Virat Kohli के नो बॉल विवाद पर फाफ डू प्लेसी ने दी बड़ी प्रतिक्रिया, नियमों को लेकर कही ये अहम बात

अंपायर से बात करते हुए विराट कोहली (Photo Credit - BCCI)
अंपायर से बात करते हुए विराट कोहली (Photo Credit - BCCI)

KKR vs RCB : आईपीएल 2024 (IPL) में कोलकाता नाइट राइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच मुकाबले के दौरान विराट कोहली के नो बॉल को लेकर काफी विवाद हुआ। आरसीबी का मानना था कि ये नो बॉल है, जबकि थर्ड अंपायर ने विराट कोहली को आउट करार दे दिया। इसको लेकर आरसीबी के कप्तान फाफ डू प्लेसी ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि नियम तो नियम हैं। किसी को लगता है कि वो नो बॉल था और किसी को लगता है कि नहीं था। क्रिकेट में ऐसी चीजें होती रहती हैं।

दरअसल जब आरसीबी की टीम टार्गेट का पीछा करने उतरी तो तीसरे ओवर के दौरान हर्षित राणा की फुलटॉस गेंद पर विराट कोहली ने शॉट खेला और गेंद हवा में चली गई। हर्षित राणा ने खुद अपनी ही गेंद पर कैच पकड़ लिया। विराट कोहली ने क्रीज से थोड़ा आगे निकलकर शॉट लगाया था और उन्हें लग रहा था कि गेंद कमर की ऊंचाई के ऊपर है और इसे नो बॉल दिया जाना चाहिए। अंपायर ने कोहली को आउट करार दे दिया लेकिन विराट ने तुरंत रिव्यू ले लिया। हालांकि थर्ड अंपायर ने भी उस गेंद को वैलिड माना और विराट कोहली को आउट करार दे दिया। इसी वजह से विराट कोहली ने काफी देर तक अंपायरों से बहस भी की लेकिन उन्हें वापस पवेलियन जाना पड़ा।

गेम में ऐसी चीजें हो जाती हैं - फाफ डू प्लेसी

मैच के बाद बातचीत के दौरान फाफ डू प्लेसी से जब इस बारे में सवाल किया गया तो उन्होंने कहा,

नियम तो नियम होता है। विराट कोहली और मुझे लगा कि गेंद कमर से ऊपर थी। मुझे लगता है कि उन्होंने पॉपिंग क्रीज से इसकी गणना की है। एक टीम को लगता है कि गेंद ऊपर जा रही थी और दूसरी टीम को लगता है कि नीचे जा रही थी। गेम में कई बार ऐसा हो जाता है।

आपको बता दें कि मैच के बाद स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत के दौरान पूर्व क्रिकेटर इरफान पठान ने विराट कोहली के नो बॉल विवाद को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि अंपायर ने जो फैसला लिया है वो सही था, क्योंकि हर्षित राणा ने स्लोअर वन डाली थी और वो गेंद और नीचे जाती। इसी वजह से उन्हें आउट दिए जाने का फैसला पूरी तरह से सही था।

Quick Links

App download animated image Get the free App now