Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News: दिनभर की बड़ी खबरें- 14 मई 2019

  • पढ़िए दिन भर की प्रमुख खबरें
FEATURED WRITER
न्यूज़
Modified 20 Dec 2019, 23:02 IST

Enter caption

CEAT Awards: सभी विजेताओं की पूरी लिस्ट 

भारतीय टीम के मौजूदा कप्तान विराट कोहली को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेटर और साल का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज चुना गया। इसके अलावा जसप्रीत बुमराह को साल का सर्वश्रेष्ठ अंतर्राष्ट्रीय गेंदबाज चुना गया। भारतीय वनडे टीम के उप-कप्तान रोहित शर्मा को भी वनडे क्रिकेटर ऑफ द ईयर चुना गया।

जसप्रीत बुमराह दुनिया के सबसे बेहतरीन गेंदबाज हैं: सचिन तेंदुलकर

सचिन ने कहा कि ऑन रिकॉर्ड मैं यह बात कह रहा हूं कि इस समय बुमराह दुनिया के सबसे बेहतरीन गेंदबाज हैं। यही नहीं, अभी उनका बेस्ट आना बाकी है। वह इंग्लैंड में होने वाले विश्वकप में अपना अहम योगदान देंगे।

कई मौकों पर एमएस धोनी की रणनीति गलत साबित हुई: कुलदीप यादव

कुलदीप यादव ने सीएट क्रिकेट रेटिंग अवॉर्ड्स समारोह के दौरान मजाक में कहा, “कई ऐसे पल होते हैं, जब उनका निर्णय गलत साबित होता है, लेकिन आप उनसे कुछ कह नहीं सकते हैं।” 

मुझे नहीं लगता कि भारत को विश्व कप का प्रबल दावेदार कहना सही होगा- जोंटी रोड्स

जोन्टी रोड्स ने कहा कि विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय टीम संतुलित जरूर है लेकिन बाकी टीमें भी उससे कम नहीं हैं। विश्व कप में कुछ बहुत मजबूत टीमें हैं। हालात के अनुसार, अंतिम ग्यारह खिलाड़ियों के चयन और प्रदर्शन पर ही सब निर्भर करेगा।

जीएस लक्ष्मी बनीं आईसीसी की पहली महिला मैच रेफरी

Advertisement

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट काउंसिल ने जीएस लक्ष्मी का आईसीसी के मैच रेफरी के अंतर्राष्ट्रीय पैनल में शामिल होने पर स्वागत किया है। वहीं उनसे पहले हाल ही में क्लेयर पोलोसैक पुरुष वनडे मैचों का प्रतिनिधित्व करने वाली पहली महिला अंपायर बनी थी। 

ऑस्ट्रेलियाई कोच जस्टिन लैंगर ने स्टीव स्मिथ की वापसी को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी

जस्टिन लैंगर ने कहा कि स्मिथ पर जब 2018 में बॉल टैंपरिंग के बाद एक साल का प्रतिबंध लगा था, तब उनका पहला लक्ष्य अपनी फिटनेस को पाना था। प्रतिबंध के दौरान स्मिथ ने इस पर बहुत मेहनत की है, जो अब अभ्यास और वॉर्मअप मैच में साफ नजर आ रही है। अब वह पहले से ज्यादा फुर्तीले हो गए हैं। 

वर्ल्ड कप 2019: अजिंक्य रहाणे ने भारत को तीन टीमों से टक्कर मिलने की उम्मीद जताई

इंग्लैंड, वेस्टइंडीज और न्यूजीलैंड को भी ख़िताब का दावेदार बताते हुए भारतीय खिलाड़ी ने कहा कि मैं किसी एक टीम को चुनने में विश्वास नहीं रखता, लेकिन इंग्लैंड और न्यूजीलैंड की टीम काफी मजबूत हैं। दोनों टीमें पिछले काफी समय से लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रही हैं।

आईपीएल: चेन्नई सुपर किंग्स के कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने अगले साल टीम में बदलाव के संकेत दिए 

कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने कहा कि अगर आप एक साल खिताब जीतते हो और अगले साल फाइनल में पहुंचते हो तो इस प्रदर्शन को खऱाब नहीं बल्कि अच्छा कहा जाएगा। हम समझते हैं कि यह उम्रदराज टीम है। अब हमें नए सिरे से टीम को तैयार करने के बारे में सोचना होगा। अगले सत्र के लिए रणनीति विश्व कप के बाद तैयार की जाएगी।

क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019: कगिसो रबाडा फिट, डेल स्टेन और लुंगी एंगीडी के खेलने पर संशय बरक़रार

दक्षिण अफ्रीका का विश्व कप में पहला मुकाबला इंग्लैंड से होना है। टीम के तीन मुख्य गेंदबाज चोट से जूझ रहे हैं। आईपीएल में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले रबाडा के विश्व कप तक ठीक होने की पूरी उम्मीद है। वहीं, डेल स्टेन और लुंगी एनगीडी की चोट टीम के लिए मुसीबत बनी हुई है। 

त्रिकोणीय सीरीज: पांचवें मैच में बांग्लादेश ने वेस्टइंडीज को 5 विकेट से हराया, फाइनल में बनाई जगह

बांग्लादेश ने डब्लिन में खेले गये त्रिकोणीय सीरीज के पांचवें मैच में वेस्टइंडीज को 5 विकेट से हराया और फाइनल में जगह बनाई। पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज ने निर्धारित 50 ओवरों में 9 विकेट पर 247 रन बनाए, जवाब में बांग्लादेश ने यह लक्ष्य 46.1 ओवरों में 5 विकेट खोकर हासिल किया। मुस्ताफिजुर रहमान को उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। 

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Published 14 May 2019, 21:58 IST
Advertisement
Fetching more content...