजह से टीम में शामिल नहीं किया गया है। ये दोनों ही खिलाड़ी भारत के खिलाफ टी20 सीरीज में टीम का हिस्सा थे। वहीं ऑलराउंडर आंद्रे रसेल और ऑफ स्पिनर एश्ली नर्स की भी चोट पूरी तरह से ठीक नहीं हुई है।

क्रिकेट न्यूज़: वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए बांग्लादेश की टीम का ऐलान

वेस्टइंडीज के खिलाफ 17 दिसंबर से होने वाले तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए बांग्लादेश ने 14 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है। शाकिब अल हसन की कप्तानी वाली इस टीम में मोहम्मद मिथुन और मोहम्मद सैफुद्दीन को जगह मिली है, वहीं अबू जायेद और मोसद्देक होसैन को टीम में जगह नहीं मिली है। सब्बीर रहमान को प्रतिबन्ध के कारण टीम में शामिल नहीं किया गया।मोहम्मद मिथुन और मोहम्मद सैफुद्दीन को लगातार बढ़िया प्रदर्शन के कारण टी20 टीम में जगह दी गई है। 

BAN v WI: तीसरे वनडे में बांग्लादेश ने वेस्टइंडीज को 8 विकेट से हराया, 2-1 से जीती सीरीज

Advertisement

बांग्लादेश ने सिलहट में खेले गए तीसरे और आखिरी वनडे मैच में वेस्टइंडीज को 8 विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ ही बांग्लादेश ने 3 मैचों की वनडे सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली। पहला मैच बांग्लादेश ने जीता था और दूसरा वेस्टइंडीज ने। आखिरी मैच में कैरेबियाई टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 198 रन ही बना पाई, जिसे बांग्लादेश ने 38.3 ओवर में 2 विकेट खोकर आसानी से हासिल कर लिया। मैच में 4 विकेट लेने वाले मेहदी हसन को मैन ऑफ द मैच और 3 मैचों में दो शतक के साथ 297 रन बनाने वाले शाई होप को मैन ऑफ द सीरीज चुना गया।

रणजी ट्रॉफी 2018-19, छठा राउंड: पहले दिन का राउंड अप

रणजी ट्रॉफी 2018-19 में आज से छठे राउंड की शुरुआत हुई। पहले दिन मुंबई के लिए श्रेयस अय्यर ने 178, विजय शंकर ने तमिलनाडु के लिए 71 रन बनाए। वहीं हरियाणा के लिए युजवेंद्र चहल ने 3 और बड़ौदा के लिए हार्दिक पांड्या ने 3 विकेट लिए। दिनेश कार्तिक तमिलनाडु के लिए फ्लॉप रहे और बड़ी पारी नहीं खेल सके।

Get Cricket News In Hindi Here


Published 14 Dec 2018, 22:50 IST
Advertisement
Fetching more content...