COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit

क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी खबरें: 9 सितम्बर 2018

30   //    10 Sep 2018, 00:00 IST

England vs India, 5th Test, Day 3: स्टंप्स के समय इंग्लैंड 114/2, एलिस्टेयर कुक आखिरी पारी में अर्धशतक की ओर अग्रसर

ओवल में खेले जा रहे पांचवें टेस्ट के तीसरे दिन इंग्लैंड ने दूसरी पारी में 114/2 का स्कोर बना लिया था और कुल मिलाकर उनकी बढ़त 154 रनों की हो गई थी। इंग्लैंड की पहली पारी के 332 के जवाब में भारत ने तीसरे दिन रविंद्र जडेजा के शानदार 86 और पहला टेस्ट खेल रहे हनुमा विहारी के 56 रनों की बदौलत 292 रन बनाये।




England vs India, 5th Test: तीसरे दिन बने आंकड़ों पर एक नज़र

हनुमा विहारी अपने पहले ही टेस्ट पारी में अर्धशतक लगाने वाले 26वें भारतीय बल्लेबाज बने। उनसे पहले यह रिकॉर्ड हार्दिक पांड्या (जुलाई 2017 vs श्रीलंका) ने बनाया था।




England vs India: रविंद्र जडेजा की शानदार अर्धशतकीय पारी के बाद क्रिकेट जगत की प्रतिक्रियाएं






Asia Cup 2018: भारत और पाकिस्तान के खिलाफ हांगकांग के मुकाबले एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय होंगे

एशिया कप 2018 के लिए क्वालीफाई करने वाले हांगकांग के ग्रुप स्टेज के दोनों मैचों को एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय का दर्ज़ा देने का फैसला लिया गया है। गौरतलब है कि हांगकांग के पास फ़िलहाल एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय खेलने का दर्ज़ा हासिल नहीं है, लेकिन एशिया कप क्वालीफ़ायर के फाइनल में उन्होंने यूएई को हराकर एशिया कप के प्रमुख टूर्नामेंट के लिए क्वालीफाई किया। एशिया कप के ग्रुप ए में हांगकांग का सामना 16 सितम्बर को पाकिस्तान और 18 सितम्बर को भारत से होगा। यह दोनों मुकाबले दुबई में खेले जाएंगे।




“भारतीय टीम को एशिया के बाहर जीतने के लिए मानसिक तौर पर मजबूत होना पड़ेगा”

ऑस्ट्रेलिया टीम के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी एडम गिलक्रिस्ट का मानना है कि भारतीय टीम के पास अच्छे बल्लेबाज और गेंदबाज हैं, लेकिन विदेशों में टेस्ट सीरीज जीतने के लिए मानसिक तौर पर मजबूत होना पड़ेगा। भारतीय टीम इस समय इंग्लैंड दौरे पर हैं, जहां वो टेस्ट सीरीज को 3-1 से हार चुके हैं और सीरीज के आखिरी टेस्ट में भी भारतीय टीम ज्यादा अच्छी स्थिति में नहीं है।




INDAvAUSA, दूसरा अनाधिकारिक टेस्ट: ऑस्ट्रेलिया ए के 346 रनों के जवाब में इंडिया ए की शानदार शुरूआत

अलूर में भारत ए और ऑस्ट्रेलिया ए के बीच खेले जा रहे दूसरे अनाधिकारिक टेस्ट के दूसरे दिन के खेल के बाद इंडिया ए ने 3 विकेट के नुकसान पर 223 रन बनाए। स्टंप्स तक कप्तान श्रेयस अय्यर 30 और शुबमन गिल 6 रन बनाकर क्रीज पर हैं। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ए की पहली पारी 346 रनों पर सिमट गई थी।




England vs India: अम्पायर के फैसले पर गुस्सा दिखाने के लिए जेम्स एंडरसन को मिला एक डीमेरिट पॉइंट

ओवल में भारत के खिलाफ चल रहे पांचवें टेस्ट में अम्पायर के फैसले पर गुस्सा जाहिर करने वाले इंग्लिश तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन को एक डीमेरिट अंक मिला है। इसके अलावा उनकी 15 फीसदी मैच फीस भी काटने का फैसला आईसीसी ने सुनाया है। भारतीय कप्तान विराट कोहली को पगबाधा आउट नहीं देने पर कुमार धर्मसेना के फैसले पर एंडरसन ने नाराजगी जताई थी।






“मैं भारत के लिए सभी प्रारूपों में खेलना चाहता हूं”

भारतीय टीम के दिग्गज ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा को इस बात का विश्वास है कि वो अभी भी देश के लिए सभी प्रारूपों में खेल सकते हैं। जडेजा इस समय सिर्फ टेस्ट क्रिकेट ही खेलते हैं और साफ नजर आ रहा है कि जडेजा इस बात से बिल्कुल भी खुश नहीं है कि वो सिर्फ एक ही फॉर्मेट में खेलते हैं।




Asia Cup 2018: शोएब मलिक ने भारत-पाकिस्तान मैच को अन्य मुकाबलों की तरह बताया

शोएब मलिक ने कहा कि ज्यादा सोचने से दबाव बढ़ता है इसलिए भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप में होने वाले मैच भी अन्य मैचों की तरह है। मलिक ने कहा कि इस मुकाबले को ज्यादा तवज्जो देना ठीक नहीं है, इसको भी दूसरे देशों के साथ होने वाले मैचों की तरह लेना चाहिए।




CPL 18: जमैका तलाहवास ने गयाना अमेजन वॉरियर्स को 8 विकेट से हराया

कैरेबियाई प्रीमियर लीग के 29वें मुकाबले में जमैका तलाहवास ने गयाना अमेजन वॉरियर्स को 8 विकेट से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए गयाना ने 20 ओवर में 6 विकेट पर 173 रन बनाए। जवाब में बल्लेबाजी करते हुए जमैका की टीम ने उन्नीसवें ओवर की पहली गेंद पर 2 विकेट के नुकसान पर 177 रन बनाकर मुकाबला जीत लिया। रोवमन पॉवेल को शानदार पारी के लिए मैन ऑफ़ द मैच चुना गया।

ANALYST
Cricket is my reason for living
Fetching more content...