Create
Notifications
Get the free App now
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News: दिनभर की बड़ी खबरें- 11 मई 2019

  • क्रिकेट की दिन भर की अहम खबरों पर एक नजर
SENIOR ANALYST
न्यूज़
Modified 11 May 2019, 23:55 IST

Enter caption

महिला टी20 चैलेंज फाइनल: सुपरनोवाज ने वेलोसिटी को 4 विकेट से हराकर जीता खिताब

हरमनप्रीत की अगुवाई वाली सुपरनोवाज ने महिला टी20 चैलेंज 2019 का खिताब अपने नाम कर लिया है। फाइनल मुकाबले में सुपरनोवाज ने मिताली राज की कप्तानी वाली वेलोसिटी को आखिरी गेंद तक चले रोमांचक मुकाबले में 4 विकेट से हराया। पहले बल्लेबाजी करते हुए वेलोसिटी ने निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 121 रन बनाए। सुपरनोवाज ने इस लक्ष्य को 6 विकेट खोकर हासिल कर लिया। कप्तान हरमनप्रीत कौर को उनकी 51 रनों की बेहतरीन पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। सुपरनोवाज की जमाइमा रॉडिग्र्स को 3 मैचों में 123 रन बनाने के लिए प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया।

आईपीएल 2019: क्रिकेट एक्सपर्ट्स ने की मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच फाइनल मैच को लेकर भविष्यवाणी

फाइनल मुकाबला आईपीएल की दो सबसे सफल टीमों के बीच होगा, ऐसे में दोनों ही टीमों के जीत-हार को लेकर भविष्यवाणी भी शुरू हो गई है। आईपीएल के इस सीजन में क्रिकेट एक्सपर्ट्स कई पूर्व दिग्गज खिलाड़ियों ने अपनी-अपनी भविष्यवाणी कर दी है। डीन जोन्स, अनिल कुंबले और ब्रेट ली ने जहां मुंबई इंडियंस को फेवरिट बताया है तो स्कॉट स्टायरिश, माइक हेसन और ब्रेंडन मैकलम ने चेन्नई सुपर किंग्स को फाइनल जीतने के लिए फेवरिट बताया है।

आईपीएल 2019: अनिल कुंबले ने चुनी अपनी ड्रीम इलेवन टीम, विराट कोहली और रोहित शर्मा को नहीं किया शामिल

डेविड वॉर्नर, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, एमएस धोनी (कप्तान एवं विकेटकीपर), आंद्रे रसेल, हार्दिक पांड्या, श्रेयस गोपाल, इमरान ताहिर, कसिगो रबाडा, जसप्रीत बुमराह।

आईपीएल 2019: इशांत शर्मा ने विराट कोहली और रोहित शर्मा के साथ हुई मजेदार बातचीत साझा की

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज इशांत शर्मा कितने मस्तीखोर हैं, इसका अंदाजा उनके एक हालिया इंटरव्यू से लग गया है। वह मैदान के बाहर ही नहीं बल्कि मैदान के अंदर भी खिलाड़ियों की चुटकी लेते रहते हैं। उन्होंने आईपीएल के 12वें संस्करण के सबसे मजेदार पलों का खुलासा किया। उन्होंने बताया कि कैसे उन्होंने लीग मैच के दौरान रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली और मुंबई इंडियंस के रोहित शर्मा को छेड़ा था। इशांत शर्मा दिल्ली कैपिटल्स के गेंदबाज हैं। 

क्रिकेट न्यूज: सचिन तेंदुलकर और एम एस धोनी को अपनी वर्ल्ड कप टीम में न रखने को लेकर शाहिद अफरीदी ने दी सफाई

Advertisement

अफरीदी ने कहा कि सचिन तेंदुलकर और महेंद्र सिंह धोनी दोनों ही मेरे फेवरिट खिलाड़ी हैं। दोनों ने भारतीय टीम को ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए बहुत मेहनत की है। मैंने इनकी बजाए विराट कोहली को इसलिए अपनी टीम में चुना क्योंकि उन्हें खेलते हुए देखना बहुत सुखद होता है। वह शानदार बल्लेबाज हैं। शाहिद ने कहा कि मुझे भारत में क्रिकेट खेलना बहुत अच्छा लगता है। वहां मैंने खेले हरेक मैच का मजा लिया है। भारत में मुझे ही नहीं बल्कि दूसरे पाकिस्तानी खिलाड़ियों को भी बहुत प्यार मिलता है। वहां क्रिकेट से होने वाली कमाई को भविष्य के क्रिकेट खिलाड़ियों को तैयार करने में लगाया जाता है, जिस वजह से मैं भारतीय क्रिकेट का कायल हूं।

त्रिकोणीय सीरीज: चौथे मैच में वेस्टइंडीज ने आयरलैंड को 5 विकेट से हराया, सुनील एम्ब्रिस की जबरदस्त पारी

वेस्टइंडीज ने डब्लिन में खेले त्रिकोणीय सीरीज के चौथे मुकाबले में मेजबान आयरलैंड को 5 विकेट से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए आयरलैंड ने 5 विकेट के नुकसान पर 327 रन बनाए, वेस्टइंडीज ने यह लक्ष्य 47.5 ओवरों में 5 विकेट खोकर हासिल किया। सुनील एम्ब्रिस को उनकी 148 रनों की बेहतरीन शतकीय पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। वनडे क्रिकेट में वेस्टइंडीज का ये सबसे बड़ा रन चेज है।

क्रिकेट न्यूज: भ्रष्टाचार के आरोप में फंसे श्रीलंका के नुवान जोयसा और अविष्का गुणावर्धने, अस्थाई तौर पर निलंबित

श्रीलंका क्रिकेट के खिलाड़ी बीते कुछ समय से विवादों में नजर आ रहे हैं। पहले शराब पीकर गाड़ी चलाते हुए दुर्घटना करने के मामले में दिमुथ करुणारत्ने फंस गए थे। खैर, उनको चेतावनी और जुर्माना लगाते हुए छोड़ दिया गया। अब श्रीलंका के पूर्व क्रिकेटर नुवान जोयसा और अविष्का गुणावर्धने का नाम विवादों में आ गया है। इन दोनों खिलाड़ियों को भ्रष्टाचार के आरोप में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने सख्त रुख अपनाते हुए अस्थाई तौर पर निलंबित कर दिया है। 

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Published 11 May 2019, 23:55 IST
Advertisement
Fetching more content...