Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News: दिनभर की बड़ी खबरें- 12 जुलाई 2019 

FEATURED WRITER
न्यूज़
9.85K   //    12 Jul 2019, 22:07 IST

धोनी के संन्यास की अफवाहों को लेकर सचिन का बयान
धोनी के संन्यास की अफवाहों को लेकर सचिन का बयान


WI'A'vsIND'A' पहले अनाधिकारिक वन-डे में भारत ए ने वेस्टइंडीज ए को 65 रन से हराया

वेस्टइंडीज दौरे पर गई भारतीय ए टीम ने सीरीज का पहला वनडे मुकाबला 65 रनों से जीत लिया है। टॉस जीतकर भारत ए की टीम ने पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया और श्रेयस अय्यर (77) की बदौलत किसी तरह 190 के स्कोर तक पहुंचे। जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडडीज ए की टीम मात्र 125 रनों पर ही ऑलआउट हो गई। भारत के लिए खलील अहमद ने सबसे ज़्यादा 3 विकेट हासिल किए।

Hindi Cricke News: वर्ल्ड कप टीम में चुने जाने को लेकर हुए विवाद पर एबी डिविलियर्स ने तोड़ी चुप्पी

वर्ल्ड कप 2019 के दौरान दक्षिण अफ्रीका के खराब प्रदर्शन के बीच एक खबर काफी तेजी के साथ फैली थी कि एबी डिविलियर्स ने वर्ल्ड कप के लिए टीम की घोषणा होने से एक दिन पहले खुद को अफ्रीकी टीम में शामिल करने की मांग की थी। हालांकि, डिविलियर्स ने इस मामले पर अपनी चुप्पी तोड़ी है और पूरी कहानी बताई है।

Hindi Cricket News: दिनेश कार्तिक और अंबाती रायडू को लेकर बीसीसीआई के पूर्व सचिव का बड़ा बयान

विश्व कप 2019 के सेमीफाइनल से भारतीय टीम के बाहर होने के बाद एक बार फिर चयन समिति सवालों के घेरे में आ गई है। विश्व कप के 2 साल पहले से ही टीम प्रबंधन ने नंबर 4 के लिए बल्लेबाजों को आजमाना शुरू कर दिया था। बहुत सारे खिलाड़ियों जैसे अंबाती रायडू, दिनेश कार्तिक, मनीष पांडे, विजय शंकर को आजमाया गया, मगर कोई भी लगातार अच्छा प्रदर्शन करके चयनकर्ताओं का ध्यान अपनी ओर खींच पाने में सफल नहीं हुआ।

World Cup 2019: सेमीफाइनल की हार से दुखी रोहित शर्मा ने किया भावुक ट्वीट

रोहित शर्मा ने अपने अधिकारिक टि्वटर हैंडल से भावुक पोस्ट शेयर की है, जिसमें वह काफी निराश लग रहे हैं। उन्होंने लिखा कि जब जरूरत थी, तब हम एक टीम की तरह अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए। उन्होंने आगे लिखा कि कल 30 मिनट के खराब क्रिकेट के कारण हमसे वर्ल्ड कप जीतने का मौका छिन गया। मेरा दिल भारी है और मुझे यकीन है कि आपका भी होगा। हमें फैंस से अविश्वसनीय समर्थन मिला। जहां-जहां हमने खेला, वहां-वहां पर आपने इंग्लैंड को नीले रंग से रंग दिया। उसके लिए शुक्रिया।

वर्ल्ड कप 2019 : भारत-पाकिस्तान के बीच हुए मैच की गेंद 1.50 लाख रुपये में बिकी

भारत और पाकिस्तान के बीच 16 जून को मैनचेस्टर में आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 का लीग मुकाबला खेला गया था। इसमें भारत ने पाकिस्तान को डकवर्थ लुइस नियम के आधार पर 89 रनों से मात दी थी। इस ऐतिहासिक मैच के करोड़ों क्रिकेट प्रेमी गवाह बने थे। अब इसकी निशानियों को याद के रूप में फैंस सहेज रहे हैं। बस इसके लिए उन्हें लाखों रुपये खर्च करने पड़ रहे हैं।

Hindi Cricket News: राशिद खान को अफगानिस्तान टीम का कप्तान बनाया गया

वर्ल्ड कप 2019 में आखिरी पायदान पर रहकर सफर समाप्त करने वाली अफगानिस्तानी टीम में बड़ा बदलाव हुआ है। गुलबदीन नैब को कप्तानी से हटाकर राशिद खान को सभी प्रारूपों का कप्तान बना दिया गया है। इसके अलावा टीम के सीनियर खिलाड़ी असगर अफगान को उप-कप्तान बनाया गया है।

वर्ल्ड कप 2019: महेंद्र सिंह धोनी के संन्यास को लेकर सचिन तेंदुलकर ने दिया बड़ा बयान

सचिन तेंदुलकर ने कहा कि उनका क्रिकेट में एक लंबा करियर है। उन्हें इस मसले को लेकर अकेले छोड़ देना चाहिए। इस समय हमें उनके संन्यास की अफवाह फैलाने की बजाए भारतीय क्रिकेट को धोनी की ओर से दिए गए योगदान का सम्मान करना चाहिए। कितने खिलाड़ियों का ऐसा करियर होता है। उनका करियर भारतीय क्रिकेट के इतिहास में सबसे खास रहा है। लोगों को उन पर विश्वास है और वे उनका समर्थन करते हैं। 

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं






Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...