IPL 2024 : इरफान पठान ने विराट कोहली के नो बॉल विवाद पर दी बड़ी प्रतिक्रिया, बताया दिग्गज बल्लेबाज आउट था या नहीं ?

विराट कोहली नो बॉल विवाद (Photo Credit - BCCI)
विराट कोहली नो बॉल विवाद (Photo Credit - BCCI)

Virat Kohli No Ball : कोलकाता नाइट राइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (KKR vs RCB) के बीच मुकाबले के बाद विराट कोहली का नो बॉल विवाद काफी चर्चा का विषय बना हुआ है। विराट कोहली आउट थे या नहीं इसको लेकर बहस जारी है। इसी बीच इरफान पठान का भी बयान सामने आया है और उन्होंने विराट कोहली को आउट माना है। इरफान पठान के मुताबिक विराट कोहली जिस गेंद पर आउट करार दिए गए वो नो बॉल नहीं थी और अंपायर ने सही फैसला लिया।

दरअसल जब आरसीबी की टीम टार्गेट का पीछा करने उतरी तो तीसरे ओवर के दौरान हर्षित राणा की फुलटॉस गेंद पर विराट कोहली ने शॉट खेला और गेंद हवा में चली गई। हर्षित राणा ने खुद अपनी ही गेंद पर कैच पकड़ लिया। विराट कोहली ने क्रीज से थोड़ा आगे निकलकर शॉट लगाया था और उन्हें लग रहा था कि गेंद कमर की ऊंचाई के ऊपर है और इसे नो बॉल दिया जाना चाहिए। अंपायर ने कोहली को आउट करार दे दिया लेकिन विराट ने तुरंत रिव्यू ले लिया लेकिन थर्ड अंपायर ने भी उस गेंद को वैलिड माना और विराट कोहली को आउट करार दे दिया। इसी वजह से विराट कोहली ने काफी देर तक अंपायरों से बहस भी की।

इरफान पठान ने विराट कोहली के नो बॉल को ठहराया सही

मैच के बाद स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत के दौरान इरफान पठान ने विराट कोहली के नो बॉल विवाद को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि अंपायर ने जो फैसला लिया है वो सही था, क्योंकि हर्षित राणा ने स्लोअर वन डाली थी और वो गेंद और नीचे जाती। इसी वजह से उन्हें आउट दिए जाने का फैसला पूरी तरह से सही था। आप भी देखिए ये पूरा वीडियो इरफान पठान ने क्या कहा ?

इससे पहले स्टार स्पोर्ट्स ने भी एक ट्वीट के जरिए समझाया था कि विराट कोहली आउट थे। आइए जानते हैं स्टार स्पोर्ट्स ने क्या लिखा ?

विराट कोहली ऑफिशियल रुल बुक के हिसाब से तो आउट थे। नियम कहता है कि जो गेंद कमर की ऊंचाई से ऊपर हो उसे नो बॉल दिया जाना चाहिए। हालांकि विराट कोहली के मामले में जब उन्होंने गेंद पर शॉट लगाया तो गेंद कमर की ऊंचाई तक थी लेकिन जब गेंद स्टेपिंग क्रीज को पार कर रही थी तो फिर वो कमर की हाइट से नीचे थी। इसी वजह से अधिकारिक नियमों के हिसाब से ये गेंद सही थी।

Quick Links

App download animated image Get the free App now