Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी खबरें: 20 जून 2018

FEATURED WRITER
20 Jun 2018, 22:13 IST

ENGvIND: रोहित शर्मा ने पास किया यो-यो टेस्ट


भारतीय टीम के दिग्गज बल्लेबाज रोहित शर्मा ने आखिरकार यो-यो टेस्ट को पास कर लिया है, जिसके बाद अब वो पूरी टीम के साथ यूके टूर पर जा पाएंगे। रोहित ने पहले अपने यो-यो टेस्ट नहीं दिया था। उसी के बाद से उनकी फिटनेस को लेकर भी सवाल उठने लगे थे, लेकिन उन्होंने बैंगलोर में टेस्ट पास करके सबको गलत साबित कर दिया।




ENGvAUS: तीसरे एकदिवसीय में इंग्लैंड ने बनाए 481 रन, ऑस्ट्रेलिया की 242 रनों से करारी हार


इंग्लैंड ने नॉटिंघम में खेले गए तीसरे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय में ऑस्ट्रेलिया को 242 रनों के विशाल अंतर से हराकर पांच मैचों की सीरीज में 3-0 की अजय बढ़त हासिल कर ली है। इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए मैन ऑफ़ द मैच एलेक्स हेल्स और जॉनी बैर्स्टो के बेहतरीन शतक के बाद कप्तान कप्तान इयोन मॉर्गन के धुआंधार 67 रनों की बदौलत 481-6  का रिकॉर्ड स्कोर बनाया, जिसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया की टीम 239 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से ट्रेविस हेड ने शानदार अर्धशतक लगाया, लेकिन उनकी पारी बेकार गई।




इंडिया ए ने लेस्टरशायर को 281 रनों से हराया, पृथ्वी शॉ और मयंक अग्रवाल का शानदार शतक


इंग्लैंड दौरे पर गई इंडिया ए टीम ने तीसरे अभ्यास मैच में लेस्टरशायर को 281 रनों से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने निर्धारित 50 ओवरो में 4 विकेट के नुकसान पर 458 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ और मयंक अग्रवाल ने शानदार शतक लगाए। जवाब में लेस्टरशायर की टीम 40.4 ओवर में 177 रन बनाकर सिमट गई। भारतीय टीम की तरफ से दीपक चहर ने सबसे ज्यादा  3 विकेट चटकाए।




ENGvAUS: इंग्लैंड की टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी दो एकदिवसीय मैचों के लिए सैम करन और क्रेग ओवरटन को किया शामिल


इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अंतिम दो एकदिवसीय मैचों के लिए टीम में सरे के सैम करन और समरसेट के क्रेग ओवरटन को शामिल किया है। इंग्लैंड इस समय 5 मैचों की सीरीज में 3-0 से आगे हैं और इस सीरीज का अगला मुकाबला कल शाम 6:30 बजे से डरहम में खेला जाएगा।तीसरे और चौथे एकदिवसीय के बीच खिलाड़ियों को आराम करने का ज्यादा मौका नहीं मिला है और इसके बाद इंग्लैंड की टीम को भारत के खिलाफ टी20 और एकदिवसीय मैचों की सीरीज भी खेलनी है। इसी वजह से अपने तेज गेंदबाजों के ऊपर से थोड़ा दबाव कम करने के लिए इंग्लैंड टीम ने यह फैसला लिया है।




टी20 त्रिकोणीय सीरीज: स्कॉटलैंड ने नीदरलैंड्स को 115 रनोें से हराकर जीती सीरीज


नीदरलैंड्स में तीन देशों की टी20 त्रिकोणीय सीरीज में स्कॉटलैंड ने नीदरलैंड्स को 115 रनों से हराते हुए इस सीरीज पर कब्जा किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए स्कॉटलैंड ने 20 ओवर में 3 विकेट पर 221 रन बनाए। जवाब में खेलते हुए नीदरलैंड्स की टीम 14 ओवरों में 106 रन बनाकर ऑलआउट हो गई।




WIvSL: श्रीलंका टीम के कप्तान दिनेश चांडीमल पर आईसीसी ने बॉल टैंपरिंग करने के कारण लगाया एक मैच का बैन


श्रीलंका टीम के कप्तान दिनेश चांडीमल के ऊपर आईसीसी ने गेंद के साथ छेडछाड़ करने के कारण एक मैच का बैन लगा दिया है। वेस्टइंडीज के खिलाफ सेंट लूसिया में हुए दूसरे टेस्ट के दौरान चांडीमल ने यह काम किया और उन्हें आईसीसी की तरफ से और भी सजा दी जा सकती है। वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट में बॉल टैम्परिंग के आरोप में लगे चार्ज मानने से दिनेश चांडीमल ने इंकार कर दिया था, लेकिन आखिरकार उनके ऊपर लगे आरोप सही साबित हुए, जिसके कारण उनकी पूरी मैच फीस काट ली गई और एक मैच के लिए बैन किया गया।




एकदिवसीय इतिहास में बने 5 सबसे बड़े स्कोर


इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ट्रेंट ब्रिज में हुए मैच में वनडे इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर खड़ा किया। इंग्लैंड की टीम ने 6 विकेट के नुकसान पर 481 रन बनाते हुए यह कारनामा किया। इस विशाल स्कोर के दम पर मेजबान टीम ने मेहमान टीम को 242 रनों से हराते हुए 5 मैचों की सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त भी बनाई।




हार्दिक पांड्या के साथ बाहर वक़्त बिताना है काफी मुश्किल: केएल राहुल


भारतीय टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या और केएल राहुल एक-दूसरे के अच्छे दोस्त हैं। बीते आईपीएल में जर्सी बदल कर दोनों ने अपनी दोस्ती की मिसाल भी पेश की थी। लेकिन हार्दिक पांड्या ने एक बार केएल राहुल को लेकर कप्तान विराट कोहली से ऐसी बात साझा कर दी थी, जिसके बाद वह उनके साथ बाहर जाने से घबराने लगे।

Advertisement
Advertisement
Fetching more content...