Create
Notifications

क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी खबरें: 27 अगस्त 2018

Naveen Sharma
visit

CPL 18: ट्रिनबागो नाइटराइडर्स ने बारबाडोस ट्राइडेंट्स को 4 विकेट से हराया

कैरेबियन प्रीमियर लीग के 18वें मुकाबले में ट्रिनबागो नाइट राइडर्स ने कम स्कोर वाले मैच में बारबाडोस ट्राइडेंट्स को 4 विकेट से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए बारबाडोस की टीम निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 128 रन ही बना पाई, ट्रिनबागो ने इस लक्ष्य को 16.3 ओवर में 6 विकेट खोकर हासिल कर लिया। ब्रेंडन मैकलम को उनकी शानदार पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। बारबाडोस की ये लगातार दूसरी हार है, वहीं ट्रिनबागो की टीम इस जीत के साथ ही अंकतालिका में पहले पायदान पर पहुंच गई है।


सर डॉन ब्रेडमैन के जन्मदिन पर सचिन तेंदुलकर ने उनसे अपनी मुलाकात को किया याद

टेस्ट क्रिकेट के महानतम बल्लेबाज सर डॉन ब्रेडमैन का आज 110वां जन्मदिन है। आज ही के दिन साल 1908 में डॉन ब्रेडमैन का जन्म हुआ था। इस मौके पर महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने उनसे अपनी मुलाकात का जिक्र किया, जब 20 साल पहले वो सर डॉन ब्रेडमैन से मिले थे। तेंदुलकर ने ट्वीट कर लिखा '20 साल हो गए हैं जब मैं डॉन ब्रेडमैन से मिला था लेकिन उनकी यादें अब भी जिंदा हैं। मुझे अब भी उनकी गजब की जानकारी औऱ समझ के बारे में अच्छी तरह से याद है। उनके 110वें जन्मदिन पर आज उनको याद कर रहा हूं।गौरतलब है सर डॉन ब्रेडमैन ने अपने क्रिकेट करियर में कुल मिलाकर 52 टेस्ट मैच खेले थे, जिसमें उन्होंने कुल मिलाकर 6996 रन बनाए थे। इस दौरान उन्होंने 29 शतक और 13 अर्धशतक लगाए थे। उनका औसत 99.94 का था जो कि एक वर्ल्ड रिकॉर्ड है।


England vs India: जब विराट कोहली ने ऋषभ पंत की स्लेजिंग पर स्टुअर्ट ब्रॉड को दिया जवाब

भारतीय टीम ने ट्रेंटब्रिज में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड को बुरी तरह हरा दिया। इस मैच में युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने अपने टेस्ट क्रिकेट का पदार्पण किया। पहली पारी में उन्होंने 24 रन बनाए। स्टुअर्ट ब्रॉड की गेंद पर वो बोल्ड आउट हो गए। जब आउट होकर वो पवेलियन की तरफ लौटने लगे तो ब्रॉड ने उनकी स्लेजिंग की और उनसे कुछ कहा। जब इंग्लैंड की दूसरी पारी में स्टुअर्ट ब्रॉड बल्लेबाजी के लिए आए तो स्लिप में खड़े भारतीय कप्तान विराट कोहली ने ब्रॉड को उनकी स्लेजिंग का जवाब दिया।

'भारतीय तेज गेंदबाजों की बेहतरीन गेंदबाजी का श्रेय डंकन फ्लेचर को दिया जाना चाहिए'

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज निक कॉम्पटन ने भारतीय तेज गेंदबाजों को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि जिस तरह से भारतीय तेज गेंदबाज इस समय गेंदबाजी कर रहे हैं उसका पूरा श्रेय भारतीय टीम के पूर्व कोच डंकन फ्लेचर को दिया जाना चाहिए। कॉम्पटन के अनुसार भारतीय गेंदबाजी में निखार फ्लेचर की वजह से ही आया।

Quadrangular Series 2018: दक्षिण अफ्रीका ए ने भारत ए को 4 विकेट से हराया

बेंगलुरु के एम् चिन्नास्वामी स्टेडियम में चतुष्कोणीय सीरीज के मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका ए ने भारत ए को 4 विकेट से हराकर टूर्नामेंट में पहली जीत दर्ज की। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ए की टीम 37.3 ओवर में 157 रन बनाकर आउट हो गई। जवाब में दक्षिण अफ्रीका ए ने 37.4 ओवर में 6 विकेट खोकर 159 रन बनाए और मैच जीत लिया।

Quadrangular Series 2018: ऑस्ट्रेलिया ए ने भारत बी को डकवर्थ लुईस नियम के अनुसार 5 विकेट से हराया

भारत में चल रही चतुष्कोणीय सीरीज के अलूर में बारिश से प्रभावित मैच में ऑस्ट्रेलिया ए ने भारत बी को 5 विकेट से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत बी ने 50 ओवर में 6 विकेट पर 276 रन बनाए। जवाब में ऑस्ट्रेलिया की पारी के दौरान बार-बार बारिश और और लक्ष्य ने 40 ओवर में 247 रन कर दिया गया जिसे मेहमान टीम ने 5 विकेट पर 248 रन बनाकर हासिल कर लिया।इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया ए अंक तालिका में दूसरे स्थान पर आ गई है। भारत बी अभी भी पहले नम्बर पर है। 29 अगस्त को भारत बी और ऑस्ट्रेलिया ए के बीच बेंगलुरु में फाइनल मुकाबला खेला जाएगा।

Edited by Staff Editor
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now