Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी खबरें: 24 मई 2018

  • विराट कोहली चोटिल होने के कारण काउंटी क्रिकेट नहीं खेलेंगे, लॉर्ड्स टेस्ट के पहले दिन पाकिस्तान का दबदबा
FEATURED WRITER
Modified 21 Sep 2018, 20:22 IST

आयरलैंड के दिग्गज बल्लेबाज एड जोयस ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लिया आयरलैंड के दिग्गज बल्लेबाज एड जोयस ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी है। आयरलैंड की तरफ से पाकिस्तान के खिलाफ ऐतिहासिक पहला टेस्ट खेलने के बाद एड जोयस ने यह बड़ा फैसला लिया है। बाएँ हाथ के 39 वर्षीय बल्लेबाज ने आयरलैंड के लिए एक टेस्ट, 61 एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय और 16 टी20 अंतरराष्ट्रीय खेलने के अलावा इंग्लैंड के लिए भी 17 एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय और 2 टी20 अंतरराष्ट्रीय खेले।


विराट कोहली चोट के कारण नहीं खेलेंगे काउंटी क्रिकेट भारतीय कप्तान विराट कोहली सरे की तरफ से अब काउंटी क्रिकेट नहीं खेलेंगे। खबरें आईं हैं कि डिस्क स्लिप होने की वजह से अपना नाम वापस लेना पड़ा है। आईपीएल के बाद इंग्लैंड दौरे की तैयारियों के मद्देनज़र कोहली को काउंटी के लिए इंग्लैंड जाना था लेकिन बीसीसीआई ने स्पष्ट किया है कि गर्दन में चोट के कारण वे नहीं खेलेंगे।
ENGvPAK, पहला टेस्ट: पहले दिन 184 रनों पर ढेर हुई इंग्लैंड, पाकिस्तान की शानदार गेंदबाजी लॉर्ड्स में आज से इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच दो टेस्ट मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला टेस्ट शुरू हुआ। पहले दिन पाकिस्तान ने शानदार गेंदबाजी करते हुए इंग्लैंड को सिर्फ 184 रनों पर ढेर कर दिया और जवाब में पहले दिन स्टंप्स तक 50/1 का स्कोर बनाकर बढ़िया शुरुआत कर ली है। स्टंप्स के समय अजहर अली 18 और हैरिस सोहेल 21 रन बनाकर नाबाद थे। एलिस्टेयर कुक ने अपना 56वां अर्धशतक पूरा किया और पाकिस्तान की तरफ से मोहम्मद अब्बास और हसन अली ने 4-4  विकेट लिए।
बीसीसीआई भारतीय खिलाड़ियों को अन्य देशों के टी20 टूर्नामेंटों में खेलने की अनुमति देने पर कर रहा है विचार: रिपोर्ट्स आईपीएल की लोकप्रियता के बावजूद भारतीय खिलाड़ियों को अन्य देशों के टी20 टूर्नामेंटों में खेलने की इजाजत नहीं है। खबरों के अनुसार बीसीसीआई भारतीय खिलाड़ियों को अन्य देशों के टी20 लीग में खेलने की अनुमति देने पर विचार कर रही है। एक रिपोर्ट के अनुसार आईपीएल गवर्निंग काउंसिल इस विषय पर पुनर्विचार करेगी।
नीदरलैंड्स के खिलाफ एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय डेब्यू करेगी नेपाल आईसीसी विश्व कप क्वालीफ़ायर में बढ़िया प्रदर्शन की बदौलत एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय खेलने का दर्ज़ा हासिल करने वाली नेपाल की टीम अगस्त में नीदरलैंड्स के खिलाफ अपना डेब्यू करेगी। नेपाल और नीदरलैंड्स के बीच नीदरलैंड्स में 1 और 3 अगस्त को दो एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय खेले जाएंगे। इससे पहले 29 जुलाई को लॉर्ड्स में नेपाल और नीदरलैंड्स की टीम एमसीसी के साथ टी20 त्रिकोणीय श्रृंखला  हिस्सा लेगी और इसके सभी तीन मुकाबले एक ही दिन में खेले जाएँगे।
आईसीसी महिला वर्ल्ड टी20 क्वालीफ़ायर का पूरा कार्यक्रम घोषित आईसीसी ने जुलाई में नीदरलैंड्स में होने वाले महिला वर्ल्ड टी20 क्वालीफ़ायर के कार्यक्रम की घोषणा कर दी है। आठ देशों के इस टूर्नामेंट का आयोजन 7 से 14 जुलाई तक किया जाएगा और फाइनल में पहुंचने वाली दो टीमें नवम्बर में वेस्टइंडीज में होने वाले वर्ल्ड टी20 में हिस्सा लेंगी। वर्ल्ड टी20 में गत विजेता वेस्टइंडीज, ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, भारत, न्यूजीलैंड, पाकिस्तान, दक्षिण अफ्रीका, श्रीलंका के साथ विश्व कप क्वालीफ़ायर की टॉप दो टीमों को खेलने का मौका मिलेगा। वर्ल्ड टी20 का आयोजन 9 से 24 नवम्बर तक वेस्टइंडीज की तीन अलग-अलग जगहों पर होगा।
चेतेश्वर पुजारा ने रॉयल लंदन कप में जमाया शानदार शतक वॉस्टरशायर के खिलाफ बल्लेबाजी करते हुए चेतेश्वर पुजारा ने 94 गेंदों का सामना करके 101 रनों की पारी खेली। इसमें उन्होंने 10 चौके और 1 छक्का लगाया। हालांकि उनकी इस जबरदस्त पारी के बावजूद उनकी टीम यॉर्कशायर को 4 रनों के करीबी अंतर से हार का सामना करना पड़ा।
IPL 2018: दिनेश कार्तिक ने खुद की शानदार बल्लेबाजी का श्रेय शुबमन गिल को दिया दिनेश कार्तिक ने साथ ही केकेआर की जीत का श्रेय गेंदबाजों को भी दिया जिन्होंने अंतिम 10 ओवरों में मैच का रुख पलटते हुए टीम को जीत दिलाकर दूसरे क्वालीफायर मुकाबले में पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई। कार्तिक ने मैन ऑफ़ द मैच आंद्रे रसेल की बल्लेबाजी को भी सम्मानजनक स्कोर के लिए जिम्मेदार माना।

Published 24 May 2018, 23:40 IST
Advertisement
Fetching more content...