COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी खबरें: 26 जुलाई 2018

17   //    26 Jul 2018, 23:10 IST

ESSvIND, तीन दिवसीय अभ्यास मैच: बल्लेबाजों के बाद भारतीय तेज गेंदबाजों ने भी दिखाया दम


इंग्लैंड दौरे पर एसेक्स के खिलाफ तीन दिवसीय अभ्यास मैच में भारतीय गेंदबाजों ने बढ़िया खेल दिखाया है। दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक एसेक्स ने 5 विकेट पर 237 रन बनाए। वे भारत के पहली पारी में बनाए गए स्कोर से अभी भी 158 रन पीछे हैं। एसेक्स के जेम्स फ़ॉस्टर 23 और पॉल वॉल्टर 22 रन बनाकर क्रीज पर हैं।

WIvBAN: वेस्टइंडीज ने दूसरे वनडे मुकाबले में बांग्लादेश को 3 रनों से हराया


वेस्टइंडीज ने बांग्लादेश को गयाना में खेले गए दूसरे एकदिवसीय मुकाबले में 3 रनों से हराते हुए सीरीज में शानदार वापसी की। वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 49.3 ओवरों में 271 रन बनाकर ऑलआउट हो गई, लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम निर्धारित ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 268 रन ही बना पाई। शिमरोन हिटमायर को शतकीय पारी खेलने के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

ENGvIND: हमारी टीम पिच को लेकर कोई भी शिकायत नहीं करेगी- रवि शास्त्री


भारतीय टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री का कहना है कि मौजूदा टीम शिकायत करने में विश्वास नहीं रखती और खराब प्रदर्शन के लिए कभी भी मुश्किल हालातों का बहाना नहीं दिया जाएगा। हाल ही में यह रिपोर्ट सामने आई थी कि भारतीय टीम मैनेजमेंट एसेक्स काउंटी ग्राउंड की पिच और आउटफील्ड से खुश नहीं है और इसी वजह से 4 दिन के अभ्यास मैच को 3 दिन का कर दिया गया था।

इंग्लैंड टीम के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज जॉन मरे का हुआ निधन


इंग्लैंड टीम के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज जॉन मरे का 83 साल की उम्र में निधन हो गया। 24 जुलाई को लॉर्ड्स में मिडिलसेक्स और वॉरविकशायर के बीच हुए मुकाबले के बाद मरे बीमार हुए और उसी शाम उनका निधन भी हो गया। इस मैच में मिडिलसेक्स ने वॉरविकशायर को 18 रनों से हराया था।

ENGvIND: टेस्ट सीरीज में केएल राहुल और मुरली विजय को ओपनिंग करनी चाहिए- सौरव गांगुली


इंग्लैंड के खिलाफ 1 अगस्त से शुरू होने वाली 5 मैचों की टेस्ट सीरीज से पहले पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली का मानना है कि टेस्ट सीरीज में सलामी बल्लेबाजी की जिम्मेदारी केएल राहुल और मुरली विजय को दी जानी चाहिए।

भारतीय टीम को एशिया कप नहीं खेलना चाहिए: वीरेंदर सहवाग


भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंदर सहवाग ने एशिया कप के पूरे कार्यक्रम को देखते हुए नाराजगी जताई और कहा कि इस साल भारतीय टीम को एशिया कप में हिस्सा नहीं लेना चाहिए। सहवाग ने इंडिया टीवी के साथ बातचीत में कहा, "मुझे एशिया कप का कार्यक्रम देखकर काफी हैरानी हुई, क्योंकि मौजूदा समय में लगातार दिन खेलना काफी मुश्किल होता है। इंग्लैंड मेें टी20 मैचों के बीच में दो दिन का गैप मिला था और यहां दुबई की गर्मी में बिना ब्रेक के लगातार दिन कैसे खेला जा सकता है

बीसीसीआई ने एशिया कप 2018 में भारत-पाकिस्तान मुकाबला पुनर्निर्धारित करने की मांग की


बीसीसीआई ने एशिया कप के कार्यक्रम में भारत और पाकिस्तान के मैच की तारीख पर आपत्ति जताई है। भारत के 2 मैच लगातार कराने को लेकर बीसीसीआई ने बेदिमाग का कार्यक्रम बताते हुए भारत-पाक मैच को अन्य दिन कराने की मांग की है। भारत और पाकिस्तान का मैच इस समय 19 सितम्बर को होना प्रस्तावित है लेकिन भारतीय टीम को 18 सितम्बर को भी मैच खेलना है ऐसे में चिर प्रतिद्वंद्वी पाक के साथ अगले दिन मुकाबला करना सही नहीं है।

ENGvIND: भारत के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए इंग्लैंड की टीम घोषित, आदिल राशिद को बुलाया वापस


भारत के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले के लिए इंग्लैंड की 13 सदस्यीय टीम घोषित कर दी गई है। ख़ास बात यह रही कि संन्यास ले चुके आदिल राशिद को वापस टीम में बुलाया गया है। उन्होंने अपना अंतिम टेस्ट 2016 में चेन्नई में भारत के खिलाफ ही खेला था। काउंटी क्रिकेट में एसेक्स की तरफ से खेलने वाले जैमी पोर्टर को पहली बार इंग्लैंड की टीम में शामिल किया गया है।

ANALYST
Real Cricket= Test Cricket
Advertisement
Fetching more content...