Hindi Cricket News: दिनभर की बड़ी खबरें- 15 अगस्त 2019 

क्रिस गेल और श्रेयस अय्यर
क्रिस गेल और श्रेयस अय्यर

WI vs IND, तीसरा वनडे: विराट कोहली के शानदार शतक की बदौलत भारत ने वेस्टइंडीज को हराया, 2-0 से जीती सीरीज

त्रिनिदाद में खेले गए तीसरे वनडे मैच में भारत ने वेस्टइंडीज को डकवर्थ-लुईस नियम के तहत 6 विकेट से हराया और सीरीज पर 2-0 से कब्जा कर लिया। वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 35 ओवरों में 240-7 का स्कोर बनाया। भारत ने 255 के लक्ष्य को 4 विकेट खोकर 33वें ओवर में हासिल कर लिया। विराट कोहली को मैन ऑफ द मैच और सीरीज चुना गया।

एशेज 2019, लॉर्ड्स टेस्ट: दूसरे दिन इंग्लैंड की टीम 258 रनों पर सिमटी, ऑस्ट्रेलिया ने गंवाया डेविड वॉर्नर का विकेट

लॉर्ड्स में एशेज 2019 के दूसरे टेस्ट मुकाबले के दूसरे दिन इंग्लैंड की टीम अपनी पहली पारी 258 रनों पर सिमटी। स्टंप्स के समय तक ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 30-1 था। कैमरन बैनक्रॉफ्ट 5* और उस्मान ख्वाजा 18* नाबाद थे। ऑस्ट्रेलिया अभी भी इंग्लैंड के स्कोर से 228 रन पीछे हैं।

WI vs IND: तीसरे वनडे में सभी प्रमुख आंकड़ों पर एक नजर

-विराट कोहली वेस्टइंडीज में सबसे ज्यादा शतक (4) लगाने वाले विदेशी खिलाड़ी बन गए हैं। उन्होंने मैथ्यू हेडन, हाशिम अमला और जो रूट को पीछे छोड़ा। तीनों ने तीन शतक लगाए हैं।

कोलकाता नाइट राइडर्स ने ब्रेंडन मैकलम को नियुक्त किया हेड कोच

न्यूज़ीलैंड के पूर्व खिलाड़ी ब्रेंडन मैकलम ने हाल ही में सभी तरह के क्रिकेट से संन्यास का ऐलान किया था। उसके बाद से कयास लगाए जा रहे थे कि उन्होंने ये कदम आईपीएल में कोच बनने के लिए उठाया है। दुनिया की सबसे लोकप्रिय क्रिकेट लीग आईपीएल के पहले ही मैच में 73 गेंदों में धमाकेदार नाबाद 158 रनों की पारी खेलने वाले कोलकाता नाइट राइडर्स के पूर्व बल्लेबाज ब्रेंडन मैकलम अब आईपीएल में कोच के रूप में अपनी नयी पारी का आगाज करने जा रहे हैं।

SL vs NZ, पहला टेस्ट: दूसरे दिन के बाद श्रीलंका का स्कोर 227-7, न्यूजीलैड ने की एजाज पटेल की बदौलत वापसी

गॉल में शुरू हुई श्रीलंका और न्यूज़ीलैंड के बीच टेस्ट सीरीज के दूसरे दिन के खेल के बाद श्रीलंका का स्कोर 227-7 रहा। स्टंप्स के समय निरोशन डिकवेला 39* और सुरंगा लकमल 28* रन बनाकर क्रीज पर नाबाद थे। वो अभी भी न्यूजीलैंड स्कोर से 22 रन पीछे हैं और उनके तीन विकेट श्रेष हैं।

WI vs IND: क्रिस गेल ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास को लेकर दिया बड़ा बयान

क्रिस गेल ने विश्व कप 2019 से पहले कहा था कि वो इस विश्व कप के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह देंगे। हालांकि इसके बाद उन्होंने भारत के खिलाफ घरेलू वनडे सीरीज के बाद संन्यास लेने का ऐलान किया। गेल ने भारत के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज में भी खेलने की इच्छा जताई थी, लेकिन चयनकर्ताओं ने उनकी इस इच्छा को ठुकराते हुए उन्हें टेस्ट टीम में शामिल नहीं किया।

Hindi Cricket News : इस साल नहीं आयोजित होगा यूरो टी20 स्लैम टूर्नामेंट

यूरो टी20 स्लैम, जिसका उद्घाटन इस साल होना था, अब उसे रद्द कर दिया गया है और जानकारी के मुताबिक अब इसका आयोजन अगले साल होगा। इसे अगले साल यानी 2020 तक स्थगित कर दिया गया है। यूरो टी20 स्लैम 2019 में अगस्त माह के अंत तक एम्स्टर्डम में शुरू होने वाला था लेकिन अब इसे रद्द कर दिया गया है।

WI vs IND: श्रेयस अय्यर को लेकर कप्तान विराट कोहली ने दिया बड़ा बयान

भारत और वेस्टइंडीज के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज का आखिरी मैच भारत ने डकवर्थ-लुईस नियम के तहत 6 विकेट से जीतकर 2-0 से सीरीज अपने नाम कर ली। बारिश की वजह से पहला मैच रद्द हो गया था तो वहीं दूसरे मैच में भारत ने 59 रनों से शानदार जीत हासिल की थी। तीसरे वनडे मैच में भारतीय टीम के जीत के हीरो रहे कप्तान विराट कोहली और युवा श्रेयस अय्यर।

भारत दौरे के लिए टी20 टीम से बाहर किए गए डेल स्टेन को लेकर क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने अभी कुछ दिन पहले ही टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लिया है। वहीं इसके बाद आगामी अक्टूबर माह में भारत दौरे पर आने वाली टी20 टीम से भी उन्हें बाहर कर दिया गया था। जिस पर स्टेन ने सोशल मीडिया के जरिए नाराजगी जाहिर की थी। डेल स्टेन की इस नाराजगी पर अब क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने सफाई पेश करते हुए बड़ा बयान दिया है।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now