Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी खबरें: 21 नवंबर 2017

Naveen Sharma
FEATURED WRITER
Modified 21 Sep 2018, 20:28 IST
Advertisement

INDvSL: भुवनेश्वर कुमार और शिखर धवन को रिलीज किया गया, युवा ऑलराउंडर विजय शंकर टीम में शामिल

भारत और श्रीलंका के बीच नागपुर में होने वाले दूसरे टेस्ट मैच के लिए तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार और सलामी बल्लेबाज शिखर धवन को रिलीज कर दिया गया है। इनकी जगह पर तमिलनाडु के युवा ऑलराउंडर विजय शंकर को टीम में शामिल किया गया है। भुवनेश्वर कुमार की 23 नवंबर को शादी है, इसलिए वो अगले दो टेस्ट मैचों में नहीं खेल पाएंगें। वहीं शिखर धवन भी निजी कारणों से दूसरे टेस्ट में हिस्सा नहीं ले पाएंगे, हालांकि आखिरी मैच के लिए वो उपलब्ध रहेंगे।


INDvSL: के एल राहुल ने कहा कि अगर 5-6 ओवर और होते तो हम मैच जीत सकते थे 

भारत और श्रीलंका के बीच कोलकाता में खेला गया पहला टेस्ट मैच रोमांचक तरीके से ड्रॉ पर खत्म हुआ। 231 के लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंकाई टीम के भारत ने महज 75 रन पर 7 विकेट निकाल दिए, लेकिन खराब रोशनी की वजह से खेल को पहले रोकना पड़ा और इस तरह से भारत के हाथ से जीत का मौका निकल गया। टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज के एल राहुल का मानना है कि अगर भारतीय टीम को 5-6 ओवर गेंदबाजी का मौका और मिलता तो टीम जीत सकती थी।

Advertisement

INDvSL: अपने 50वें अंतर्राष्ट्रीय शतक के बारे में कप्तान विराट कोहली की प्रतिक्रिया 

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने श्रीलंका के खिलाफ कोलकाता टेस्ट के आखिरी दिन शानदार शतक लगाया। उन्होंने 119 गेंदों पर 104 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेलकर भारतीय टीम को मजबूत स्कोर तक पहुंचाया। कप्तान कोहली के टेस्ट करियर का ये 18वां शतक है, जबकि कुल मिलाकर अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में उनके नाम 50 शतक दर्ज हो गए हैं। इस नए रिकॉर्ड के बारे में उनका कहना है कि ये रिकॉर्ड उनके लिए महज आंकड़े हैं और वो इसको ज्यादा तवज्जो नहीं देते हैं। उन्होंने कहा कि वो मैदान पर प्रदर्शन करने में विश्वास रखते हैं।


सचिन तेंदुलकर के साथ विराट कोहली की तुलना करना अभी ठीक नहीं: सौरव गांगुली 

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली भले ही वर्तमान कप्तान विराट कोहली के बहुत बड़े प्रशंसक हों लेकिन उनका मानना है कि सचिन तेंदुलकर जैसा स्थान पाने के लिए अभी कोहली को काफी लंबा सफर तय करना होगा। गांगुली का मानना है कि सचिन के साथ कोहली की तुलना करना अभी जल्दबाजी होगी। गौरतलब है विराट कोहली ने कोलकाता के ईडन गार्डेन मैदान में श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में शानदार शतक जड़ा। ये उनके टेस्ट करियर का 18वां और कुल मिलाकर 50वां शतक है। वहीं महान सचिन तेंदुलकर ने अपने क्रिकेट करियर में कुल 100 शतक जड़े थे।


ICC टेस्ट रैंकिंग: विराट कोहली और भुवनेश्वर कुमार को हुआ फायदा, रविन्द्र जडेजा और अजिंक्य रहाणे को नुकसान 

भारत और श्रीलंका के बीच हुए पहले टेस्ट के बाद आईसीसी की हालिया रैंकिंग जारी कर दी गई है। बल्लेबाजों में भारतीय कप्तान विराट कोहली को शतक लगाने की बदौलत फायदा हुआ है और अब वो एक स्थान के फायदे से पांचवें स्थान पर पहुँच गए हैं। गेंदबाजों में कोलकाता टेस्ट के मैन ऑफ़ द मैच भुवनेश्वर कुमार को सबसे ज्यादा फायदा हुआ है और वो आठ स्थान के फायदे से अब 29वें स्थान पर हैं।


बिशन सिंह बेदी और मोहिंदर अमरनाथ के नाम पर बनेंगे फिरोज शाह कोटला मैदान में स्टैंड 

दिल्ली और डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन 29 नवंबर को पहले वार्षिक सम्मलेन में दिल्ली के फिरोज शाह कोटला स्टेडियम के स्टैंड्स का नाम पूर्व भारतीय ख़िलाड़ी बिशन सिंह बेदी और मोहिंदर अमरनाथ के नाम पर रखने का फैसला करेगा और साथ ही बेदी और अमरनाथ के अलावा डीडीसीए ने मैदान के गेट नंबर 3 और 4 का नामकरण भारतीय महिला टीम की पूर्व कप्तान रही अंजुम चोपड़ा के नाम पर करने का फैसला लिया है।


संजू सैमसन की श्रीलंका के खिलाफ टीम में हो सकती है वापसी: रिपोर्ट्स 

केरल क्रिकेट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन आगामी भारत और श्रीलंका के बीच होने वाली सीमित ओवरों की श्रृंखला में भारतीय टीम में वापसी कर सकते हैं। घरेलू सत्र में चल रही रणजी ट्रॉफी में संजू ने शानदार प्रदर्शन किया है और भारतीय चयनकर्ता उनके उम्दा प्रदर्शन पर लगातार अपनी नजर बनाएं हुए हैं। हाल ही में चयन समिति के चेयरमैन एमएसके प्रसाद ने संजू सैमसन की वापसी के संकेत दिए और श्रीलंका के खिलाफ होने वाली वनडे और टी20 सीरीज में उनकी वापसी को लेकर एक निजी अख़बार से हुई बातचीत में कहा कि यह देखकर अच्छा लगा कि संजू सैमसन ने इस घरेलू सत्र में बहुत रन बनाएं हैं।


क्रिकेटर अगर खेलना नहीं चाहते, तो ब्रेक ले सकते हैं: कपिल देव 

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान कपिल देव ने मौजूदा समय के प्रोफेशनल खिलाड़ियों को लेकर अपनी निजी राय रखते हुए कहा कि अगर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का कार्यक्रम ज्यादा व्यस्त होता है, तो प्रोफेशनल खिलाड़ियों को क्रिकेट से ब्रेक लेकर अपनी इच्छा के अनुसार आराम करने का फैसला करना चाहिए। कपिल देव ने हैदराबाद में हुए एक इवेंट के दौरान एक निजी न्यूज़ एजेंसी से कहा कि मुझे लगता है कि वर्तमान समय का खेल प्रोफेशनल हो गया है और प्रोफेशनल के अनुसार यदि हमें खेलना है, तो हम खेल सकते हैं और नहीं खेलना, तो हम ब्रेक ले सकते हैं।


BPL 2017: खुलना टाइटंस और रंगपुर राइडर्स ने अपने-अपने मुकाबले जीते 

बांग्लादेश प्रीमियर लीग में आज खेले गए पहले मैच में खुलना टाइटंस ने राजशाही किंग्स को 2 विकेट से हराया। इसके बाद हुए दूसरे मुकाबले में रंगपुर राइडर्स ने ढ़ाका डायनामाइट्स को 3 रन के करीबी अंतर से हरा दिया। दोनों मैच मीरपुर के शेरे बांग्ला स्टेडियम पर खेले गए। क्रिस गेल ने आज भी उम्दा खेल दिखाया।

Published 21 Nov 2017, 22:24 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit