Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

क्रिकेट न्यूज: दिनभर की बड़ी खबरें- 9 दिसंबर 2018

SENIOR ANALYST
न्यूज़
717   //    09 Dec 2018, 23:02 IST

Enter caption

AUS vs IND, पहला टेस्ट: मुश्किल लक्ष्य के सामने चौथे दिन स्टंप्स के समय ऑस्ट्रेलिया - 104/4, भारत के पास जीत का बेहतरीन मौका

एडिलेड टेस्ट के चौथे दिन भारतीय टीम ने मैच पर अपनी पकड़ बेहद मजबूत कर ली है। दूसरी पारी में भारतीय टीम ने 307 रन बनाये और ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 323 रनों का लक्ष्य दिया। मुश्किल लक्ष्य के जवाब में मेजबान टीम ने चौथे दिन स्टंप्स तक 49 ओवर में चार विकेट के नुकसान 104 पर रन बना लिए थे और उन्हें जीत के लिए अभी 219 रनों की और जरूरत है। भारत के पास ऑस्ट्रेलिया में लगभग 11 साल बाद टेस्ट जीतने का सुनहरा मौका है। 

क्रिकेट न्यूज: मुझे टेस्ट की फॉर्म के कारण वनडे टीम से बाहर किया गया था- गौतम गंभीर

भारतीय टीम को दो विश्वकप जिताने में अहम भूमिका निभाने वाले गौतम गंभीर ने हाल ही में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया। गंभीर ने इस बीच 2012 में हुई सीबी सीरीज में महेंद्र सिंह धोनी द्वारा लिए गए फैसले की आलोचना की, तो साथ ही में 2013 में उनको टीम से बाहर होने के कारण भी बताया।आपको बता दें कि गंभीर को 2013 में इंग्लैंड के खिलाफ हुई एकदिवसीय सीरीज के बाद दोबारा वनडे खेलने का मौका नहीं मिला।

आईपीएल 2019: रेयान हैरिस बने किंग्स इलेवन पंजाब के गेंदबाजी कोच

ऑस्ट्रेलिया टीम के पूर्व तेज गेंदबाज रेयान हैरिस किंग्स इलेवन पंजाब के गेंदबाज बन गए हैं। वो वेंकटेश प्रसाद की जगह लेंगे, जोकि पिछले सीजन में टीम के गेंदबाजी कोच थे। इसके अलावा पंजाब की टीम ने न्यूजीलैंड के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी क्रेग मैकमिलन को टीम का गेंदबाजी कोच नियुक्त किया है।रेयान हैरिस औऱ क्रेग मैकमिलन के किंग्स इलवेन पंजाब के साथ जुड़ने के बाद मुख्य कोच हेसन ने कहा, "टीम में रेयान हैरिस और मैकमिलन जैसे कोच के जुड़ने से काफी फायदा होगा। उन्होंने एक खिलाड़ी के तौर पर बड़े स्टेज पर अच्छा किया है। साथ ही में अब वो कोचिंग में भी बेहतर कर रहे हैं।"

NZ 'A' vs IND 'A': दूसरे वनडे में भारत ए ने न्यूजीलैंड ए को 5 विकेट से हराया, सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त

भारत ए ने माउंट मौंगानुई में खेले गए दूसरे वनडे में न्यूजीलैंड ए को 5 विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है। न्यूजीलैंड ए ने पहले बल्लेबाजी करते हुए विल यंग के शतक की बदौलत 299/6 का मजबूत स्कोर बनाया, लेकिन भारत ए के लिए कप्तान मनीष पांडे ने 109 गेंदों में 111 रनों की बेहतरीन पारी खेली और भारतीय टीम ने 49 ओवर में पांच विकेट खोकर जीत हासिल की।

रणजी ट्रॉफी 2018-19, पांचवां राउंड: आखिरी दिन का राउंड अप

Advertisement

रणजी ट्रॉफी 2018-19 के 5वें राउंड का आज आखिरी दिन था। चौथे दिन हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, पुड्डुचेरी, झारखंड, तमिलनाडु और उत्तराखंड ने अपने-अपने मुकाबले जीते। 5वें राउंड के बाद एलीट ग्रुप ए और बी में 19 अंकों के साथ सौराष्ट्र, ग्रुप सी में 28 अंकों के साथ राजस्थान और प्लेट ग्रुप में 33 अंकों के साथ उत्तराखंड पहले स्थान पर हैं।

BAN v WI: बांग्लादेश ने पहले वनडे मैच में वेस्टइंडीज को 5 विकेट से हराया

बांग्लादेश ने ढाका में खेले गए पहले एकदिवसीय मैच में वेस्टइंडीज को 5 विकेट से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए कैरेबियाई टीम 50 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर सिर्फ 195 रन ही बना पाई। इस लक्ष्य को बांग्लादेश ने 35.1 ओवर में 5 विकेट खोकर आसानी से हासिल कर लिया। कप्तान मशरफे मोर्तजा को 30 रन देकर 3 विकेट चटकाने के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। इस जीत के साथ ही बांग्लादेश ने सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है।

क्रिकेट की ब्रेकिंग न्यूज़ और ताज़ा ख़बरों के लिए यहां क्लिक करें

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...