Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी खबरें: 15 अक्टूबर, 2018 

FEATURED WRITER
न्यूज़
660   //    15 Oct 2018, 20:14 IST

Enter caption

अफगानिस्तान के बल्लेबाज ने टी20 क्रिकेट में लगाए छह गेंदों पर 6 छक्के, युवराज का रिकॉर्ड भी किया बराबर

क्रिकेट महान अनिश्चितताओं का खेल है और यह बात एक बार फिर साबित हो गई। शारजाह एम चल रहे अफगानिस्तान प्रीमियर लीग के मैच में छह गेंदों पर छह छक्के लगने के अलावा 12 गेंद में अर्धशतक भी बना। इस टी20 लीग में अफगानिस्तान के हजरतुल्लाह जैजई ने 6 गेंदों में छह छक्के लगाए। इतना ही नहीं, उन्होंने 12 गेंदों में फिफ्टी लगाकर टी20 क्रिकेट इतिहास में सबसे तेज अर्धशतक जड़ने में युवराज सिंह और क्रिस गेल की बराबरी भी कर ली।


विजय हज़ारे ट्रॉफी 2018-19: झारखंड ने महाराष्ट्र और हैदराबाद ने आंध्रा को हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया

बैंगलोर में खेले गए विजय हज़ारे ट्रॉफी 2018-19 के क्वार्टरफाइनल में झारखंड ने महाराष्ट्र और हैदराबाद ने आंध्रा को हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया। झारखंड ने गेंदबाजों के बढ़िया प्रदर्शन की बदौलत महाराष्ट्र को बारिश से प्रभावित मैच में वीजेडी मेथड से आठ विकेट से हराया, वहीं हनुमा विहारी की बेहतरीन पारी के बावजूद उनकी टीम आंध्रा को हैदराबाद ने 14 रनों से हराया।


सनथ जयसूर्या पर आईसीसी ने लगाए भ्रष्टाचार के आरोप

आईसीसी ने श्रीलंका के पूर्व क्रिकेटर सनथ जयसूर्या पर एंटी करप्शन इकाई के नियमों का उल्लंघन करने का आरोप लगाया है। एक विज्ञप्ति जारी करते हुए जयसूर्या को 14 दिन के भीतर जवाब देने को कहा गया है। एंटी करप्शन यूनिट को सहयोग नहीं करने और जांच में रुकावट डालने की वजह से इस पूर्व दिग्गज आरोप लगे हैं।


 सिर्फ विश्वकप खेलने के लिए मैं युवा खिलाड़ियों की जगह नहीं ले सकता: युवराज सिंह 

भारतीय टीम से बाहर चल रहे स्टार बल्लेबाज युवराज सिंह इस समय वापसी के लिए काफी मेहनत कर रहे हैं और उन्होंने साफ कर दिया है कि वो 2019 से पहले रिटायरमेंट नहीं लेने वाले हैं। युवी के मुताबिक उनकी वापसी काफी हद तक कोच और कप्तान के ऊपर ही निर्भर करती है।


कांग्रेस के नेता ने मनसे पर लगाया आरोप, कहा "पृथ्वी शॉ को क्रिकेट छोड़ने के लिए किया जा रहा मजबूर"

वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट मैच में शतकीय पारी से अपने अंतरराष्ट्रीय करियर का आग़ाज़ करने वाले पृथ्वी शॉ इस बार एक अलग वजह से चर्चा में हैं। पहले ही मैच में शतक जड़कर नए कीर्तिमान स्थापित कर चुके मात्र 18 साल के क्रिकेटर पृथ्वी शॉ के परिवार को मुंबई में धमकी मिल रही है। ये बात कांग्रेस के राज्यसभा सांसद अखिलेश सिंह ने कही है। उन्होने महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना पर आरोप लगाते हुए कहा है कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खिलाड़ी पृथ्वी शॉ और उनके परिवार को मनसे के नेता की ओर से भयभीत किया जा रहा है। अखिलेश प्रसाद सिंह ने आरोप लगाया है कि पृथ्वी शॉ के परिवार को फोन कर क्रिकेट छोड़ने की धमकी दी जा रही है।

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...