Create
Notifications

क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी खबरें: 28 सितम्बर 2018

<p>" />
EXPERT COLUMNIST
Modified 29 Sep 2018
न्यूज़

एशिया कप 2018: भारत ने बांग्लादेश को रोमांचक फाइनल में हराकर सातवीं बार खिताब पर कब्ज़ा किया 

भारत ने दुबई में खेले गए एशिया कप 2018 के फाइनल में बांग्लादेश को 3 विकेट से हराकर सातवीं बार खिताब पर कब्ज़ा कर लिया। बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए लिटन दास के 121 रनों के बावजूद सिर्फ 222 रन बनाये, जिसके जवाब में भारतीय टीम ने आखिरी गेंद पर सात विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। लिटन दास को उनके बेहतरीन शतक के लिए मैन ऑफ़ द मैच और शिखर धवन (5 मैच 342 रन) को मैन ऑफ़ द सीरीज चुना गया।


एशिया कप 2018 फाइनल : भारत vs बांग्लादेश में बने सारे आंकड़ों पर एक नज़र

# भारत की अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 700वीं जीत। भारत ने अभी तक 146 टेस्ट, 489 एकदिवसीय और 65 टी20 मैच जीते हैं।

# भारत ने तीसरी बार एकदिवसीय टूर्नामेंट का फाइनल 50वें ओवर में जीता और यह एक विश्व रिकॉर्ड है। इस मामले में पाकिस्तान (2) अब दूसरे स्थान पर है।

<p>" />

महिला टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान

हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना (उप कप्तान), मिताली राज, जेमिमा रॉड्रिग्स, वेदा कृष्णमूर्ति, दीप्ति शर्मा, तानिया भाटिया (विकेटकीपर), पूनम यादव, राधा यादव, अनुजा पाटिल, एकता बिष्ट, डी हेमलता, मानसी जोशी, पूजा वास्त्रकर और अरुंधति रेड्डी।


विजय हजारे ट्रॉफी 2018: नौवें दिन खेले गए सभी मैचों का राउंड अप

विजय हज़ारे ट्रॉफी 2018-19 के नौवें दिन कुल मिलाकर 12 मैच हुए, जिसमें ग्रुप ए, ग्रुप बी, ग्रुप सी और प्लेट ग्रुप के तीन-तीन मुकाबले शामिल रहे। नौवें दिन के बाद अंक तालिका में ग्रुप ए में महाराष्ट्र 20 अंकों के साथ, ग्रुप बी में दिल्ली 14 अंकों के साथ, ग्रुप सी में झारखंड 18 अंकों के साथ और प्लेट ग्रुप में बिहार 18 अंकों के साथ टॉप पर है। आज दिल्ली की तरफ से गौतम गंभीर ने 151 रनों की शानदार पारी खेली, वहीं सुरेश रैना का अर्धशतक टीम को जीत नहीं दिला पाया। युवराज सिंह फ्लॉप रहे और बड़ौदा के लिए क्रुणाल पांड्या और युसूफ पठान ने बेहतरीन प्रदर्शन किया। 


भारत- अफगानिस्तान मैच के टाई होने से दुखी हुए बच्चे अर्जन को भुवनेश्वर कुमार ने किया फोन

बीते मंगलवार को जिसने भी एशिया कप टूर्नामेंट का भारत और अफगानिस्तान के बीच सुपर फोर का मुकाबला देखा वो हैरान रह गया। किसी ने भी उम्मीद नहीं की थी कि भारत इस मैच को जीत नहीं पाएगा और मैच टाई पर खत्म हो जाएगा। इस बीच मैच का एक वीडियो काफी वायरल हो रहा है। इस मैच के टाई होते ही वायरल हो रहे इस वीडियो में देखा जा सकता है कि एक छोटा बच्चा अपने आंसू पोछ रहा था और वह काफी रो रहा था। देखने से साफ जाहिर है कि उस छोटे से बच्चे को भारत के नहीं जीत पाने और मैच टाई होने का बेहद अफसोस था। उस बच्चे के पिता उसे सांत्वना दे रहे थे और समझा रहे थे। अब इस अर्जन नाम के बच्चे को उदास देखकर कई खिलाड़ियों ने प्रतिक्रिया दी है। यहां तक कि भुवनेश्वर कुमार ने बच्चे को फोन कर दिलासा दी।

Published 29 Sep 2018
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now