Create

क्रिकेट न्यूज: दिनभर की बड़ी खबरें- 17 दिसंबर 2018

Enter caption

AUSvsIND: अंतिम दो टेस्ट मैचों के लिए हार्दिक पांड्या और मयंक अग्रवाल भारतीय टीम में शामिल

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चल रही टेस्ट सीरीज के तीसरे और चौटे टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम की घोषणा कर दी गई है। एड़ी की चोट की वजह से शुरूआती दो मैचों से बाहर रहने वाले ओपनर बल्लेबाज पृथ्वी शॉ सीरीज से बाहर हो गए हैं। चयन समिति ने उनकी जगह मयंक अग्रवाल को टीम में शामिल किया है। इसके अलावा ऑल राउंडर हार्दिक पांड्या भी अंतिम दो टेस्ट मैचों के लिए टीम में शामिल किये गए हैं। तीसरा टेस्ट मेलबर्न और चौथा टेस्ट सिडनी में खेला जाएगा।

रणजी ट्रॉफी 2018-19, छठा राउंड: चौथे दिन का राउंड अप

रणजी ट्रॉफी में छठा राउंड भी समाप्त हो गया। चौथे दिन कई मुकाबले ड्रॉ रहा, कुछ टीमों को जीत भी मिली। युवराज सिंह की पंजाब को तमिलनाडू के खिलाफ ड्रॉ से संतोष करना पड़ा। सौराष्ट्र ने शानदार खेल दिखाया और मैच जीता। उनके खिलाड़ी आर जडेजा को मैच में 8 विकेट झटकने की वजह से मैन ऑफ़ द मैच चुना गया।

BAN vs WI: वेस्टइंडीज ने पहले टी20 मैच में बांग्लादेश को 8 विकेट से हराया, शाई होप की धुआंधार पारी

सिल्हट में पहले टी20 मैच में वेस्टइंडीज ने बांग्लादेश को 8 विकेट से हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश की टीम 19 ओवर में 129 रन बनाकर आउट हो गई। लक्ष्य का पीछा करते हुए वेस्टइंडीज ने ग्यारहवें ओवर की पांचवीं गेंद पर दो विकेट खोकर 130 रन बनाते हुए मैच जीत लिया। शेल्डन कॉट्रेल को मैन ऑफ़ द मैच चुना गया, उन्होंने बांग्लादेश के 4 खिलाड़ियों को आउट किया।

NZ vs SL, पहला टेस्ट: टॉम लैथम का रिकॉर्ड दोहरा शतक, श्रीलंका के सामने पारी की हार का खतरा

वेलिंगटन में खेले जा रहे पहले टेस्ट के तीसरे दिन न्यूजीलैंड ने मैच पर अपनी पकड़ बेहद मजबूत कर ली है और श्रीलंका के ऊपर पारी की हार का खतरा मंडरा रहा है। श्रीलंका की पहली पारी के 282 के जवाब में न्यूजीलैंड ने टॉम लैथम के रिकॉर्ड दोहरे शतक की बदौलत 578 रन बनाये और 296 रनों की बढ़त हासिल की। जवाब में तीसरे दिन स्टंप्स के समय तक श्रीलंका ने सिर्फ 20 रन में तीन विकेट गँवा दिए थे और वह अभी भी मेजबानों से 276 रन पीछे हैं। टॉम लैथम ने 264 रनों की नाबाद पारी खेली और यह किसी भी सलामी बल्लेबाज के बैट कैरी करते हुए एक पारी में सबसे ज्यादा रनों का विश्व रिकॉर्ड है।

AUS vs IND, दूसरा टेस्ट: 287 रनों के लक्ष्य के सामने चौथे दिन स्टंप्स के समय भारत - 112/5

पर्थ टेस्ट के चौथे दिन मेजबान ऑस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ मैच में अपनी पकड़ मजबूत कर ली है। ऑस्ट्रेलिया की टीम दूसरी पारी में 243 रन बनाकर ऑल आउट हुई और जवाब में भारतीय टीम का स्कोर चौथे दिन स्टंप्स के समय 112/5 था एवं जीत के लिए 175 रनों की और जरूरत है। ऐसे में आखिरी दिन भारतीय टीम को जीत के लिए एक चमत्कार की जरूरत होगी, वहीं ऑस्ट्रेलिया की जीत लगभग तय दिख रही है।

Mzansi Super League 2018: जोज़ी स्टार्स ने केपटाउन ब्लिट्ज़ को हराकर ख़िताब पर कब्ज़ा किया

दक्षिण अफ्रीका में खेले पहले पहले एमज़ांसी सुपर लीग के फाइनल में जोज़ी स्टार्स ने केपटाउन ब्लिट्ज़ को आठ विकेट से हराकर ख़िताब पर कब्ज़ा कर लिया। केपटाउन में खेले गए फाइनल मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए केपटाउन ब्लिट्ज़ की टीम 20 ओवर में सिर्फ 113/7 का स्कोर ही बना सकी और उसके जवाब में जोज़ी स्टार्स ने 18वें ओवर में सिर्फ दो विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। मैन ऑफ़ द मैच ब्यूरन हेंड्रिक्स ने चार ओवरों में 21 रन देकर दो विकेट झटके।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment