Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

Hindi Cricket News: दिनभर की बड़ी खबरें- 19 नवंबर 2019

युवराज सिंह
युवराज सिंह
SENIOR ANALYST
Modified 19 Nov 2019, 21:47 IST
न्यूज़
Advertisement

युवराज सिंह ने अपनी वापसी और केकेआर द्वारा क्रिस लिन को रिलीज किए जाने को लेकर दिया बड़ा बयान

भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर युवराज सिंह ने कोलकाता नाइट राइडर्स द्वारा क्रिस लिन को रिलीज करने के फैसले पर हैरानी जताते हुए गलत फैसला बताया। उन्होंने मजाक में यह भी कहा कि वो केकेआर के सह मालिक शाहरुख खान को इसी को लेकर मैसेज भी करेंगे। युवराज सिंह और क्रिस लिन इस समय टी10 लीग में एक ही टीम मराठा अरेबियंस के लिए खेल रहे हैं।

IPL 2020: जहीर खान ने ट्रेंट बोल्ट और धवल कुलकर्णी को मुंबई इंडियंस में शामिल करने का कारण बताया

एक वीडियो मैसेज में जहीर खान ने कहा कि हमें गेंदबाजी विभाग को और मजबूत करने की जरुरत थी और इसी वजह से हमने दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स से तेज गेंदबाजों को ट्रेड किया। हमारे कई खिलाड़ी लगातार चोटिल चल रहे हैं और ये हमारे लिए सबसे बड़ी चुनौती है। हार्दिक पांड्या, जसप्रीत बुमराह और जेसन बेहरनडॉर्फ जैसे खिलाड़ी चोटिल हैं और ये हमारे लिए चिंता का विषय था। इसी वजह से हमने दो गेंदबाजों को ट्रेड कर अपनी टीम में शामिल किया।

IPL 2020: प्रथम श्रेणी क्रिकेट खेलने के लिए लियाम लिविंगस्टन आईपीएल में नहीं लेंगे हिस्सा

राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाज लियाम लिविंगस्टन आईपीएल के 13वें सीजन में हिस्सा नहीं लेंगे। उन्होंने ये फैसला काउंटी क्रिकेट खेलने की वजह से लिया है। लिविंगस्टन प्रथम श्रेणी क्रिकेट में अपना ध्यान लगाना चाहते हैं और इसी वजह से उन्होंने इस बार के आईपीएल में नहीं खेलने का फैसला किया है।

Hindi Cricket News: डेल स्टेन ने मोहम्मद शमी को वर्ल्ड का सबसे बेहतरीन तेज गेंदबाज बताया

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी डेल स्टेन ने मोहम्मद शमी को वर्तमान समय का सबसे बेहतरीन तेज गेंदबाज बताया है। उन्होंने कहा है कि शमी वर्तमान में दुनिया के सबसे बेस्ट तेज गेंदबाज हैं। स्टेन ने ट्विटर पर एक सवाल के जवाब में ये बात कही।

Syed Mushtaq Ali Trophy: मुरली विजय चोटिल होने के कारण टूर्नामेंट से हुए बाहर

तमिलनाडु के दिग्गज बल्लेबाज मुरली विजय चोटिल होने के कारण सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के सुपर लीग और नॉकआउट मुकाबलों से बाहर हो गए हैं। उनकी जगह टीम में बाएं हाथ के स्पिनर एम सिद्धार्थ को शामिल किया गया है। विजय एंकल में चोट के कारण बचे हुए टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं।

Advertisement

Syed Mushtaq Ali Trophy: सुपर लीग और नॉक आउट मुकाबलों का पूरा शेड्यूल, कई दिग्गज खिलाड़ी हैं शामिल

भारत की सबसे बड़ी घरेलू टी20 टूर्नामेंट सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी का लीग स्टेज समाप्त हो चुका हैं। सभी पांच ग्रुप में से टॉप की दो-दो टीमों ने सुपर लीग स्टेज के लिए क्वालीफाई किया है, जोकि 21 नवंबर से 27 नवंबर तक मुकाबलें खेलेंगे। इसके बाद 29 नवंबर को सेमीफाइनल और 1 दिसंबर को इस टूर्नामेंट का फाइनल होगा।

ACC Emerging Asia Cup 2019: भारत ने हांगकांग को हराया, सेमीफाइनल में होगा पाकिस्तान से मुकाबला

बांग्लादेश में खेले जा रहे एसीसी इमर्जिंग एशिया कप 2019 के ग्रुप स्टेज के आखिरी दिन भारतीय टीम ने हांगकांग को 120 रनों से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया। अन्य मुकाबलों में पाकिस्तान ने ओमान, बांग्लादेश ने नेपाल और अफगानिस्तान ने श्रीलंका को हराया।

Hindi Cricket News: शहादत होसैन को साथी खिलाड़ी के साथ मारपीट करने के लिए किया गया बैन

बांग्लादेश के पूर्व तेज गेंदबाज शहादत होसैन को साथी खिलाड़ी अराफत सनी के साथ नेशनल क्रिकेट लीग में बुरा व्यवहार करने के लिए 5 साल (दो साल के लिए सस्पेंड) के लिए बैन कर दिया है और इसके साथ ही उनके ऊपर टका का जुर्माना भी लगाया गया है। यह वाकया खुलना में ढाका डिवीजन और खुलना डिवीजन के बीच मुकाबले के दूसरे दिन हुआ।

Hindi Cricket News: ऑस्ट्रेलिया के दक्षिण अफ्रीका दौरे का पूरा कार्यक्रम, फरवरी-मार्च 2020 में होगी सीरीज

ऑस्ट्रेलिया की टीम फरवरी-मार्च 2020 में वनडे और टी20 सीरीज खेलने के लिए दक्षिण अफ्रीका का दौरा करेगी। दोनों टीमों के बीच तीन-तीन मैचों की वनडे एवं टी20 सीरीज खेली जाएगी। गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलिया के इस दौरे में कोई भी टेस्ट मैच नहीं खेला जाएगा।

आईसीसी टी20 रैंकिंग: अफगानिस्तान के गेंदबाजों ने पहले दो स्थान पर कब्ज़ा जमाया, वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के बाद हुआ फायदा

अफगानिस्तान और वेस्टइंडीज़ के बीच खेली गई टी20 सीरीज के बाद आईसीसी ने हालिया रैंकिंग जारी कर दी है। टीम रैंकिंग में पाकिस्तान की टीम 270 अंकों के साथ अभी भी टॉप पर हैं, वहीं अफगानिस्तान की टीम 236 अंकों के साथ आठवें और वेस्टइंडीज़ की टीम 223 अंकों के साथ दसवें स्थान पर हैं।

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Published 19 Nov 2019, 21:47 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit