Create

क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी खबरें: 9 फरवरी 2018

Naveen Sharma

SAvIND: अंतिम तीन एकदिवसीय मैचों के लिए एबी डीविलियर्स दक्षिण अफ़्रीकी टीम में लौटे भारत के खिलाफ 6 वन-डे मैचों की सीरीज के शुरूआती तीनों मैच हार चुकी दक्षिण अफ़्रीकी टीम के लिए राहत की खबर यह है कि अंतिम तीन मैचों के लिए उनके स्टार बल्लेबाज एबी डीविलियर्स की वापसी हुई है। चोट के चलते डीविलियर्स पहले तीन मैचों में नहीं खेल पाए थे। हालाँकि यह अभी तय नहीं हुआ है कि वे चौथे वन-डे में खेल पाएंगे या नहीं।


सेंट मॉरिट्स आइस क्रिकेट: रॉयल्स ने पैलेस डायमंड्स को 8 विकेट से हराकर सीरीज 2-0 से जीती

सेंट मॉरिट्स आइस क्रिकेट के दूसरे और अंतिम मैच में वीरेंदर सहवाग की पेलेस डायमंड्स को शाहिद अफरीदी की रॉयल्स ने 8 विकेट से हरा दिया। डायमंड्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट पर 205 रन बनाए। जवाब में रॉयल्स ने 2 विकेट पर 206 रन बनाकर मैच जीत लिया। इसके साथ ही बर्फ पर खेली गई इस दो टी20 मैचों की सीरीज को 2-0 से अपने नाम कर लिया।


विराट कोहली का क़द सचिन, द्रविड़ और लारा जैसे बल्लेबाजों के बराबर हो चुका है: सौरव गांगुली

पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली दक्षिण अफ्रीका दौरे पर भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली के प्रदर्शन की काफी तारीफ कर रहे हैं। 29 वर्षीय भारतीय कप्तान ने इस दौरे पर अभी तक 3 शतक लगाए हैं जिसमें एक टेस्ट मैच में आया था और यह पूरे टेस्ट सीरीज का एकमात्र शतक भी था वहीं बाकी दो शतक अभी तक खेले 3 एकदिवसीय मैचों में आये हैं।


आईपीएल की तर्ज़ पर टी20 लीग शुरू करने की योजना में है श्रीलंकाई क्रिकेट बोर्ड

श्रीलंका में क्रिकेट की गवर्निंग बॉडी श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) ने इंडियन प्रीमीयर लीग (आईपीएल) की तर्ज पर श्रीलंका में भी फ्रैंचाईजी टी20 लीग शुरू करने की योजना बना रहा है। इस बारे में एसएलसी के अध्यक्ष थिलंगा सुनाथिपाला ने कोलम्बो में मीडिया को जानकरी दी।


SAvIND: चौथे वन-डे में एबी डीविलियर्स का खेलना हुआ तय दक्षिण अफ़्रीकी

टीम में वापस शामिल होने के एक दिन बाद ही एबी डीविलियर्स को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है। डीविलियर्स के जोहान्सबर्ग में होने वाले चौथे वन-डे में खेलने की पुष्टि हो गई है। मैच से सम्बंधित प्रेस वार्ता में दक्षिण अफ्रीका के ऑलराउंडर क्रिस मॉरिस ने एक बयान देते हुए उनके खेलने के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि वे अंतिम ग्यारह में शामिल होने के लिए तैयार हैं और वे प्लेइंग इलेवन में होंगे।


BANvSL, दूसरा टेस्ट: बांग्लादेश की निराशाजनक बल्लेबाजी, श्रीलंका ने मजबूत बढ़त हासिल की बांग्लादेश

और श्रीलंका के बीच चल रही टेस्ट सीरीज के दूसरे मैच के दूसरे दिन श्रीलंकाई टीम ने मैच पर अपनी पकड़ मजबूत कर ली है। श्रीलंकाई टीम ने पहले दिन बल्लेबाजी करते हुए 222 रन बनाये थे और दूसरे दिन बांग्लादेश 56/4 स्कोर से आगे खेलते हुए 110 रन पर ऑलआउट हो गई। श्रीलंका ने पहली पारी में 112 रनों की बढ़त हासिल करते हुए दूसरी पारी में 8 विकेट के नुकसान पर 200 रन बना लिए और टीम ने कुल बढ़त 312 रनों की हो गई है


Vijay Hazare Trophy 2018: पांचवें दिन हुए सभी मुकाबलों पर एक नज़र विजय हजारे ट्रॉफी

के पांचवें दिन कुल 9 मुकाबले खेले गए। दिल्ली ने महाराष्ट्र को बुरी तरह हराते हुए 8 विकेट से जीत दर्ज की, ध्रुव शोरी ने शानदार शतक जड़ा। राजस्थान ने मुंबई को हराया। दिलचस्प बात यह रही कि सौराष्ट्र की तरफ से खेलते हुए रविन्द्र जडेजा और रॉबिन उथप्पा फ्लॉप रहे। इसके अलावा उत्तर प्रदेश ने एक बेहद करीबी मुकाबले में बंगाल को 7 रन से हराया। छत्तीसगढ़ ने जम्मू कश्मीर को 5 रन से शिकस्त देने में सफलता प्राप्त की। 50 ओवरों के इन मैचों में खिलाड़ियों के प्रदर्शन में निखार नजर आ रहा है। यही कारण है कि कई खिलाड़ियों ने शतक के बाद भी लम्बी पारियां खेलते हुए टीमों को जीत दिलाने में अपना अहम योगदान दिया है। ग्रुप


Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...