Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी खबरें: 15 मई 2018

  • आईपीएल में केकेआर की जीत, राजस्थान रॉयल्स का टॉप चार में पहुंचना मुश्किल, विराट कोहली को लेकर बड़ा बयान
FEATURED WRITER
Modified 21 Sep 2018, 20:23 IST

IPL 2018: कोलकाता नाइटराइडर्स ने राजस्थान रॉयल्स को हराया, कुलदीप यादव की बेहतरीन गेंदबाजी कोलकाता में खेले गए आईपीएल 2018 के 49वें मैच में कोलकाता नाइटराइडर्स ने राजस्थान रॉयल्स को 6 विकेट से हरा दिया। राजस्थान रॉयल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 142 का स्कोर बनाया, जिसके केकेआर ने 18 ओवर में ही 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया। इस जीत की बदौलत केकेआर के अब 14 अंक हो गए हैं और उनका प्ले-ऑफ का रास्ता अब आसान दिख रहा है, वहीं राजस्थान रॉयल्स का टॉप चार में जाना अब मुश्किल लग रहा है। कुलदीप यादव (4/20) को उनके शानदार गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ़ द मैच चुना गया।


ENGvPAK: पहले टेस्ट के लिए इंग्लैंड की टीम घोषित, जोस बटलर की वापसी जो रूट (कप्तान), एलिस्टेयर कुक, मार्क स्टोनमैन, डेविड मलान, जोस बटलर, जॉनी बैर्स्टो (विकेटकीपर), बेन स्टोक्स, क्रिस वोक्स, जेम्स एंडरसन, स्टुअर्ट ब्रॉड, मार्क वुड और डॉमिनिक बेस।
IREvPAK: आयरलैंड को ऐतिहासिक पहले टेस्ट में मिली हार, पाकिस्तान ने 5 विकेट से हराया डब्लिन में खेले गए आयरलैंड के पहले टेस्ट में पाकिस्तान ने उन्हें 5 विकेट से हरा दिया। पांचवें दिन पाकिस्तान ने आयरलैंड द्वारा जीत के लिए 160 रनों के दिए गए लक्ष्य को 5 विकेट खोकर हासिल कर लिया। इमाम-उल-हक़ और बाबर आज़म ने महत्वपूर्ण अर्धशतकीय पारियां खेली और आयरलैंड को चमत्कार का मौका नहीं दिया। अपने देश के पहले ही टेस्ट में शतक लगाने वाले केविन ओ'ब्रायन को मैन ऑफ़ द मैच चुना गया।
IPL 2018: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम अब भी जा सकती है प्ले-ऑफ़ में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने सोमवार को किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ मुकाबले में 10 विकेटों से जीत दर्ज कर प्ले-ऑफ़ में जाने की संभावनाओं को बरकरार रखा है। उनके फिलहाल 10 अंक हैं और 2 मैच बाकी है। अंक तालिका में भी आरसीबी सातवें नम्बर पर है और बचे हुए दोनों मैच जीतने पर अंतिम चार में प्रवेश के अवसर बन सकते हैं।
IPL 2018 : अब भी हमारी किस्मत हमारे हाथ में है - जैक कैलिस जैक कैलिस ने कहा कि हमारा भाग्य हमारे हाथ में है। अगर हम दो मैचों में अच्छा खेलेंगे तो प्लेऑफ में जगह पक्की कर लेंगें। हम एक बार में सिर्फ एक ही मैच पर ध्यान देना चाहते हैं।
हमें भारतीय टीम से टेस्ट मैच खेलना है, विराट कोहली से नहीं: असगर स्टैनिकज़ाई स्टैनिकज़ाई ने कहा कि सभी भारतीय खिलाड़ी काफी बेहतरीन है और सारे खिलाड़ी कोहली की ही तरह अच्छा खेलते हैं। मुझे लगता है कि हम टीम इंडिया के साथ खेल रहे हैं ना कि विराट कोहली के साथ। वहीं उन्होंने टीम के स्पिनरों मुजीब जदरण और राशिद खान के आईपीएल में प्रदर्शन को लेकर भी खुशी जताई।
महेंद्र सिंह धोनी में कप्तानी के गुणों को फील्डिंग के दौरान पहचाना: सचिन तेंदुलकर गौरव कपूर के चैट शॉ में बातचीत करते हुए तेंदुलकर ने कहा कि मैं फील्डिंग की चर्चा धोनी से करता था और वहां से मुझे उनके नेतृत्व करने की क्षमता के बारे में पता चला। उन्होंने आगे कहा कि वे सलाह लेने में भी पीछे नहीं रहते। तेंदुलकर ने यह भी कहा कि वे स्लिप में फील्डिंग के दौरान उनसे बात करते थे।
कैमरन बैन्क्रोफ्ट को क्लब क्रिकेट खेलने की इजाजत मिली दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बॉल टैम्परिंग मामले में प्रतिबंधित हुए ऑस्ट्रेलियाई ओपनर बल्लेबाज कैमरन बैन्क्रोफ्ट को वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट क्लब्स ने राहत प्रदान करते हुए क्लब क्रिकेट खेलने की इजाजत दी है। उन पर 9 महीनों का बैन लगा हुआ है। इस कंगारू खिलाड़ी के लिए यह अच्छी खबर कही जा सकती है।
Twitter Reactions: किंग्स XI पंजाब vs रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर
शशांक मनोहर दोबारा चुने गए आईसीसी के चेयरमैन शशांक मनोहर को एक बार फिर से अंतर्राष्ट्पीय क्रिकेट परिषद् का चेयरमैन चुन लिया गया है। चेयरमैन पद के लिए केवल उन्होंने ही नामांकन किया था, जिसकी वजह से उन्हें निर्विरोध आईसीसी का चेयरमैन चुन लिया गया। आईसीसी चेयरमैन के तौर पर ये उनका दूसरा कार्यकाल है।

Published 15 May 2018, 23:38 IST
Advertisement
Fetching more content...