Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी खबरें: 27 मार्च 2018

Naveen Sharma
FEATURED WRITER
Modified 21 Sep 2018, 20:23 IST
Advertisement

स्टीव स्मिथ, डेविड वॉर्नर और कैमरन बैन्क्रोफ्ट को ऑस्ट्रेलिया भेजने की घोषणा हुई

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया के तीसरे मैच में हुई बॉल टेम्परिंग मामले पर बड़ी और अहम खबर यह है कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर और कैमरन बैन्क्रोफ्ट को तुरंत ऑस्ट्रेलिया भेजने का निर्णय लिया है। उनकी जगह जो बर्न्स, ग्लेन मैक्सवेल और मैट रेनशॉ को चौथे टेस्ट के लिए टीम में शामिल किया गया है। टिम पेन कप्तान होंगे। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के प्रमुख जेम्स सदरलैंड ने जोहान्सबर्ग में एक प्रेस वार्ता आयोजित कर इस बारे में जानकारी दी। डैरेन लेहमन कोच बने रहेंगे। प्रतिबन्ध लगाने से सम्बंधित घोषणा के बारे में उन्होंने अगले 24 घंटों में बताने को कहा है।
वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू टी20 अंतर्राष्ट्रीय श्रृंखला के लिए पाकिस्तान की टीम का ऐलान कर दिया गया है। आसिफ अली, हुसैन तलत और शाहीन अफरीदी को पहली बार टीम में जगह दी गई है और ये सभी खिलाड़ी अपना अंतर्राष्ट्रीय डेब्यू कर सकते हैं। हालांकि पाकिस्तान सुपर लीग में जबरदस्त बल्लेबाजी का प्रदर्शन करने वाले कामरान अकमल को टीम में शामिल नहीं किया गया है।
Advertisement

इंग्लैंड के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला के लिए भारतीय महिला टीम का ऐलान
इंग्लैंड के खिलाफ 3 मैचों की एकदिवसीय सीरीज के लिए भारतीय महिला टीम का ऐलान कर दिया गया है। तमिलनाडु की ऑलराउंडर खिलाड़ी दयालन हेमलता को पहली बार टीम में शमिल किया गया है। हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ हुए टी20 अभ्यास मैच में भी हेमलता इंडिया ए टीम का हिस्सा थीं। उनके साथ ही देविका वैद्य को भी टीम में जगह दी गई है। पूनम राउत और मोना मेश्रम को टीम में शामिल नहीं किया गया है।
फेनी डीविलियर्स की सजगता से पकड़ी गई ऑस्ट्रेलियाई टीम की बॉल टेंपरिंग
दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच के दौरान ऑस्ट्रेलियाई टीम द्वारा किए गए बॉल टेंपरिंग (गेंद से छेड़छाड़) को लेकर रोज नए-नए खुलासे हो रहे हैं। अब दक्षिण अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज फेनी डीविलियर्स ने दावा किया है कि उन्होंने ही कैमरामैन को निर्देश दिया था कि वो हर एक ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी पर कड़ी नजर रखें। डीविलियर्स मैच के दौरान कमेंट्री कर रहे थे।
सनराइजर्स हैदराबाद इंतजार करेगी कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया डेविड वॉर्नर को लेकर क्या फैसला लेती है: वीवीएस लक्ष्मण
बॉल टेंपरिंग की घटना के बाद सनराइजर्स हैदराबाद के मेंटर वीवीएस लक्ष्मण ने टीम के कप्तान डेविड वॉर्नर को लेकर फ्रेंचाइजी का पक्ष रखा है। उन्होंने कहा है कि सनराइजर्स हैदराबाद पहले इंतजार करेगी कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया वॉर्नर को लेकर क्या फैसला लेती है उसके बाद वो किसी नतीजे पर पहुंचेंगे। गौरतलब है स्टीव स्मिथ को राजस्थान रॉयल्स की कप्तानी से हटाने के बाद कयास लगाए जा रहे हैं कि डेविड वॉर्नर से भी सनराइजर्स हैदराबाद की कप्तानी छीन ली जाएगी। हालांकि अभी तक सनराइजर्स ने इसको लेकर कोई फैसला नहीं लिया है।
SAvAUS: चौथे टेस्ट मैच के लिए मैट रेनशॉ ऑस्ट्रेलियाई टीम में शामिल
क्वीसलैंड के सलामी बल्लेबाज मैट रेनशॉ को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शुक्रवार से होने वाले चौथे टेस्ट मैच के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम में शामिल किया गया है। ब्रिस्बेन में खेले जा रहे शेफील्ड शील्ड के फाइनल मुकाबले के बाद रेनशॉ दक्षिण अफ्रीका के लिए रवाना हो जाएंगा। रेनशॉ इस घरेलू प्रतियोगिता में पांचवे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं और उन्हें अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खेलने का भी अनुभव है। यही वजह है कि उन्हें टीम में जगह दी गई है।
Advertisement
स्टीव स्मिथ ने जो किया वह बेवकूफी थी: सौरव गांगुली
ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों द्वारा दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ की गई बॉल टेम्परिंग पर पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने भी कड़ी प्रतिक्रिया दी है। गांगुली ने कंगारुओं की इस हरकत को एक बेफकूफी भरा कदम बताया है। इंडिया टूडे के कार्यक्रम के दौरान पैनल डिस्कशन में दादा ने यह बातें कही।
SAvAUS: ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी चाहते हैं कि डेविड वॉर्नर को होटल से बाहर किया जाए
दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में 322 रन से शिकस्त के बाद ऑस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर द्वारा पार्टी करने की खबरें सामने आई है। टीम के अधिकतर खिलाड़ी होटल में उनके साथ नहीं रहना चाहते हैं। फॉक्स स्पोर्ट्स की एक रिपोर्ट के अनुसार वॉर्नर ने अपने कुछ बाहरी दोस्तों के साथ शैम्पेन पार्टी की थी। यह सब उन्होंने टीम होटल में स्थित बार में ही किया था। इस पर उनके साथियों में गुस्सा है।
ICC टेस्ट रैंकिंग: मोर्ने मोर्कल की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी रेटिंग, एबी डीविलियर्स बल्लेबाजों में छठे स्थान पर पहुंचे
दक्षिण अफ्रीका-ऑस्ट्रेलिया तीसरे और न्यूजीलैंड-इंग्लैंड पहले टेस्ट के बाद आईसीसी ने हालिया टेस्ट रैंकिंग जारी कर दी है। बल्लेबाजी रैंकिंग में स्टीव स्मिथ अभी भी पहले स्थान पर बरकरार हैं, वहीं गेंदबाजी में दक्षिण अफ्रीका के कगिसो रबाडा भी पहले स्थान पर कायम हैं। इसके अलावा अपनी आखिरी टेस्ट सीरीज खेल रहे मोर्ने मोर्कल केपटाउन टेस्ट की शानदार गेंदबाजी की बदौलत 5 स्थान के फायदे से करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग (छठे) पर पहुंच गए हैं।
Advertisement
मैच फिक्सिंग के प्रयास में जिम्बाब्वे के एक अधिकारी को आईसीसी ने 20 साल के लिए किया निलंबित
आईसीसी ने जिम्बाब्वे क्रिकेट के एक अधिकारी पर क्रिकेट की सभी गतिविधियों से दूर रहने का आदेश देते हुए 20 साल के लिए प्रतिबंधित कर दिया है। वे जिम्बाब्वे के कप्तान ग्रेम क्रीमर को मैच फिक्सिंग के लिए रिश्वत देने की कोशिश कर रहे थे। हरारे मेट्रोपोलिटन क्रिकेट एसोसिएशन के ट्रेजरार और मार्केटिंग डायरेक्टर राजन नायर पर फिक्सिंग के तीन अलग-अलग चार्ज लगाकर सजा दी गई है।
Published 27 Mar 2018, 23:15 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit