Create
Notifications

आईपीएल 2019: 4 खिलाड़ी जो यूएई में आईपीएल होने पर शानदार प्रदर्शन कर सकते हैं

डेविड वॉर्नर
ANALYST
Modified 09 Dec 2018
टॉप 5 / टॉप 10

इंडियन प्रीमियर लीग के 2009 और 2014 सीजन की तरह आने वाले 2019 के सीजन पर भी लोकसभा चुनावों का असर देखने का मिलेगा। ऐसे में उम्मीद है कि आईपीएल 2019 के कुछ मैच विदेशी पिच पर भी खेले जाएंगे। चुनावों के कारण 2009 में आईपीए दक्षिण अफ्रीका में होस्ट किया गया था। वहीं 2014 में आईपीएल का पहला फेज यूएई में होस्ट किया गया था।

2019 में भी चुनावों के कारण यही दोनों देश आईपीएल का ये सीजन होस्ट करने की लिस्ट में सबसे पहले हैं। फ्रेंचाइजी और स्पॉन्सर की पहली पसंद प्राइम टाइम व्यूवरशिप के कारण यूएई है। ऐसे में अगर बीसीसीआई यूएई में आईपीएल कराने का फैसला लेती है तो पिच और मौसम में बदलाव के कारण खेल में भी कई बदलाव देखने को मिलेंगे।

ये विदेशी खिलाड़ियों के खेल के लिए काफी अच्छा साबित हो सकता है, जिन्हें भारतीय पिचों पर खेलने के लिए काफी मेहनत करनी पड़ती है। ऐसे में यहां जानिए पांच ऐसे टॉप 5 खिलाड़ियों के बारे में जो यूएई की पिच पर अपने बल्ले से कमाल दिखा सकते हैं। खिलाड़ियों की ये रैंकिंग यूएई में हुए आईपीएल 2014 के प्रदर्शन पर आधारित है।

#5 जीन-पॉल डुमिनी

Jean-Paul Duminy

आईपीएल में डुमिनी मे मिडिल ऑर्डर में अपने बल्ले से शानदार पारियां खेली हैं। 2014 मे दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए खेलते हुए रॉयल चैलेंजर्स के खिलाफ 67 रन स्कोर किए थे। कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ दिनेश कार्तिक के साथ 52 रनों की साझेदारी करते हुए उन्होंने दिल्ली को जीत दिलाई थी।  

डुमिनी को मुंबई इंडियंस ने रिलीज कर दिया है और 2019 के लिए दिसंबर में होने वाले ऑक्शन में वो हिस्सा लेने वाले हैं। इस बार डुमिनी नई फ्रेंचाइजी के लिए खेलते दिखाई देंगे। ऐसे में उनका खेल देखना काफी दिलचस्प होगा।

यह भी पढ़ें: आईपीएल 2019: 3 टीमें जो मौजूदा समय में काफी कमजोर नजर आ रही हैं

क्रिकेट की ब्रेकिंग न्यूज़ और ताज़ा ख़बरों के लिए यहां क्लिक करें

1 / 4 NEXT
Published 09 Dec 2018
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now