Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी खबरें: 6 जनवरी 2018

EXPERT COLUMNIST
Modified 21 Sep 2018, 20:25 IST
Advertisement

SAvIND, पहला टेस्ट: दूसरे दिन भारतीय टीम की पहली पारी 209 पर सिमटी, दूसरी पारी में दक्षिण अफ्रीका को लगे दो झटके केपटाउन में खेले जा रहे पहले टेस्ट के दूसरे दिन दक्षिण अफ्रीका ने भारत की पहली पारी को 209 रनों पर समेटकर पहली पारी में 77 रनों की महत्वपूर्ण बढ़त हासिल की। दूसरे दिन स्टंप्स तक दक्षिण अफ्रीका ने दूसरी पारी में 65/2 का स्कोर बना लिया था और उनकी कुल बढ़त 142 रनों की हो गई है। कल जहाँ एक तरफ भारतीय टीम जल्द से जल्द मेजबानों को ऑल आउट करने के प्रयास में होगी, वहीं दक्षिण अफ्रीका की निगाहें बढ़त को 300 के पार ले जाने पर होगी। भारत की तरफ से हार्दिक पांड्या ने आज 93 रनों की बेहतरीन पारी खेली और दो महत्वपूर्ण विकेट भी लिए।


SAvIND, पहला टेस्ट: दूसरे दिन बने सभी आंकड़ों पर एक नज़र # हार्दिक पांड्या ने चौथे टेस्ट में दूसरा अर्धशतक बनाया। इसके अलावा उनके नाम एक शतक भी है। पांड्या ने अभी तक टेस्ट क्रिकेट की चार पारियों में 67.75 की औसत और 104.23 के जबरदस्त स्ट्राइक रेट से 271 रन बना लिए हैं। # हार्दिक पांड्या ने दक्षिण अफ्रीका में अपनी पहली टेस्ट पारी में 93 रन बनाये। भारत की तरफ से इस मामले में उनसे आगे सिर्फ विराट कोहली (119), वीरेंदर सहवाग (105) और प्रवीण आमरे (103) हैं।
Twitter Reactions: हार्दिक पांड्या की बेहतरीन पारी के बाद क्रिकेट जगत की प्रतिक्रियाएं
Advertisement
केविन पीटरसन ने क्रिकेट से संन्यास लेने के दिए संकेत इंग्लैंड क्रिकेट टीम के दिग्गज बल्लेबाज केविन पीटरसन ने बयान दिया है कि ऑस्ट्रेलिया में चल रही बिग बैश लीग उनके क्रिकेट करियर का आखिरी क्रिकेट टूर्नामेंट होगा। इस सूचना को लेकर उन्होंने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया की निजी क्रिकेट वेबसाईट को अपने क्रिकेट करियर के अंत को लेकर कहा और माना कि उनके क्रिकेट के अभी अंतिम दिन चल रहे हैं और वह जल्द से जल्द क्रिकेट से रिटायर हो जायेंगे।
IPL 2018: माइकल हसी को चेन्नई सुपरकिंग्स का बल्लेबाजी कोच बनाया गया आगामी इंडियन प्रीमियर लीग 2018 के लिए चेन्नई सुपर किंग्स ने अपनी वापसी की तैयारी बेहतरीन अंदाज़ में की। 4 जनवरी को टीम मैनेजमेंट ने अपने पुराने ख़िलाड़ी एमएस धोनी, सुरेश रैना और रविंद्र जडेजा और रिटेन किया और आईपीएल में वापसी का बिगुल बजा दिया। इसके साथ ही उन्होंने चेन्नई के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज माइकल हसी को टीम का बल्लेबाजी कोच भी चुन लिया है। इस खबर की सूचना चेन्नई सुपरकिंग्स ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से दी।
BBL 2017-18: मेलबर्न रेनेगेड्स ने मेलबर्न स्टार्स को 6 विकेट से हराया बिग बैश लीग में आज मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में मेलबर्न रेनेगेड्स और मेलबर्न स्टार्स के बीच मुकाबला खेला गया। मेलबर्न रेनेगेड्स ने कप्तान आरोन फिंच की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी और 'मैन ऑफ़ द मैच' मोहम्मद नबी के ऑलराउंड प्रदर्शन की बदौलत मेलबर्न स्टार्स को 6 विकेट से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए स्टार्स ने निरधारित 20 ओवर में 157 रन बनाये, जिसका पीछा करते हुए रेनेगेड्स ने इस लक्ष्य को 17.5 ओवर में हासिल कर लिया।
महेंद्र सिंह धोनी नहीं खेलेंगे सैयद मुश्ताक अली टी20 टूर्नामेंट ची में अपने घर पर छुट्टियां बिता रहे धोनी ने टीम प्रबन्धन को यह बता दिया है कि वे सैयद मुश्ताक अली टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं ले रहे हैं। धोनी झारखंड राज्य संघ क्रिकेट स्टेडियम में नियमित रूप से जाते रहे हैं इसलिए टीम मैनेजमेंट को भी यह उम्मीद थी कि धोनी टी20 टूर्नामेंट में खेलेंगे लेकिन अभी सब चीजें साफ़ हो गई है।
रोहित शर्मा ने अपनी फीस में कटौती करवाकर मुंबई इंडियंस के लिए दिखाया समर्पण रोहित शर्मा मैदान के अन्दर और बाहर बहुत बड़ा नाम है। उन्होंने टीम के लिए खुद को कभी 3 नम्बर पर उतारा, तो कभी उससे भी नीचे खेलकर शानदार संतुलन स्थापित किया है। खुद का नहीं सोचकर उन्होंने टीम के लिए सोचा और एक बार फिर साबित कर दिया कि टीम उनके लिए प्राथमिकता है।
AUSvENG, पांचवा टेस्ट: उस्मान खवाजा के शानदार शतक की बदौलत ऑस्ट्रेलिया को पहली पारी में बढ़त सिडनी में चल रहे पांचवें एशेज टेस्ट के तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 4 विकेट पर 479 रन बनाए। इंग्लैंड पर अब उन्हें 133 रनों की बड़ी बढ़त प्राप्त हो गई है। मार्श बंधु क्रीज पर हैं। शॉन मार्श 98 और मिचेल मार्श 63 रन बनाकर खेल रहे हैं। इससे पहले कल के स्कोर 2 विकेट पर 193 रन से आगे खेलते हुए ऑस्ट्रेलिया ने पहले घंटे में शानदार बल्लेबाजी करते हुए विकेट नहीं गिरने दिया। कप्तान स्टीव स्मिथ ने अपना अर्धशतक पूरा कर लिया। उस्मान खवाजा ने भी अपना सैकड़ा पूरा किया।
NZvPAK: डकवर्थ लुईस नियम से न्यूजीलैंड ने पहले वन-डे में पाकिस्तान को 61 रनों से हराया वेलिंगटन में न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच बारिश से प्रभावित पहले वन-डे में न्यूजीलैंड ने डकवर्थ लुईस नियम के मुताबिक 61 रनों से जीत दर्ज कर ली। इस तरह मेजबान टीम ने सीरीज में 1-0 की बढ़त भी बना ली है। न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट पर 315 रन बनाए, जवाब में पाक ने 31वें ओवर तक 6 विकेट पर 166 रन बनाए तब बारिश के कारण खेल रोकना पड़ा। निर्धारित समय तक बारिश नहीं रुकने पर डकवर्थ लुईस नियम से कीवी टीम को विजेता घोषित कर दिया गया। केन विलियमसन को उनके शतक के लिए मैन ऑफ़ द मैच चुना गया। Published 06 Jan 2018, 23:01 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit