Create

आईपीएल 2019: 4 खिलाड़ी जो यूएई में आईपीएल होने पर शानदार प्रदर्शन कर सकते हैं

डेविड वॉर्नर
Himanshu Kothari

इंडियन प्रीमियर लीग के 2009 और 2014 सीजन की तरह आने वाले 2019 के सीजन पर भी लोकसभा चुनावों का असर देखने का मिलेगा। ऐसे में उम्मीद है कि आईपीएल 2019 के कुछ मैच विदेशी पिच पर भी खेले जाएंगे। चुनावों के कारण 2009 में आईपीए दक्षिण अफ्रीका में होस्ट किया गया था। वहीं 2014 में आईपीएल का पहला फेज यूएई में होस्ट किया गया था।

2019 में भी चुनावों के कारण यही दोनों देश आईपीएल का ये सीजन होस्ट करने की लिस्ट में सबसे पहले हैं। फ्रेंचाइजी और स्पॉन्सर की पहली पसंद प्राइम टाइम व्यूवरशिप के कारण यूएई है। ऐसे में अगर बीसीसीआई यूएई में आईपीएल कराने का फैसला लेती है तो पिच और मौसम में बदलाव के कारण खेल में भी कई बदलाव देखने को मिलेंगे।

ये विदेशी खिलाड़ियों के खेल के लिए काफी अच्छा साबित हो सकता है, जिन्हें भारतीय पिचों पर खेलने के लिए काफी मेहनत करनी पड़ती है। ऐसे में यहां जानिए पांच ऐसे टॉप 5 खिलाड़ियों के बारे में जो यूएई की पिच पर अपने बल्ले से कमाल दिखा सकते हैं। खिलाड़ियों की ये रैंकिंग यूएई में हुए आईपीएल 2014 के प्रदर्शन पर आधारित है।

#5 जीन-पॉल डुमिनी

Jean-Paul Duminy

आईपीएल में डुमिनी मे मिडिल ऑर्डर में अपने बल्ले से शानदार पारियां खेली हैं। 2014 मे दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए खेलते हुए रॉयल चैलेंजर्स के खिलाफ 67 रन स्कोर किए थे। कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ दिनेश कार्तिक के साथ 52 रनों की साझेदारी करते हुए उन्होंने दिल्ली को जीत दिलाई थी।

डुमिनी को मुंबई इंडियंस ने रिलीज कर दिया है और 2019 के लिए दिसंबर में होने वाले ऑक्शन में वो हिस्सा लेने वाले हैं। इस बार डुमिनी नई फ्रेंचाइजी के लिए खेलते दिखाई देंगे। ऐसे में उनका खेल देखना काफी दिलचस्प होगा।

यह भी पढ़ें: आईपीएल 2019: 3 टीमें जो मौजूदा समय में काफी कमजोर नजर आ रही हैं

क्रिकेट की ब्रेकिंग न्यूज़ और ताज़ा ख़बरों के लिए यहां क्लिक करें

#4 ब्रेंडन मैकलम

Brendon McCullum

ब्रेंडन मैकलम का नाम सुनते ही फैंस को उनकी 2008 में खेली आईपीएल के पहले सीजन की शानदार पारी जहन में आ जाती है। कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेले पहले मैच में मैकलम ने अपनी पारी से सभी को हैरान कर दिया था। इसके बाद 10 सालों में मैकलम ने कई अलग-अलग फ्रेंचाइजी के लिए मैच खेले और 2019 के लिए एक बार फिर से ऑक्शन में हिस्सा ले रहे हैं।

देखना दिलचस्प होगा की इस बार वो किस फ्रेंचाइजी के लिए खेलते हैं। 2014 में चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए खेलते हुए मैकलम ने 67 रन स्कोर किए थे। हालांकि बीच में उनके खेल का ग्राफ कुछ गिरा लेकिन बाद में मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेलते हुए 71 रन बनाए थे। मैकलम का यूएई की पिच पर प्रदर्शन देखने के बाद इस बार ऑक्शन में कई फ्रेंचाइजी उनपर दांव लगा सकती हैं।

यह भी पढ़ें: आईपीएल 2019: अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से रिटायर हो चुके 3 खिलाड़ी जो इस बार काफी महंगे बिक सकते हैं

#3 अजिंक्य रहाणे

Ajinkya Rahane

अजिंक्य रहाणे अपने कूल और शांत ओपनिंग के लिए जाने जाते हैं। पिच पर रहाणे कभी भी गुस्से में नहीं दिखाई देते यही उनके खेल की खासियत है। उनका ऐसा ही शानदार प्रदर्शन आईपीएल 2014 सीजन में तब देखा गया था जब उन्होंने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेलते हुए 59 रनों का स्कोर बनाया था और राजस्थन रॉयल्स को जीत दिला दी थी। इसके साथ ही कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ उनकी 72 रनों की पारी भी काफी शानदार थी।

अजिंक्य 2019 में एक बार फिर से राजस्थान रॉयल्स के लिए शानदार प्रदर्शन करने के लिए मैदान में उतरने वाले है। ऐसे में यूएई की पिच पर उनकी ऐसी परफॉर्मेंस देखें तो साफ है कि अगर आईपीएल 2019 भी यूएई में ही होगा तो वो बेहतरीन प्रदर्शन करेंगे। आईपीएल फैंस एक बार फिर से रहाणे को उनकी पुरानी फॉर्म में देखने के लिए काफी उत्सुक हैं।

यह भी पढ़ें: आईपीएल 2019: 4 खिलाड़ी जिन्हें रिटेन करके उनकी टीमों ने गलती कर दी

#2 डेविड वॉर्नर

David Warner

साल भर के गैप के बाद डेविड वॉर्नर एक बार फिर से सनराइजर्स हैदराबाद के लिए आईपीएल 2019 सीजन में वापसी करने वाले हैं। यूएई में हुए आईपीएल 2014 में वार्नर मे काफी जबरदस्त पारियां खेली थीं। इस सीजन में उन्होंने 2 अर्धशतक लगाते हुए दोनों मैचों में अपनी टीम को जीत दिलाई थी। दिल्ली डेयरडेविल्स खिलाफ के आरोन फिंच के साथ साझेदारी करते हुए 58 रन स्कोर करते हुए उन्होंने अपना पहला अर्धशतक बनाया था। वहीं दूसरा अर्धशतक 2014 आईपीएल में वॉर्नर ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ 65 रन स्कोर करते हुए लगाया था।

2014 से 2019 तक वॉर्नर सनराइजर्स का चेहरा बन गए। हालांकि 2018 में वो इस फ्रेंचाइजी के लिए नहीं खेले थे। यूएई की पिच पर वॉर्नर के प्रदर्शन से सनराइजर्स काफी खुश हैं और इस सीजन के लिए भी काफी उत्साहित हैं।

यह भी पढ़ें: आईपीएल 2019: पिछले साल नहीं बिकने वाले 5 खिलाड़ी जो इस बार नीलामी में महंगे बिक सकते हैं

Edited by मयंक मेहता

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...