Create
Notifications
Advertisement

क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी खबरें: 18 सितम्बर 2018

  • आज के प्रमुख क्रिकेट खबरों पर एक नज़र
FEATURED WRITER
Modified 21 Sep 2018, 20:50 IST

एशिया कप 2018: भारत ने हांगकांग को 26 रनों से हराया, बड़ा उलटफेर होने से बचा दुबई में खेले गए एशिया कप 2018 के चौथे और ग्रुप ए के दूसरे मुकाबले में भारत ने हांगकांग को 26 रनों से हराकर सुपर फोर के लिए क्वालीफाई कर लिया है। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 285/7 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में हांगकांग की टीम शानदार शुरुआत के बावजूद 50 ओवरों में 259/8 का स्कोर ही बना सकी। शिखर धवन (127) को उनकी बेहतरीन शतकीय पारी के लिए मैन ऑफ़ द मैच चुना गया। हांगकांग की टीम लगातार दूसरी हार के साथ टूर्नामेंट से बाहर हो गई।


एशिया कप 2018: भारत vs हांगकांग में बने सारे आंकड़ों पर एक नज़र # कुलदीप यादव ने 24वें मैच में 50 विकेट पूरे किये और भारत की तरफ से सबसे तेज़ 50 विकेट लेने वाले स्पिनर बने। इस मामले में भारतीय रिकॉर्ड अजीत अगरकर (23) और विश्व रिकॉर्ड श्रीलंका के अजंता मेंडिस (19) के नाम है। # भारत की तरफ से सबसे ज्यादा एकदिवसीय शतक बनाने वाले ओपनर के मामले में शिखर धवन अब चौथे  स्थान पर वीरेंदर सहवाग के साथ मौजूद हैं। उनसे ऊपर सिर्फ रोहित शर्मा (16), सौरव गांगुली (19) और सचिन तेंदुलकर (45) हैं। # निज़ाकत खान ने भारत के खिलाफ किसी भी एसोसिएट देश के बल्लेबाज के सबसे बड़े स्कोर का रिकॉर्ड बनाया।
Twitter Reactions: भारत की हांगकांग के खिलाफ जीत को लेकर क्रिकेट जगत की प्रतिक्रियाएं
इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने ब्रिस्टल मारपीट मामले में बेन स्टोक्स और एलेक्स हेल्स पर लगाए चार्ज ब्रिस्टल मारपीट मामले पर इंग्लैंड एंड वेल्स बोर्ड ने संज्ञान लेते हुए बेन स्टोक्स और एलेक्स हेल्स पर चार्ज लगाए हैं। इंग्लैंड बोर्ड के अनुसार स्टोक्स और हेल्स ने खेल को बदनाम किया है। इसके लिए सुनवाई भी की जाएगी। मामला पिछले साल सितम्बर में हुआ था जब ब्रिस्टल के एक नाइट क्लब में दोनों खिलाड़ियों ने वहां मौजूद दो लोगों से झगड़ा किया था।
बीसीसीआई ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के खिलाफ सुनवाई के लिए वकील नियुक्त किया पाकिस्तान के क्रिकेट बोर्ड के खिलाफ वित्तीय विवाद की सुनवाई को लेकर बीसीसीआई यूके के एक वकील का सहारा लेगी। द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेलने को लेकर पीसीबी ने आईसीसी में दायर शिकायत में वित्तीय नुकसान होने का हवाला दिया है। दोनों बोर्ड अब कानूनी लड़ाई के लिए आपने-सामने हैं।
एशिया कप 2018: भारत-पाकिस्तान मुकाबले में मुथैया मुरलीधरन ने टीम इंडिया को फेवरेट बताया दुबई में एक निजी भारतीय चैनल के कार्यक्रम में आए मुरलीधरन ने कहा कि पाकिस्तानी टीम की तुलना में भारतीय टीम ज्यादा अनुभवी है। उन्होंने काफी टी20 और वन-डे मैच खेले हैं इसलिए उनका पलड़ा भारी है। पूर्व दिग्गज ने कहा कि पाकिस्तान की टीम युवा है और भारत के पास सबसे बड़ा लाभ महेंद्र सिंह धोनी हैं जिनकी क्रिकेट में समझ और अनुभव टीम इंडिया के काम आएगा।
‘ऋषभ पंत को विकेटकीपिंग में सुधार करने की जरूरत है’ भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि ऋषभ पंत बल्लेबाजी तो काफी अच्छी कर रहे हैं लेकिन अभी उन्हें अपनी विकेटकीपिंग पर और ध्यान देने की जरूरत है।
डार्सी शॉर्ट को कुत्ते ने काटा, वनडे कप के एक मैच से हुए बाहर ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के विस्फोटक सलामी बल्लेबाज डार्सी शॉर्ट को कुत्ते ने काट लिया है और इसी वजह से वो ऑस्ट्रेलिया के घरेलू वनडे कप से बाहर हो गए हैं। ये घटना दो हफ्ते पहले की है लेकिन डार्सी शॉर्ट को टांका लगवाना पड़ रहा है और इसलिए वह कुछ दिन क्रिकेट नहीं खेल पाएंगे।
भारत, पाकिस्तान और बांग्लादेश के कप्तानों के बीच हुई मज़ाकिया बातचीत का वीडियो हुआ वायरल  

Published 18 Sep 2018, 23:48 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit