Create

क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी खबरें: 19 दिसम्बर 2017

ICC टेस्ट रैंकिंग: स्टीव स्मिथ पहुंचे सर डॉन ब्रैडमैन के विश्व रिकॉर्ड के करीब, जल्द ही बन सकता है इतिहास ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच हुए पर्थ टेस्ट के बाद आईसीसी ने हालिया टेस्ट रैंकिंग जारी कर दी है। स्टीव स्मिथ ने इस टेस्ट में 239 रनों की शानदार पारी खेली थी और अब बल्लेबाजी रैंकिंग में उनके नाम 945 अंक हो गए हैं। बल्लेबाजों की ऑल टाइम रैंकिंग में स्मिथ अब सर लेन हटन के साथ दूसरे स्थान पर पहुँच गए हैं और सर डॉन ब्रैडमैन (961 अंक) के विश्व रिकॉर्ड से सिर्फ 16 अंक पीछे हैं। स्मिथ ने इस दौरान सर जैक हॉब्स, रिकी पोंटिंग (942) और पीटर मे (941) को पीछे छोड़ा।


विराट कोहली ने रोहित शर्मा के ट्वीट को लेकर दिया जवाब


रणजी ट्रॉफी सेमीफाइनल, तीसरा दिन: बंगाल को हराकर दिल्ली फाइनल में, विदर्भ के खिलाफ कर्नाटक की स्थिति मजबूत

रणजी ट्रॉफी सेमीफाइनल का आज तीसरा दिन था और दिल्ली ने बंगाल को एक पारी और 26 रनों से हराकर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। दूसरे सेमीफाइनल में विदर्भ के खिलाफ कर्नाटक की स्थिति मजबूत है और मैच बचाने के लिए विदर्भ को दूसरी पारी में शानदार बल्लेबाजी करनी होगी। दिल्ली की जीत में गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया और बंगाल के बल्लेबाजों के पास इसका कोई जवाब नहीं था।


BBL 2017-18: शेन वॉटसन की धुआंधार पारी, पहले मैच में सिडनी थंडर ने सिडनी सिक्सर्स को हराया

बिग बैश लीग के सातवें सीजन की आज से शुरुआत हुई और पहले मैच में सिडनी थंडर ने सिडनी सिक्सर्स को मैच के आखिरी गेंद पर 5 विकेट से हरा दिया। सिडनी सिक्सर्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 149/9 का स्कोर बनाया था, जिसके जवाब में सिडनी थंडर ने मैन ऑफ़ द मैच शेन वॉटसन (46 गेंद 77 रन, 6 छक्के) के धुआंधार पारी की बदौलत लक्ष्य को हासिल कर लिया। सिडनी सिक्सर्स के डेनियल सैम्स ने आज अपना टी20 डेब्यू किया और पहले ही मैच में शानदार गेंदबाजी करते हुए सिर्फ 14 रन देकर चार विकेट लिए, लेकिन अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके।


SAvZIM: चार दिवसीय टेस्ट के लिए एबी डीविलियर्स और डेल स्टेन की दक्षिण अफ्रीकी टीम में वापसी

फाफ डू प्लेसी (कप्तान), एबी डीविलियर्स, हाशिम अमला, टेम्बा बवुमा, क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), थ्युनिस डी ब्रुइन, डीन एल्गर, केशव महाराज, एडेन मार्कराम, मोर्ने मोर्कल, एंडाइल फेलुक्वेयो, वर्नन फिलैंडर, कगिसो रबाडा और डेल स्टेन।


BBL 2017-18: ब्रिसबेन हीट ने फिर से ब्रैंडन मैकलम को तीन साल के लिए टीम में शामिल किया

बिग बैश लीग की फ्रैंचाइज़ी ब्रिसबेन हीट ने अपने पुराने ख़िलाड़ी और कप्तान ब्रैंडन मैकलम को अगले तीन साल के लिए टीम के साथ जोड़ लिया है। हाल ही में ब्रिसबेन हीट ने अपने ताबड़तोड़ बल्लेबाज क्रिस लिन को टीम में 5 साल के लिए साइन किया था। लिन और मैकलम दोनों ही ख़िलाड़ी ब्रिसबेन हीट के सबसे अहम खिलाड़ियों में से एक हैं।


दिनेश कार्तिक के अनुसार भारतीय युवा ख़िलाड़ी मौजूदा समय में निडरता से खेलते हैं

मध्यक्रम के अनुभवी बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने भारत के युवा खिलाड़ियों से टी20 फॉर्मेट में बेहतरीन प्रदर्शन करने का भरोसा जताया है। उन्होंने युवा खिलाड़ियों को निडर बताया और साथ ही इंडियन प्रीमियर लीग के अनुभव को भी सभी के साथ साझा किया। युवा खिलाड़ियों की निडरता के साथ उन्होंने भारतीय टीम में अपने बल्लेबाजी क्रम को लेकर भी बयान दिया है।


दक्षिण अफ्रीका दौरे पर हमारे गेंदबाज जरुर विकेट लेंगे: सौरव गांगुली

बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने दक्षिण अफ्रीका दौरे पर भारतीय टीम के बेहतरीन प्रदर्शन की आशंका जताते हुए यह भी कहा कि विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, चेतेश्वर पुजारा और मुरली विजय को दक्षिण अफ्रीका दौरे का अनुभव है और ये सब ख़िलाड़ी वहां की परिस्थितियों से अच्छे से वाकिफ हैं। भारतीय टीम इस दौरे पर अपने सबसे बेहतरीन खिलाड़ियों के साथ खेलने जा रही है और टीम जरुर अच्छा प्रदर्शन करेगी।


कूच बिहार ट्रॉफी में अर्जुन तेंदुलकर ने रेलवे के खिलाफ किया बेहतरीन प्रदर्शन

सचिन तेंदुलकर जिमखाना में खेले गए मुंबई और रेलवे के बीच मुकाबले की पहली पारी में अर्जुन के हाथ सफलता नहीं लगी। उन्होंने पहली पारी के दौरान 6 ओवर में 23 रन दिए लेकिन दूसरी पारी में उन्होंने मुंबई के लिए शानदार गेंदबाजी करते हुए 5 विकेट लिए। अर्जुन ने दूसरी पारी के दौरान 11 ओवर किये, जिसमें 1 ओवर मेडेन करने के साथ 44 रन देकर 5 विकेट झटके। अर्जुन की गेंदबाजी की बदलौत मुंबई ने यह मैच पारी एवं 103 रनों से जीत लिया।

Edited by Staff Editor
Be the first one to comment