Create
Notifications

गौतम गंभीर ने बताया कि केकेआर और आरसीबी की टीम में क्या बड़ा फर्क है ?

विराट कोहली और दिनेश कार्तिक
विराट कोहली और दिनेश कार्तिक
SENIOR ANALYST
Modified 25 Jan 2021
न्यूज़

कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) के पूर्व कप्तान गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने केकेआर (KKR) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) की टीम में एक बड़ा अंतर बताया है। गौतम गंभीर का मानना है कि केकेआर फ्रेंचाइजी अपने प्लेयर्स पर विश्वास रखती है और उन्हें सपोर्ट करती है, जबकि दूसरी तरफ आरसीबी एक खराब सीजनके बाद खिलाड़ियों को रिलीज कर देती है। उन्होंने इसके लिए दिनेश कार्तिक का उदाहरण दिया जिन्हें कप्तानी से हटाने के बावजूद केकेआर ने रिटेन किया है।

कोलकाता नाइट राइडर्स ने आईपीएल 2021 के लिए केवल पांच ही खिलाडियों को रिलीज किया है। इसमें टॉम बैंटन, क्रिस ग्रीन, निखिल नाइक, एम सिद्धार्थ और सिद्धेश लाड के नाम प्रमुख हैं। इसके अलावा उन्होंने कुलदीप यादव और दिनेश कार्तिक जैसे खिलाड़ियों को रिटेन किया है जिनका प्रदर्शन पिछले सीजन ज्यादा अच्छा नहीं रहा था।

ये भी पढ़ें: 3 दिग्गज खिलाड़ी जिन्हें रिलीज करके उनकी टीमों ने काफी सही फैसला लिया

आरसीबी और केकेआर के बीच गौतम गंभीर ने बड़ा फर्क बताया

स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत के दौरान गौतम गंभीर ने दिनेश कार्तिक को रिटेन करने के लिए केकेआर टीम मैनेजमेंट की काफी तारीफ की। उनके मुताबिक केकेआर ने खराब सीजन के बावजूद अपने प्लेयर्स को बनाए रखा, जबिक दूसरी तरफ आरसीबी ने प्लेऑफ में जगह बनाई थी और तब भी उन्होंने कई खिलाड़ियों को रिलीज कर दिया। गौतम गंभीर ने कहा,

दिनेश कार्तिक के लिए पिछला सीजन काफी खराब रहा था। उन्हें कप्तानी से भी हटा दिया गया था। लेकिन इसके बावजूद अगर आप उन्हें रिटेन करते हैं तो फिर इससे पता चलता है कि फ्रेंचाइजी आपको बैक कर रही है। इससे आपका कॉन्फिडेंस भी काफी बढ़ जाता है। केकेआर और आरसीबी के बीच यही सबसे बड़ा फर्क है।

दरअसल रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने इस बार भी क्रिस मॉरिस, आरोन फिंच, शिवम दुबे और उमेश यादव समेत कई खिलाड़ियों को रिलीज कर दिया है।

ये भी पढ़ें: रिलीज किए गए 3 खिलाड़ी जिनके लिए काफी महंगी बोली लग सकती है

Published 24 Jan 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now