Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

क्रिकेट न्यूज: दिनभर की बड़ी खबरें- 3 दिसंबर 2018

Enter caption
FEATURED COLUMNIST
Modified 03 Dec 2018, 22:05 IST
न्यूज़
Advertisement

T10 League 2018: नॉर्दर्न वॉरियर्स ने पख्तूंस को हराकर ख़िताब पर कब्ज़ा किया, बंगाल टाइगर्स तीसरे स्थान पर रही

यूएई के शारजाह में खेल गए दूसरे टी10 टूर्नामेंट के फाइनल में नॉर्दर्न वॉरियर्स ने पख्तूंस को 22 रनों से हराकर खिताब पर कब्ज़ा किया। डैरेन सैमी की कप्तानी वाली नॉर्दर्न वॉरियर्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 140/3 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में शाहिद अफरीदी की पख्तूंस 10 ओवर में 118/7 का स्कोर ही बना सकी। रोवमन पॉवेल को 25 गेंदों में 61 रनों की धुआंधार पारी के लिए मैन ऑफ़ द मैच और टूर्नामेंट में 18 विकेट लेने वाले नॉर्दर्न वॉरियर्स के हार्डस विलजोन को मैन ऑफ़ द टूर्नामेंट चुना गया। निकोलस पूरन ने सबसे ज्यादा 33 छक्के लगाए। पंजाबी लेजेंड्स के हसन खान ने एक पारी में दो बार चार विकेट लेने का रिकॉर्ड बनाया।


NZ'A' vs IND'A: तीसरा अनाधिकारिक टेस्ट हुआ ड्रॉ, सीरीज 0-0 से बराबर

व्हांगरेई में न्यूजीलैंड ए और भारत ए बीच खेला गया तीसरा अनाधिकारिक टेस्ट ड्रॉ हुआ। मैच के चौथे दिन बारिश के कारण खेल शुरू नहीं हो पाया और अंत में बिना कोई गेंद डाले ही अंतिम दिन के खेल को रद्द घोषित किया गया। इसी के साथ तीन मैचों की सीरीज 0-0 से बराबर रही। भारत ए के लिए सीरीज में सबसे ज्यादा रन मयंक अग्रवाल (149), तो न्यूजीलैंड ए के लिए टिम सेफर्ट ने सबसे ज्यादा (189) रन बनाए। वो सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी रहे। भारत ए के लिए कृष्णप्पा गौतम ने सीरीज में सबसे ज्यादा 9 विकेट लिए, तो न्यूजीलैंड के लिए डग ब्रेसवेल ने सबसे ज्यादा (8) विकेट चटकाए।


PAK vs NZ, तीसरा टेस्ट: पहले दिन न्यूजीलैंड का स्कोर 229-7, यासिर शाह ने झटके 3 विकेट

अबू धाबी में पाकिस्तान के खिलाफ शुरू हुए तीसरे टेस्ट के पहले दिन न्यूजीलैंड का स्कोर 229-7 रहा। स्टंप्स के समय बीजे वॉटलिंग 42 और विलियम सोमरविले 12 रन बनाकर नाबाद हैं। इस मैच पाकिस्तान के लिए शाहिन अफीदी ने, तो न्यूजीलैंड के लिए विलियम सोमरविले ने डेब्यू किया। यासिर शाह के टेस्ट क्रिकेट में 198 विकेट हो गए हैं और सबसे तेज 200 विकेट लेने वाले गेंदबाज बनने के लिए उन्हें बस दो विकेटों की दरकार है।

Advertisement

Aus vs Ind: हमारे तेज गेंदबाज विराट कोहली को परेशान कर सकते हैं- टिम पेन 

टिम पेन ने कहा, "हमारे गेंदबाज अगर उम्मीदों के मुताबिक गेंदबाजी करते हैं, तो वो निश्चित ही विराट कोहली को परेशान कर सकते हैं। कई बार हम भावनाओं में बेहकर लय से भटक जाते हैं, इसी वजह से जरूरी है संयम दिखाते हुए सही दिशा में गेंद की जाए। हमें मौका मिला, तो हम कोहली के ऊपर निशाना भी साधने की कोशिश करेंगे, लेकिन हमें सही मौके का इंतजार करना होगा। मैंने देखा है कि उन्हें इस तरह की चीजें काफी पसंद है। जिस समय हमें लगेगा कि बात करने की जरूरत है, तो हम पीछे नहीं हटेंगे। हालांकि हमारे गेंदबाज उन्हें परेशान करेंगे, तो इसकी जरूरत नहीं पड़ेगी।"


AUS vs IND: रविचंद्रन अश्विन ऑस्ट्रेलिया के खिलााफ अच्छा प्रदर्शन जरूर करेंगे- चेतेश्वर पुजारा

चेतेश्वर पुजारा ने कहा, "मैंने हमेशा कहा है, तो एक चालाक गेंदबाज हैं और वो बल्लेबाजों के दिमाग को पढ़ लेते हैं। मेरे हिसाब से उन्होंने काफी बदलाव किए हैं, मैंने उसे समझा नहीं सकता। हालांकि जो बदलाव उन्होंने किए हैं, उनसे उन्हें काफी मदद मिली है। उन्होंने काउंटी क्रिकेट खेली है, वो भी एशिया के बाहर जहां स्पिनर को ज्यादा मदद नहीं मिलती। अश्विन 2014 में हुई सीरीज का भी हिस्सा थे और उन्हें पता है कि उन्हें क्या करना है। अभी उन्हें अपने ऊपर विश्वास है और इस बार निश्चित ही अच्छा प्रदर्शन करेंगे।"

क्रिकेट की ब्रेकिंग न्यूज़ और ताज़ा ख़बरों के लिए यहां क्लिक करें

Published 03 Dec 2018, 22:05 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit