Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी खबरें: 27 जून 2018

Naveen Sharma
FEATURED WRITER
28 Jun 2018, 00:02 IST

IREvIND: भारत ने आयरलैंड को पहले टी20 मैच में 76 रनों से हराया


भारत ने 2 टी20 मैचों की सीरीज के पहले मैच में मेजबान आयरलैंड को 76 रनों से हरा दिया। डब्लिन में खेले गए इस मैच में भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट पर 208 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करते हुए आयरलैंड की टीम 20 ओवर में 9 विकेट पर 132 रन बना पाई और बड़े अंतर से मैच हार गई। भारत के लिए रोहित शर्मा ने सर्वाधिक 97 रन बनाए। गेंदबाजी में कुलदीप यादव ने 4 विकेट चटकाए।



WIvSL, तीसरा टेस्ट: श्रीलंका ने वेस्टइंडीज को 4 विकेट से हराया, सीरीज 1-1 से बराबर


किंग्सटन ओवल बारबडोस में खेले गए तीसरे डे-नाइट टेस्ट मैच में श्रीलंका ने वेस्टइंडीज को 4 विकेट से हराकर 3 टेस्ट मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली। पहला टेस्ट मैच वेस्टइंडीज ने जीता था और दूसरा मैच ड्रॉ रहा था। श्रीलंका ने वेस्टइंडीज द्वारा निर्धारित 144 रनों के लक्ष्य को 6 विकेट खोकर हासिल कर लिया। कुसल परेरा 28 और दिलरुवान परेरा 23 रन बनाकर नाबाद रहे। वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर को दोनों पारियों में मिलाकर 9 विकेट चटकाने के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया, जबकि शेन डाउरिच को 3 मैचों में 288 रन बनाने के लिए मैन ऑफ द सीरीज चुना गया।



इंडिया ए ने इंग्लैंड लॉयंस को 102 रनों से हराया, मयंक अग्रवाल का एक और शानदार शतक


इंग्लैंड दौरे पर गई इंडिया ए ने ग्रेस रोड, लीस्टर में खेले गए त्रिकोणीय एकदिवसीय सीरीज के चौथे मुकाबले में इंग्लैंड लॉयंस को 102 रनों के विशाल अंतर से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने मयंक अग्रवाल के एक और बेहतरीन शतक की बदौलत निर्धारित 50 ओवरो में 6 विकेट के नुकसान पर 309 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया, जवाब में इंग्लैंड लॉयंस की टीम 207 रन बनाकर आउट हो गई।



मैं दो तरीके से गुगली गेंद कर सकता हूं: युजवेंद्र चहल


भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज स्पिनर युजवेंद्र चहल ने ऑयरलैंड के खिलाफ 2 मैचों की टी20 सीरीज शुरु होने से पहले बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि वो दो तरीके से गुगली डाल सकते हैं जिससे बल्लेबाज को आउट करने में आसानी होगी।



डीडीसीए आरटीआई के दायरे में आने वाला पहला क्रिकेट संघ बना


काफी सालों से करप्शन और विवादों में चल रहे दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ सूचना का अधिकार (आरटीआई) के अंडर आने वाला पहला क्रिकेट संघ बन गया है। डीडीसीए के 5 सदस्यीय आरटीआई सेल को हेड पब्लिक इंफॉर्मेशन ऑफिसर (पीआईओ) प्रदीप कुमार बनर्जी करेंगे। इसमें दो अपील संबंधी अधिकारी भी होंगे, जिसमें सीईओ और कार्यकारी समिति के अध्यक्ष शामिल होंगे। सीआईओ का ऐलान डीडीसीए के चुनावों के बाद किया जा सकता है। एक नैतिक अधिकारी और लोकपाल भी इस समिति का हिस्सा होंगे।



टिम पेन की जगह किसी दूसरे खिलाड़ी को बनाया जा सकता है ऑस्ट्रेलियाई वनडे टीम का कप्तान


इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की एकदिवसीय सीरीज में बुरी तरह हार के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम के नव नियुक्त कप्तान टिम पेन की कप्तानी पर सवाल उठने लगे हैं। टिम पेन एक कप्तान और खिलाड़ी के तौर पर सीरीज में कोई भी प्रभाव नहीं छोड़ पाए और यही वजह है कि टीम के मुख्य कोच जस्टिन लैंगर ने कप्तान बदलने के संकेत दे दिए हैं।



ENGvAUS: एकदिवसीय सीरीज में खराब प्रदर्शन का असर टी20 में देखने को नहीं मिलेगा- आरोन फिंच


इंग्लैंड के खिलाफ आज एजबेस्टन में होने वाले एकमात्र टी20 मुकाबले से पहले ऑस्ट्रेलिया टीम के कप्तान आरोन फिंच को इस बात की उम्मीद है कि एकदिवसीय सीरीज में खराब प्रदर्शन का खामियाजा इस मैच में देखने को नहीं मिलेगा। ऑस्ट्रेलिया टीम के लिए मौजूदा इंग्लैंड दौरा काफी निराशाजनक रहा है। टीम को एकदिवसीय सीरीज में 0-5 से करारी हार का सामना करना पड़ा था। ऑस्ट्रेलिया की टीम कोशिश करेगी कि वो इस दौरे का अंत जीत के साथ कर पाएं।



ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एकमात्र टी20 मैच में जोस बटलर करेंगे ओपनिंग


इंग्लैंड क्रिकेट टीम के धाकड़ बल्लेबाज जोस बटलर आज ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले एकमात्र टी20 मैच में ओपनिंग करेंगे। टीम मैनेजमेंट ने इस बात की पुष्टि कर दी है कि बटलर को सलामी बल्लेबाज के तौर पर प्रयोग किया जाएगा। इसकी सबसे बड़ी वजह ये है कि आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के लिए ओपनिंग करते हुए बटलर काफी सफल रहे थे और इसी वजह से उनको यहां पर भी पारी की शुरुआत करने की जिम्मेदारी दी गई है।



इंग्लैंड और भारत के बीच होने वाली सीरीज में सौरव गांगुली और आशीष नेहरा कमेंट्री करते हुए आएंगे नजर


भारतीय टीम के इंग्लैंड दौरे पर सौरव गांगुली और आशीष नेहरा समेत कई दिग्गज खिलाड़ी कमेंट्री करते हुए नजर आने वाले हैं। सोनी टेन ने 3 जुलाई से शुरू होने वाले इस दौरे के लिए अपने ब्रॉडकास्टिंग पैनल का ऐलान कर दिया है। इस लिस्ट में कई पूर्व अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी और क्रिकेट एक्सपर्ट्स को जगह दी गई है।

Advertisement
Advertisement
Fetching more content...