Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी खबरें: 19 जून 2018

FEATURED WRITER
19 Jun 2018, 22:09 IST

टीम चयन से पहले होगा खिलाड़ियों का यो-यो टेस्ट: बीसीसीआई


बीसीसीआई ने फैसला लिया है कि टीम के चयन से पहले खिलाड़ियों का फिटनेस टेस्ट होगा और उसमें पास होने के बाद ही प्लेयर्स को टीम में चुना जाएगा। हाल ही में मोहम्मद शमी, अंबाती रायडू को टीम में चुने जाने के बाद भी यो-यो टेस्ट में फेल होने के कारण टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया था।




भारत और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज के लिए इंग्लैंड टीम का ऐलान


इयोन मॉर्गन (कप्तान), जो रूट, एलेक्स हेल्स, जेसन रॉय, जेसन जॉर्डन, जोस बटलर (विकेटकीपर), जॉनी बैर्स्टो, सैम करन, टॉम करन, आदिल रशीद, मोईन अली, लियाम प्लंकेट, ़डेविड विली और जेक बॉल।




यो-यो टेस्ट पास करने के लिए खिलाड़ियों को दो मौके मिलने चाहिए: संदीप पाटिल


भारतीय क्रिकेट टीम के कई खिलाड़ी यो-यो टेस्ट में फेल हो चुके हैं और इसी वजह से उन्हें टीम से बाहर होना पड़ा है। हाल ही में संजू सैमसन और लंबे समय बाद टीम में वापसी करने वाले अंबाती रायडू को भी इस टेस्ट में फेल होने की वजह से टीम से बाहर कर दिया गया। वहीं अब इसको लेकर पूर्व खिलाड़ी और चयनकर्ता संदीप पाटिल ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि यो-यो टेस्ट में फेल होने वाले खिलाड़ियों को दूसरा मौका दिया जाना चाहिए।




उत्तराखंड करेगी रणजी ट्रॉफी में डेब्यू, 18 साल का इंतजार हुआ खत्म


रणजी ट्रॉफी के अगले सीजन से एक और नई टीम डेब्यू करने जा रही है। जी हां 18 साल के इंतजार के बाद उत्तराखंड की टीम रणजी ट्रॉफी खेलेगी। हाल ही में हुई एक बैठक के बाद सुप्रीम कोर्ट द्वारा गठित प्रशासकों की समिति के अध्यक्ष विनोद राय ने कहा था कि उत्तराखंड रणजी ट्रॉफी में डेब्‍यू करेगा। बीसीसीआई ने आगामी सत्र में राज्य के घरेलू क्रिकेट में पदार्पण पर नजर रखने के लिए नौ सदस्यीय ‘सामंजस्य समिति’ के गठन का फैसला किया है। बैठक में सीओए सदस्य डायना एडुल्जी और बीसीसीआई के सीईओ राहुल जौहरी भी मौजूद थे।




WIvSL: दूसरे टेस्ट के पांचवें दिन बारिश ने डाला खलल, मुकाबला ड्रॉ रहा


वेस्टइंडीज और श्रीलंका के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा टेस्ट पांचवें दिन ड्रॉ रहा। 291 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए मेजबान टीम ने 5 विकेट पर 147 रन बनाए। अंतिम सत्र में बारिश के कारण मैच रोकना पड़ा और फिर वापस खेल शुरू नहीं हो सका। श्रीलंका की दूसरी पारी 342 रनों पर समाप्त हुई।




भारत दौरे के लिए दक्षिण अफ़्रीकी 'ए' टीम की हुई घोषणा


खाया जोंडो (कप्तान), सैरल एरवी, जुबैर हमजा, बीयोरन हेंड्रिक्स, पीटर मलान, सेनुरन मुथुसामी, एमथेविखाया नैब, एनरिक नॉर्टी, ड्वेन ऑलिवर, डैन पीट, ड्वेन प्रिटोरियस, रूडी सेकंड, रैसी वैंडर दुसेन, मैलुसी सिबोटो, शॉन वन बर्ग।




ENGvAUS: इंग्लैंड दौरे के लिए टीम में जगह न मिलने से मुझे काफी निराशा हुई- उस्मान ख्वाजा


ऑस्ट्रेलिया की टीम इस समय 5 मैचों की एकदिवसीय सीरीज के लिए इंग्लैंड के दौरे पर है और इस समय सीरीज में 0-2 से पिछड़ रही है। घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन करने के बाद भी टीम में जगह मिल पाने के बाद टेस्ट टीम के स्टार बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा ने अपनी निराशा जाहिर की है।






जोश हेजलवुड ने बॉल टैंपरिंग विवाद की वजह जीत के अतिरिक्त दबाव को बताया


ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के अहम तेज़ गेंदबाज ने इस साल दक्षिण अफ्रीका में हुए बॉल टैंपरिंग विवाद को लेकर बड़ा बयान दिया, उनके मुताबिक हर मैच को जीतने के दबाव को लेकर ही उनकी टीम से बॉल टैंपरिंग हुई।




वेस्टइंडीज दौरे पर टेस्ट सीरीज के लिए बांग्लादेश की टीम का हुआ ऐलान


2 टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए वेस्टइंडीज जाने वाली बांग्लादेशी टीम घोषित कर दी गई है। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड द्वारा सोमवार को घोषित इस 15 सदस्यीय टीम में अबु जायद को पहली बार टेस्ट मैचों के लिए चुना गया है। इसके अलावा चोटिल चल रहे मुस्ताफिजुर रहमान को स्टैंडबाय पर रखा गया है।

Advertisement
Advertisement
Fetching more content...