ENG vs WI: लॉर्ड्स के मैदान पर इंग्लैंड के कप्तान को मिला खास सम्मान, असली वजह का हुआ खुलासा

Neeraj
England v West Indies - 1st Test Match: Day Two
England v West Indies - 1st Test Match: Day Two

Ben Stokes completed 100 test matches: मौजूदा समय में वेस्टइंडीज की टीम इंग्लैंड (ENG vs WI) की मेजबानी में 3 टेस्ट मैचों की सीरीज खेल रही है। सीरीज का पहला टेस्ट लॉर्ड्स में खेला जा रहा है, जिसकी शुरुआत 10 जुलाई से हुई थी। मैच के दूसरे दिन का खेल शुरू होने से पहले ईसीबी द्वारा बेन स्टोक्स को 100 टेस्ट पूरे करने की उपलब्धि पर एक खास सम्मान से नवाजा।

दरअसल, ईसीबी के चेयरमैन रिचर्ड थॉम्पसन ने स्टोक्स को एक सिल्वर कैप प्रदान की। इस वाकये की तस्वीर सोशल मीडिया पर सामने आई है, जिसमें स्टोक्स कैप को लेते हुए काफी खुश नजर आ रहे हैं। बता दें कि इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान ने इसी वर्ष भारत के दौरे पर इस कारनामे को करने में सफलता हासिल की थी। सीरीज का तीसरा टेस्ट राजकोट में खेला गया था, जो कि स्टोक्स के टेस्ट करियर का 100वां मुकाबला था।

हालांकि, यह 33 वर्षीय खिलाड़ी के लिए एक ना भूलने वाला मैच साबित हुआ, क्योंकि मेहमान टीम को 434 रनों के बड़े अंतर से हार हार का समाना करना पड़ा था। स्टोक्स ने मैच को दोनों पारियों में क्रमश: 41 और 15 रन बनाए थे। इस सीरीज में इंग्लैंड की टीम ने अपने अभियान की शुरुआत हैदराबाद टेस्ट को जीतने से की थी, लेकिन आखिर में भारत ने उसे 4-1 से रौंदा था।

वेस्टइंडीज की पहली पारी में बेन स्टोक्स ने हासिल किया एक विकेट

लॉर्ड्स में हो रहे इस मुकाबले में इंग्लैंड की टीम काफी मजबूत स्थिति में नजर आ रही है। इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया था, जो कि उसके लिए बिल्कुल सही साबित हुआ। पहले बल्लेबाजी करते हुए विंडीज टीम के बल्लेबाजों की ओर से खराब प्रदर्शन देखने को मिला और पूरी टीम 121 रन पर ढेर हो गई थी।

मेहमान टीम की पहली पारी में स्टोक्स के खाते में एक विकेट आया था। वहीं, जवाबी पारी में इंग्लैंड की टीम ने शानदार प्रदर्शन किया। मेजबानों ने अपनी पहली पारी में 371 रन बनाए और 250 रन की बढ़त हासिल ली। बल्ले से स्टोक्स कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए और 4 रन बनाकर आउट हुए। विंडीज टीम के लिए इस मैच में अब वापसी कर पाना काफी मुश्किल लग रहा है।

Quick Links

Edited by Neeraj
App download animated image Get the free App now