क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी खबरें: 28 जुलाई 2018

बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे वनडे मैच से बाहर हुए आंद्रे रसेल

वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के दिग्गज ऑलराउंडर आंद्रे रसेल बांग्लादेश के खिलाफ आज होने वाले तीसरे वनडे मैच से बाहर हो गए हैं। उनकी चोट अभी ठीक नहीं हुई है और इसी वजह से उन्हें टीम से बाहर होना पड़ा है। बांग्लादेश और वेस्टइंडीज के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज का आखिरी मैच भारतीय समयानुसार आज शाम 7 बजे से खेला जाएगा। आंद्रे रसेल को घुटने में चोट लगी है और इसी वजह से वो दूसरे मैच में भी हिस्सा नहीं ले पाए थे।


भारतीय टीम में अपनी जगह को लेकर आश्वस्त हैं चेतेश्वर पुजारा

भारतीय टेस्ट टीम के भरोसेमंद बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने भारतीय टीम में अपनी जगह को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि उनके पास इतनी काबिलियत है कि उन्हें टीम में जगह मिले। पुजार का हालिया फॉर्म उतना अच्छा नहीं रहा है और इसी वजह से इंग्लैंड के खिलाफ 1 अगस्त से शुरु हो रहे टेस्ट सीरीज में उनके चयन पर कयास लगाए जा रहे हैं। उनका बयान इसी परिप्रेक्ष्य में आया है।


मार्टिन गप्टिल ने जड़ा टी20 क्रिकेट का चौथा सबसे तेज शतक

न्यूजीलैंड के विस्फोटक सलामी बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल ने टी20 क्रिकेट का संयुक्त रूप से चौथा सबसे तेज शतक जड़ दिया है। उन्होंने ये कारनामा नेटवेस्ट टी20 ब्लास्ट में किया। वूरस्टरशायर के लिए खेलते हुए नॉर्थैम्पटनशॉयर के खिलाफ मैच में गप्टिल ने 38 गेंद पर 102 रनों की विस्फोटक पारी खेली।


ENGvIND: गौतम गंभीर और जहीर खान ने टेस्ट सीरीज के रिजल्ट को लेकर दी अपनी प्रतिक्रिया

भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच 1 अगस्त से खेला जाएगा। इस टेस्ट सीरीज को लेकर काफी बयान आ रहे हैं और कई दिग्गज पूर्व और वर्तमान खिलाड़ी टेस्ट सीरीज को लेकर अपनी-अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं। इसी कड़ी में पूर्व दिग्गज गेंदबाज जहीर खान और सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने भी अपनी राय रखी है।


ENGvIND: आदिल राशिद के बचाव में उतरे इयान बॉथम

भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए आदिल राशिद को टीम में शामिल करने के बाद उठे विवाद में पूर्व इंग्लिश ऑलराउंडर इयान बॉथम राशिद के पक्ष में आए हैं। उन्होंने पूर्व खिलाड़ियों के बयानों को गैर जरुरी बताते हुए कहा कि मैं सोचता हूँ कि माइकल वॉन ने राशिद को लेकर बयानबाजी क्यों की। यह अच्छा लड़का है और परेशान होकर उसने भी प्रतिक्रिया दे दी है।


ENGvIND: स्टुअर्ट ब्रॉड ने भारतीय गेंदबाजी को शानदार बताया

टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने भारतीय टीम की गेंदबाजी शानदार बताई है। उन्होंने कहा है कि टीम इंडिया की सफलता का मुख्य कारण उनकी गेंदबाजी है और यह पिछले कुछ समय से बेहतरीन रहने के कारण भारत को सफलता मिली है। एक साक्षात्कार के दौरान ब्रॉड ने यह बातें कही है।


टीम में अनुशासनहीनता बर्दाश्त नहीं की जा सकती: एंजेलो मैथ्यूज

श्रीलंका के वन-डे कप्तान एंजेलो मैथ्यूज ने द्नुश्का गुनातिलका के प्रतिबन्ध को लेकर प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि किसी भी तरह के अनुशासन में कमी को थिंक टैंक बर्दाश्त नहीं करेगा। उन्होंने गुनातिलका पर पेज आरोपों को काफी गंभीर बताते हुए यह बातें कही है। इस खिलाड़ी पर 6 मैचों का प्रतिबंध लगा हुआ है। मैथ्यूज ने कहा कि एक खिलाड़ी का बाहर होना निराशाजनक तो है लेकिन किसी भी तरह की अनुशासनहीनता बर्दाश्त नहीं की जाएगी। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ गुनातिलका की अनुपस्थिति के बारे में सवाल करने पर मैथ्यूज ने साफ़ शब्दों में यह बयान दिया है। उन्होंने कहा कि जब टीम नियमों की बात आते है तो सभी इसमें बंधे होते हैं इसलिए अनुशासन बरकरार रहना जरुरी चीज है। इससे टीम की इमेज पर खराब होती है। खिलाड़ियों को मैदान के अन्दर और बाहर अच्छी चीजें करनी चाहिए और टीम का नाम खराब नहीं करना चाहिए।

App download animated image Get the free App now