Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी खबरें: 24 अक्टूबर 2017

Naveen Sharma
FEATURED WRITER
Modified 21 Sep 2018, 20:28 IST
Advertisement

विराट कोहली की आक्रामकता की वजह से भारतीय टीम बेहतर प्रदर्शन कर रही है: सचिन तेंदुलकर 

दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली की आक्रमकता की काफी तारीफ की है। खेल के प्रति कोहली के आक्रामक रवैये की सचिन ने प्रशंसा की है और उनका मानना है कि इसी की वजह से भारतीय टीम इस वक्त काफी बेहतरीन प्रदर्शन कर रही है। आक्रामकता कोहली का स्वभाविक खेल है और सचिन का मानना है कि इसी की वजह से जब से कोहली कप्तान बने हैं तब से भारतीय टीम में काफी सुधार आया है।


विदाई मैच में आशीष नेहरा को अंतिम एकादश में शामिल किए जाने की गारंटी नहीं: एमएसके प्रसाद 

भारतीय टीम के चयन समिति के चेयरमैन एमएसके प्रसाद ने कहा है कि विदाई मैच में आशीष नेहरा को अंतिम एकादश में शामिल किया जाएगा या नहीं वो इस बारे में कुछ नहीं कह सकते हैं। उन्होंने कहा कि इस बात की गारंटी नहीं दी जा सकती है कि नेहरा को टीम में शामिल ही किया जाएगा। गौरतलब है आशीष नेहरा ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है और न्यूजीलैंड के खिलाफ दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान में टी20 मैच उनका आखिरी अंतर्राष्ट्रीय मैच होगा।

Advertisement

डैरेन लेहमन छोड़ सकते हैं ऑस्ट्रेलिया की एकदिवसीय और टी20 टीम की कोचिंग 

ऑस्ट्रेलियाई टीम के कोच डैरेन लेहमन ऑस्ट्रेलियाई टीम की एकदिवसीय और टी20 टीम की कोचिंग छोड़ सकते हैं। लेहमन अब सिर्फ टेस्ट क्रिकेट की कोचिंग पर अपना ध्यान लगाना चाहते हैं। इन दिनों ऑस्ट्रेलियाई टीम काफी सारा क्रिकेट खेल रही है और इससे लेहमन काफी परेशान हैं। उनका स्वास्थ्य भी ठीक नहीं रहता है और उनके ऊपर काफी सारा काम का बोझ आ जाता है। इसीलिए वनडे और टी20 की कोचिंग छोड़कर वो सिर्फ टेस्ट क्रिकेट पर फोकस करना चाहते हैं।


मोहम्मद सिराज ने अपनी सफलता का श्रेय राहुल द्रविड़, भरत अरुण और भुवनेश्वर कुमार को दिया 

आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने क्रिकेट में अपनी सफलता का श्रेय भारत की अंडर 19 और ए टीम के कोच राहुल द्रविड़ को दिया है। साथ ही भारतीय टीम के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को भी उन्होंने अपनी सफलता का श्रेय दिया है। इसके अलावा भारतीय टीम के गेंदबाजी कोच भरत अरुण भी उनकी सफलता के मुख्य कारण रहे हैं। गौरतलब है न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 श्रृंखला के लिए मोहम्मद सिराज को टीम में जगह दी गई है।


बीसीसीआई को कोच्चि टस्कर्स की फ्रेंचाइजी को बड़ी रकम चुकानी होगी 

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड को आईपीएल की पूर्व फ्रेंचाइजी कोच्चि टस्कर्स की टीम को 800 करोड़ रुपए से ज्यादा चुकाने होंगे। उसे ये पैसे साल 2011 में कोच्चि टस्कर्स का अनुबंध गलत तरीके से खत्म करने के लिए चुकाने होंगे। आईपीएल की गर्वनिंग काउंसिल की बैठक के बाद आईपीएल चेयरमैन राजीव शुक्ला ने कहा कि ' कोच्चि टस्कर्स ने मुआवजे के तौर पर 850 करोड़ रुपए के रकम की मांग की है। आज आईपीएल की गवर्निंग मीटिंग में हमने इस पर चर्चा की और अब हम इस मामले को जनरल बॉडी के सामने रखेंगे।


वीरेंदर सहवाग के नाम पर फ़िरोज़ शाह कोटला स्टेडियम में रखा जायेगा गेट का नाम 

दिल्ली डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन ने भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज वीरेंदर सहवाग के सम्मान में उनके नाम पर दिल्ली के फिरोज शाह कोटला मैदान के गेट नंबर 2 का नाम रखने का फैसला लिया है। सहवाग के नाम पर गेट का अनावरण भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच होने वाले दिल्ली में पहले टी20 मैच से पहले 31 अक्टूबर को किया जायेगा। भारत-न्यूज़ीलैंड टी20 सीरीज का आगाज़ 1 नवम्बर को होगा।


रणजी ट्रॉफी राउंड अप : पियूष चावला की शानदार गेंदबाजी, पृथ्वी शॉ का एक और सैंकड़ा 

रणजी ट्रॉफी 2017 में आज तीसरा राउंड शुरू हुआ। पहले दिन 24 टीमों के बीच 12 मैच अलग-अलग स्थानों पर शुरू हुए। पृथ्वी शॉ ने शतक जमाकर एक बार फिर लोगों का ध्यान आकर्षित किया। उनके अलावा गुजरात की तरफ से खेलते हुए पियूष चावला ने जम्मू कश्मीर के विरुद्ध 5 विकेट चटकाए।


पाकिस्तान जाने के लिए मानसिक रूप से तैयार नहीं हूं : उपुल थरंगा 

श्रीलंका को पाकिस्तान के खिलाफ 5 वन-डे मैचों में करारी हार झेलने के बाद उनके कप्तान उपुल थरंगा ने टी20 के लिए पाकिस्तान नहीं जाने वाले फैसले को लेकर प्रतिक्रिया दी है। थरंगा ने कहा है कि वहां जाने के लिए वे मानसिक रूप से तैयार नहीं हैं। गौरतलब है कि पाकिस्तान के खिलाफ तीसरा टी20 मैच लाहौर में खेला जाना है और थरंगा सहित 6 नियमित खिलाड़ियों ने वहां नहीं जाने का फैसला किया है। इससे पहले दोनों टी20 अबु धाबी में खेले जाएंगे।


पहले अंतरराष्ट्रीय शतक के बाद मुझे 300 से 400 महिलाओं ने शुभकामना सन्देश भेजे : इमाम उल हक 

पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच हुई एकदिवसीय सीरीज में पाकिस्तान के युवा बल्लेबाज इमाम उल हक का प्रदर्शन सबसे ज्यादा चर्चित रहा। उन्होंने अपने पहले ही अंतरराष्ट्रीय एकदिवसीय मुकाबले में शतक जड़कर टीम को जीत दिलाई और अंतिम मुकाबले में नाबाद 45 रनों की पारी खेल पाकिस्तान क्रिकेट टीम को 5-0 से सीरीज जिताने में अहम योगदान दिया। इस बेहतरीन प्रदर्शन के बाद इमाम उल हक के सोशल मीडिया अकाउंट पर लगातार लोगों के बधाई सन्देश आने लगे और इससे बचने के लिए उन्होंने अपना मोबाइल ही बंद करके रख दिया लेकिन इन संदेशों से वह खुश होते हुए नजर आये।


चेन्नई सुपर किंग्स के लिए आईपीएल के अगले सत्र में महेंद्र सिंह धोनी खेलते हुए नजर आ सकते हैं 

इंडियन प्रीमियर लीग के सीजन 11 में 2 साल के लिए निलबिंत हुई चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स वापसी करने के लिए तैयार है।आईपीएल गवर्निंग काउंसिल के नए प्रस्ताव के अनुसार यह दोनों टीमें अपने पुराने खिलाड़ियों को रिटेन भी कर सकती है, जो पिछले 2 सीजन से राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स और गुजरात लायंस के लिए खेलते हुए नजर आये थे। आईपीएल गवर्निंग काउंसिल इस प्रस्ताव पर जल्द ही फैसला लेने वाली है।


ZIMvWI, पहला टेस्ट: वेस्टइंडीज ने जिम्बाब्वे को 117 रनों से हराया 

बुलावायो में जिम्बाब्वे के विरुद्ध खेले जा रहे पहले टेस्ट को वेस्टइंडीज ने 117 रनों से जीतकर दो टेस्ट मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है। 434 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए मेजबान टीम 316 रन बनाकर आउट हो गई। पहली पारी में 5 विकेट लेने वाले देवेन्द्र बिशू ने वेस्टइंडीज की तरफ से दूसरी पारी में भी 4 विकेट चटकाए।

Published 24 Oct 2017, 23:33 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit