Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

क्रिकेट न्यूज: दिनभर की बड़ी खबरें- 7 नवंबर, 2018

SENIOR ANALYST
न्यूज़
716   //    07 Nov 2018, 20:49 IST

Enter caption

न्यूजीलैंड में दो बल्लेबाजों ने एक ही ओवर में 43 रन बनाकर लिस्ट ए क्रिकेट का नया रिकॉर्ड बनाया

न्यूजीलैंड के घरेलू टूर्नामेंट फोर्ड ट्रॉफी के वन-डे मुकाबले में लिस्ट ए का एक नया कीर्तिमान बना है। दो बल्लेबाजों ने मिलकर एक ही ओवर में 43 रन बनाकर नया विश्व रिकॉर्ड बनाया है। नॉर्दन जिले के जो कार्टर और ब्रेट हैम्पटन ने 21 वर्षीय विलियम ल्यूडिक के ओवर में 43 रन बनाए। इस गेंदबाज ने पूरे दस ओवर में 85 रन खर्च किये। इससे पहले रिकॉर्ड जिम्बाब्वे के अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी एल्टन चिगुम्बुरा के नाम था। उन्होंने अलाऊदीन बाबू के ओवर में ढाका में शेख जमाल की तरफ से खेलते हु अबहानी लिमिटेड के विरुद्ध 39 रन बनाए थे।


IND v WI: कैच लेते वक्त जसप्रीत बुमराह के रास्ते में आए किरोन पोलार्ड, देखें वीडियो

इन दिनों वेस्टइंडीज की टीम भारत के दौरे पर है। वेस्टइंडीज के कई खिलाड़ी आईपीएल का हिस्सा होते हैं। ऐसे में भारत और वेस्टइंडीज के खिलाड़ियों के बीच संबंध काफी दोस्ताना रहते हैं। वेस्टइंडीज के खिलाड़ी किसी भी मैच को हार-जीत से परे आनंद लेते हुए खेलते हैं, लेकिन मंगलवार को खेले गए मैच में इससे इतर कुछ देखने को मिला। तेजी से रन बनाने की जल्दबाजी में पोलार्ड ने बुमराह की एक गेंद पर ऊंचा शॉट खेलने की कोशिश की, लेकिन गेंद उनके बल्ले का किनारा लेकर हवा में तैर गई। बुमराह कैच लेने के लिए गेंद के पीछे भागे लेकिन तभी पोलार्ड रन भागते हुए बुमराह के इतने नजदीक आ गए कि वह दोनों टकराते-टकराते बचे। हालांकि बुमराह कैच पकड़ने में कामयाब रहे। हालांकि बुमराह समेत कई भारतीय खिलाड़ी पोलार्ड की इस हरकत पर हैरान रन गए।


IND v WI : दूसरे टी20 मुकाबले से पहले टूटा कमेंट्री बॉक्स का शीशा, बाल-बाल बचे संजय मांजरेकर और सुनील गावस्कर

भारत और वेस्टइंडीज के बीच दूसरा अंतर्राष्ट्रीय टी20 मैच लखनऊ के 'भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम' में खेला गया। 24 साल के लंबे अंतराल के बाद नवाबों के शहर लखनऊ में एक बार फिर किसी अंतर्राष्ट्रीय मैच का आयोजन किया गया। भारतीय टीम और वेस्टइंडीज के बीच खेले गए इस मुकाबले से पहले एक बड़ा हादसा होने से टल गया। दरअसल मैच शुरू होने से कुछ समय पहले ही स्टेडियम के कमेंट्री बॉक्स का शीशा टूट गया और वहां कमेंट्री के लिए मौजूद सुनील गावस्कर और संजय मांजरेकर इसकी चपेट में आने से बाल-बाल बच गए।


SL vs ENG, पहला टेस्ट: इंग्लैंड ने कसा श्रीलंका पर शिकंजा, बेन फॉक्स के शतक के बाद मोईन अली की शानदार गेंदबाजी

गॉल में श्रीलंका के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड ने श्रीलंका पर शिकंजा कस लिया है। इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में 342 रन बनाए, जिसके जवाब में श्रीलंका की टीम अपनी पहली पारी में 203 रन पर ही सिमट गई। इस तरह से इंग्लैंड को 139 रनों की बढ़त मिली। दूसरी पारी में इंग्लैंड ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक बिना किसी विकेट के नुकसान के 38 रन बना लिए हैं और उनकी कुल बढ़त 177 रनों की हो गई है। रोरी बर्न्स 11 और कीटन जेनिंग्स 26 रन बनाकर क्रीज पर हैं।

क्रिकेट की ब्रेकिंग न्यूज़ और ताज़ा ख़बरों के लिए यहां क्लिक करें

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...