क्रिकेट न्यूज: दिनभर की बड़ी खबरें- 3 फरवरी 2019

Enter caption

NZ v IND: भारत ने न्यूजीलैंड को पांचवें वनडे में 35 रन से हराया, 4-1 से जीती सीरीज

वेलिंग्टन में खेले गए पांचवे एकदिवसीय मैच में भारत ने न्यूजीलैंड को 35 रन से हरा दिया। इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने 5 मैचों की सीरीज 4-1 से अपने नाम कर ली है। भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए अंबाती रायडू और विजय शंकर की बेहतरीन पारियों की बदौलत निर्धारित 50 ओवरों में 252 रन बनाए। इसके जवाब में न्यूजीलैंड की टीम 44.1 ओवर में 217 रन ही बना पाई। अंबाती रायडू को उनकी 90 रनों की पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। वहीं सीरीज में 9 विकेट चटकाने वाले मोहम्मद शमी को मैन ऑफ द सीरीज चुना गया।

NZ v IND: भारतीय टीम के न्यूजीलैंड के खिलाफ 4-1 से वनडे सीरीज जीतने पर क्रिकेट जगत की प्रतिक्रियाएं

NZ vs IND: पांचवें वनडे में बने सभी प्रमुख आंकड़ों पर एक नज़र

2017 चैंपियंस ट्रॉफी के बाद पहली ऐसी सीरीज जिसमें रोहित शर्मा ने एक भी शतक नहीं लगाया। उन्होंने लगातार 10 सीरीज में शतक लगाने का रिकॉर्ड बनाया।

रणजी ट्रॉफी 2018-19, फाइनल: पहले दिन विदर्भ का स्कोर 200/7

WI vs ENG: वेस्टंडीज ने दूसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड को 10 विकेट से हराया, सीरीज में 2-0 की बनाई बढ़त

एंटीगा में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड को 10 विकेट से बुरी तरह हरा दिया। वेस्टइंडीज ने दूसरी पारी में बिना किसी नुकसान के 17 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया। इससे पहले मेजबान टीम ने अपनी पहली पारी में 306 रन बनाए और इंग्लैंड को दूसरी पारी में सिर्फ 132 रन पर समेट दिया। इस तरह से कैरेबियाई टीम को जीत के लिए सिर्फ 13 रनों का लक्ष्य मिला जिसे उन्होंने बिना विकेट गंवाए हासिल कर लिया।

AUS vs SL, दूसरा टेस्ट: ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका के सामने रखा 516 रनों का लक्ष्य, उस्मान ख्वाजा का बेहतरीन शतक

कैनबरा टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका के सामने जीत के लिए 516 रनों का विशाल लक्ष्य रखा है। जवाब में श्रीलंका ने तीसरे दिन स्टंप्स के समय तक बिना किसी नुकसान के 16 रन बना लिए हैं। दिमुथ करुणारत्ने और लाहिरू थिरिमाने 8-8 रन बनाकर क्रीज पर हैं।

NZ vs IND: पांचवें वनडे में हार्दिक पांड्या की गलती के कारण भारत के खाते से कटा एक रन

घटना भारतीय पारी के 49वें ओवर की है। उनके ओवर की पांचवीं गेंद पर पांड्या ऑफ़ की दिशा में शॉट खेलकर रन लेने के लिए दौड़ गए। पांड्या तेजी से दो रन लेने की कोशिश में अपना बल्ला नॉन स्ट्राइकर एंड पर छोड़ बैठे। जिस समय पांड्या ने क्रीज़ के पार अपना बल्ला छोड़ा, उस समय यह उनके हाथ में नहीं था। इसी वजह से इस रन को बाद में अपूर्ण करार दिया गया। भारत के खाते में इस रन के बाद पहले तो दो रन जोड़े गए, लेकिन बोल्ट ने तुंरत अंपायर को इसे फिर से देखने की गुजारिश की। रिप्ले देखने पर साफ हुआ कि बल्ला पंड्या के हाथ से क्रीज से पहले ही छूट गया था। पांड्या ने शॉर्ट रन लिया और टीम को इसका खामियाजा भुगतना पड़ा। भारतीय स्कोर से इस घटना के बाद एक रन कम कर दिया गया।

SA vs PAK: दूसरे टी20 में दक्षिण अफ्रीका की रोमांचक जीत, पाकिस्तान को 7 रनों से हराया

दक्षिण अफ्रीका ने जोहान्सबर्ग में खेले गए दूसरे टी20 में पाकिस्तान को 7 रनों से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है। दक्षिण अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 188/3 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में पाकिस्तान की टीम ने बाबर आज़म के धुआंधार 90 रनों के बावजूद 181/7 का स्कोर ही बनाया। डेविड मिलर (29 गेंद 65) को लगातार दूसरे मैच में मैन ऑफ़ द मैच चुना गया।

WI vs ENG: जेसन होल्डर ने इंग्लैंड के विरुद्ध मिली जीत को अल्जारी जोसेफ की माँ को समर्पित किया

स्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर ने इंग्लैंड के विरुद्ध मिली शानदार जीत को, अल्जारी जोसेफ और उनके परिवार को समर्पित किया। युवा तेज गेंदबाज ने अपनी मां शेरोन की मौत के बावजूद इंग्लैंड के खिलाफ मैच खेला। उन्होंने अपनी गेंदबाजी में 7 ओवरों में 12 रन देकर 2 विकेट लिए थे।

Get Cricket News In Hindi Here.

Quick Links

App download animated image Get the free App now