Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी खबरें: 6 सितम्बर 2018

EXPERT COLUMNIST
Modified 21 Sep 2018, 20:50 IST
Advertisement

ICC वनडे रैंकिंग: राशिद खान दूसरे स्थान पर कायम, मुजीब उर रहमान ने सर्वश्रेष्ठ रेटिंग हासिल की आयरलैंड-अफ़ग़ानिस्तान के बीच हुई तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज के बाद आईसीसी ने हालिया रैंकिंग जारी कर दी है। अफ़ग़ानिस्तान ने आयरलैंड को सीरीज में 2-1 से हराया और टीम रैंकिंग में अपन दसवां स्थान बरकरार रखा। आयरलैंड भी 12वें स्थान पर कायम है। बल्लेबाजी रैंकिंग में भारतीय कप्तान विराट कोहली पहले स्थान पर कायम हैं, वहीं गेंदबाजों में भारत के जसप्रीत बुमराह पहले और अफ़ग़ानिस्तान के राशिद खान दूसरे स्थान पर बरकरार हैं।


Asia Cup 2018 Qualifier: हांगकांग एशिया कप में खेलेगी, रोमांचक फाइनल में यूएई को हराया कुआलालम्पुर के किनरारा ओवल में खेले गए एशिया कप क्वालीफ़ायर के रोमांचक फाइनल में हांगकांग ने यूएई को 2 विकेट से हराकर एशिया कप के लिए क्वालीफाई कर लिया है। बारिश से प्रभावित फाइनल को 24 ओवरों का कर दिया गया था, जिसमें यूएई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 176/9 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में हांगकांग को डकवर्थ-लुइस नियम के तहत 179 रनों का लक्ष्य मिला, जिसे उन्होंने 23.3 ओवर में आठ विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। ऐज़ाज़ खान को फाइनल में 28 रन देकर 5 विकेट लेने के लिए मैन ऑफ़ द मैच चुना गया।
ऋद्धिमान साहा चार महीने के लिए मैदान से दूर रह सकते हैं कंधे की चोट के चलते टीम से बाहर चल रहे भारतीय विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा को वापसी के लिए अभी 4 महीने तक का समय और लग सकता है। इसका सीधा मतलब यह है कि वे ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टीम से बाहर रह सकते हैं। साहा आईपीएल के समय से ही चोट से परेशान हैं और अफगानिस्तान के खिलाफ ऐतिहासिक टेस्ट मैच में भी वे शिरकत नहीं कर पाए थे। इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज से बाहर होने के बाद उनके कंधे की सर्जरी हुई थी।
Advertisement
England vs India: सुनील गावस्कर ने भारतीय बल्लेबाजों के खराब खेल पर दी प्रतिक्रिया स्विंग और घूमती हुई गेंदों पर बल्लेबाजों के फ्लॉप होने को लेकर गावस्कर ने कहा कि अभ्यास मैच में आपने खुद ही खेलने से मना किया था। मुख्य मैचों में गेंद घूमना लाजमी है। भारतीय बल्लेबाज स्पिन को अच्छी तरह खेलने के लिए जाने जाते हैं लेकिन मोईन अली के सामने वह फ्लॉप रहे।
England vs India: टेस्ट सीरीज में हार के बाद कोच रवि शास्त्री का बड़ा बयान पांचवे और आखिरी टेस्ट मैच से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में रवि शास्त्री ने कहा कि हमने कड़ी चुनौती पेश की है लेकिन अब हमें जीतना भी होगा। आपको अपनी गलतियों से सबक लेना होगा, क्योंकि आपके पास जीतने के मौके थे।
विराट कोहली और जो रूट इस समय विश्व क्रिकेट में श्रेष्ठ हैं: ब्रायन लारा वेस्टइंडीज के पूर्व खिलाड़ी ब्रायन लारा ने भारतीय कप्तान विराट कोहली और इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान जो रूट को विश्व क्रिकेट में इस समय श्रेष्ठ बताया है। लारा से जब अपने जमाने के सबसे मुश्किल गेंदबाजों के बारे में पूछा गया तब उन्होंने मुथैया मुरलीधरन और शेन वॉर्न का नाम लिया। इसके अलावा उन्होंने यह भी कहा कि मुझे इन गेंदबाजों के खिलाफ बल्लेबाजी करने में मजा आता था।
England vs India: विराट कोहली और रवि शास्त्री द्वारा टीम में ज्यादा बदलाव से खुश नहीं भारतीय खिलाड़ी एक खिलाड़ी ने इंडियन एक्सप्रेस से बातचीत में कहा कि ये अच्छा होता कि अगर वो सीरीज के शुरुआत में ही हमसे कह देते कि पहले 3 टेस्ट मैचों में वही टीम खेलेगी, आप अपना बेस्ट प्रदर्शन कीजिए। इससे एक खिलाड़ी को बहुत आत्मविश्वास मिलता है। विराट कोहली बहुत ही अच्छे इंसान हैं और टीम के भले की सोचते हैं और उनका कोई ऐसा इरादा भी नहीं होता है लेकिन टीम में लगातार बदलाव से खिलाड़ियों को खुद पर विश्वास नहीं रहता है।
CPL 18: ट्रिनबागो नाइट राइडर्स ने एकतरफा मुकाबले में गयाना अमेजन वॉरियर्स को 67 रन से हराया, गेंदबाजों का बेहतरीन प्रदर्शन पोर्ट ऑफ स्पेन में खेले गए कैरेबियन प्रीमियर लीग के 27वें मुकाबले में ट्रिनबागो नाइट राइडर्स ने गयाना अमेजन वॉरियर्स को एकतरफा मुकाबले में 67 रन से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए ट्रिनबागो की टीम ने कॉलिन मुनरो की जबरदस्त तूफानी पारी की बदौलत निर्धारित 20 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 170 रनों का स्कोर खड़ा किया, जवाब में गयाना की टीम 17.4 ओवर में 103 रन बनाकर ही आउट हो गई। कॉलिन मुनरो को मैन ऑफ द मैच चुना गया। Published 06 Sep 2018, 23:10 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit