Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी खबरें: 28 अप्रैल 2018

  • मुंबई इंडियंस ने चेन्नई सुपरकिंग्स को हराकर दूसरी जीत दर्ज की
Naveen Sharma
FEATURED WRITER
Modified 21 Sep 2018, 20:23 IST

मुंबई इडियंस ने चेन्नई सुपरकिंग्स को 8 विकेट से हराया मुंबई इंडियंस ने आईपीएल में दूसरी जीत प्राप्त कर ली। चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ पुणे में खेलते हुए रोहित शर्मा की टीम ने शानदार 8 विकेट से मैच में जीत दर्ज करते हुए प्लेऑफ़ की उम्मीदें बरकरार रखी। पहले खेलते हुए चेन्नई की टीम ने 5 विकेट पर 169 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करते हुए मुंबई इंडियंस ने बीसवें ओवर की चौथी गेंद पर 2 विकेट पर 173 रन बनाकर मैच जीत लिया। कप्तान रोहित शर्मा ने 33 गेंदों पर नाबाद 56 रनों की पारी खेली। रोहित को इस पारी के लिए मैन ऑफ़ द मैच भी चुना गया।



IPL 2018: गौतम गंभीर का बाहर बैठने का फैसला खुद का था- श्रेयस अय्यर


कल रात दिल्ली के फिरोज शाह कोटला में खेले गए मैच में दिल्ली डेयरडेविल्स ने कोलकाता नाइटराइडर्स कोे 55 रनों से हराकर इस टूर्नामेंट में अपनी दूसरी जीत दर्ज की। दिल्ली की यह जीत इसलिए भी अहम थी, क्योंकि अगर वो इस मैच को हार जाते, तो उनके लिए आगे की राह काफी मुश्किल हो जाती। उनके लिए इस जीत के हीरो रहे कप्तान श्रेयस अय्यर, जिन्होंने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 40 गेंदों में 93 रनों की धुआंधार पारी खेली, जिसमें 10 छक्के भी शामिल थे। उनकी इस पारी की बदौलत दिल्ली की टीम ने 20 ओवर में 219 रनों का स्कोर खड़ा किया और अंत में इस मैच को 55 रनों से अपने नाम किया।
एशिया कप के लिए भारतीय महिला टीम का ऐलान 1 जून से मलेशिया  में होने वाले विमेंस टी20 एशिया कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो गया है। इस साल होने वाले आईसीसी विमेंस वर्ल्ड टी20 को ध्यान में रखते हुए भारत ने टूर्नामेंट के लिए मजबूत टीम का चयन किया है। टीम की कमान जहां हरमनप्रीत कौर संभालेंगी, तो स्मृती मंधाना उपकप्तान की भूमिका निभाएंगी।

IPL 2018: हमने शिवम मावी को आखिरी ओवर देकर कोई गलती नहीं की- दिनेश कार्तिक


कल रात दिल्ली के फिरोज शाह कोटला स्टेडियम में दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ हुए मैच में कोलकाता नाइटराइडर्स को करारी हार का सामना करना पड़ा। कोलकाता की टीम की हार का बड़ा दिल्ली की पारी का आखिरी ओवर, जिसे कोलकाता के शिवम मावी ने डाला और उसमें उन्होंने 29 रन दिए थे। इस हार के बाद मीडिया के बातचीत करते हुए कोलकाता नाइटराइडर्स टीम के कप्तान दिनेश कार्तिक ने कहा, "हमने तीनों ही विभागों में खराब प्रदर्शन किया। हम अपनी टीम के प्रदर्शन से काफी निराश हैं और हमने दिल्ली को टक्कर ही नहीं दी। हमने मावी को आखिरी ओवर देकर कोई भी गलती नहीं की। हमें उनके अंदर विश्वास दिखाना चाहिए, अगर हम उन्हें बचाएंगे तो आने वाले मैचों में वो सीखेंगे कैसे। एक युवा गेंदबाज होने के नाते ऐसे हालातों से वो काफी कुछ सीख सकते हैं, जो उन्हें आने वाले वक्त में मदद देगा।"“

जहीर खान के मुताबिक इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले टेस्ट सीरीज से पहले भारतीय टीम को अभ्यास का पूरा मौका मिलेगा


भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान ने एक इवेंट के दौरान कहा कि भारतीय टीम को जुलाई में इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली  5 टेस्ट मैचों की सीरीज से पहले अभ्यास का काफी मौका मिलने वाला है। भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले तीन टी20 और तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज खेलने वाली है। इसके अलावा भारतीय टीम इंग्लैंड का दौरा शुरू करने से पहले आयरलैंड के खिलाफ दो टी20 मैचों की सीरीज खेलेगी।

IPL 2018 : कोलकाता नाईट राइडर्स के तेज गेंदबाज शिवम मावी के नाम दर्ज हुआ अनचाहा रिकॉर्ड


शुक्रवार रात दिल्ली के फ़िरोज़शाह कोटला मैदान में दिल्ली डेयरडेविल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच हुए मुकाबले में दिल्ली ने कोलकाता को 55 रनों से हरा दिया। दिल्ली द्वारा निर्धारित 220 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए केकेआर की टीम 9 विकेट के नुकसान पर 164 रन ही बना पाई। इसी दौरान केकेआर के युवा गेंदबाज शिवम मावी के नाम इस आईपीएल सीजन का एक शर्मनाक रिकॉर्ड भी दर्ज हो गया। मावी आईपीएल के 11वें सीज़न में एक ओवर में सर्वाधिक रन खर्च करने वाले गेंदबाज बन गए हैं। पहली पारी के 20वें ओवर में शिवम ने 29 रन खर्च कर दिए। मावी ने 29 रन देकर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के गेंदबाज उमेश यादव को पीछे छोड़ दिया है। गौरतलब है कि उमेश यादव राजस्थान रॉयल्स के विरुद्ध मैच में एक ओवर में 27 रन लुटा चुके हैं।

Published 28 Apr 2018, 23:56 IST
Advertisement
Fetching more content...