COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit

क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी खबरें: 20 सितम्बर 2018

528   //    20 Sep 2018, 23:46 IST

एशिया कप 2018: हार्दिक पांड्या, शार्दुल ठाकुर और अक्षर पटेल टूर्नामेंट से हुए बाहर

ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या, तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर और स्पिनर अक्षर पटेल एशिया कप के बाकी बचे हुए मैचों से बाहर हो गए हैं। उनकी जगह तेज गेंदबाज दीपक चहर, स्पिन ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा और तेज गेंदबाज सिद्धार्थ कौल को टीम में शामिल किया गया है।बीसीसीआई ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी।




एशिया कप 2018: अफगानिस्तान ने बांग्लादेश को 136 रनों से हराकर ग्रुप बी में पहला स्थान हासिल किया

अबू धाबी में खेले जा रहे एशिया कप 2018 के छठे और ग्रुप बी के तीसरे मैच में अफगानिस्तान ने बांग्लादेश को 136 रनों से बुरी तरह हराकर ग्रुप बी में दो जीत के साथ पहला स्थान प्राप्त किया। अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 255/7 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में बांग्लादेश की टीम सिर्फ 119 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। राशिद खान (57* एवं 2/13) को उनके जन्मदिन के मौके पर बेहतरीन ऑलराउंड प्रदर्शन करने के लिए मैन ऑफ़ द मैच चुना गया।




विजय हजारे ट्रॉफी 2018: दूसरे दिन खेले गए सभी मैचों का राउंड अप

विजय हज़ारे ट्रॉफी 2018-19 के दूसरे दिन कुल मिलाकर 12 मैच खेले गए, जिसमें हर ग्रुप में तीन-तीन मैच हुए। दूसरे दिन प्रमुख खिलाड़ियों में गौतम गंभीर और चेतेश्वर पुजारा ने बढ़िय अर्धशतकीय पारियां खेली, वहीं महाराष्ट्र के अंकित बावने और गुजरात के प्रियांक पांचाल ने बेहतरीन शतकीय पारियां खेली। हालाँकि दिन का सबसे चर्चा वाला प्रदर्शन झारखंड के शाहबाज़ नदीम का रहा, जिन्होंने 10 ओवर में सिर्फ 10 रन देकर आठ विकेट लिए और लिस्ट ए में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी का विश्व रिकॉर्ड बनाया। इरफ़ान पठान ने जम्मू और कश्मीर के लिए अपना पहला मैच खेला और लगभग एक साल बाद मैदान पर वापसी की।






शाहबाज़ नदीम ने लिस्ट ए में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी का विश्व रिकॉर्ड बनाया, सिर्फ 10 रन देकर 8 विकेट लिए

विजय हज़ारे ट्रॉफी 2018-19 में झारखंड के शाहबाज़ नदीम ने लिस्ट ए की एक पारी के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी का विश्व रिकॉर्ड बनाया। शाहबाज़ नदीम ने चेन्नई के टीआई साइकल्स ग्राउंड में राजस्थान के खिलाफ 10 ओवर में सिर्फ 10 रन देकर आठ विकेट लिए और 21 साल पुराना विश्व रिकॉर्ड तोड़ा। 1997 में दिल्ली के राहुल सांघवी ने हिमाचल प्रदेश के खिलाफ 15 रन देकर आठ विकेट लिए थे और नदीम ने उसी रिकॉर्ड को अपने नाम किया। एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय की एक पारी में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी का रिकॉर्ड श्रीलंका के चमिंडा वास (8/19 vs ज़िम्बाब्वे, 2001) के नाम दर्ज़ है।




एशिया कप 2018: पाकिस्तान के खिलाफ भारतीय टीम की शानदार जीत के बाद कप्तान रोहित शर्मा की प्रतिक्रिया

रोहित शर्मा ने कहा कि शुरुआत से ही हम काफी अनुशासन दिखा रहे थे। हांगकांग के खिलाफ मैच में हमने जो गलतियां की थी उसे यहां पर नहीं दोहराना चाह रहे थे। गेंदबाजों ने आज  बेहतरीन प्रदर्शन किया, क्योंकि पिच से कोई मदद नहीं थी। इसके बावजूद हमारे गेंदबाजों ने अपना काम बखूबी किया।




एशिया कप 2018: केदार जाधव ने अपनी बेहतरीन गेंदबाजी का राज बताया

जाधव ने अपनी गेंदबाजी को लेकर बड़ी बात कही है। उन्होंने बताया कि नेट में वो ज्यादा गेंदबाजी नहीं करते हैं। सिर्फ कुछ ही ओवर वो नेट में डालते हैं। जाधव का कहना है कि अगर वो नेट में गंभीर होकर ज्यादा गेंदबाजी करने लगेंगे तो जो उन्हें आता है वो भी भूल जाएंगे।




 

 



एशिया कप 2018: बांग्लादेश के कप्तान मशरफे मुर्तजा ने सुपर 4 के नए कार्यक्रम पर जताई नाराजगी

बांग्लादेश क्रिकेट टीम के कप्तान मशरफे मुर्तजा ने एशिया कप के नए सुपर 4 के शेड्यूल पर नाराजगी व्यक्त की है। नए कार्यक्रम के मुताबिक पूल बी में बांग्लादेश को रनर-अप बताया गया है, जबकि ग्रुप स्टेज में उन्हें अभी अफगानिस्तान के खिलाफ अपना आखिरी मैच खेलना था।




एशिया कप 2018: मनीष पांडे ने बाउंड्री लाइन पर पकड़ा सरफराज अहमद का बेहतरीन कैच, देखें वीडियो

 

ANALYST
Cricket is my reason for living
Fetching more content...