Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News: दिनभर की बड़ी खबरें- 25 जून 2019

FEATURED WRITER
न्यूज़
Published 25 Jun 2019, 23:50 IST
25 Jun 2019, 23:50 IST

इंग्लैंड की वर्ल्ड कप 2019 में लगातार दूसरी हार
इंग्लैंड की वर्ल्ड कप 2019में लगातार दूसरी हार

वर्ल्ड कप 2019, 32वां मैच: ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 64 रनों से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया

लॉर्ड्स में खेले गए आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के 32वें मैच में ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को रनों से हराकर सेमीफाइनल में जगह पक्की कर ली है। ऑस्ट्रेलियाई कप्तान आरोन फिंच ने 100 रनों की शानदार शतकीय पारी खेली और उनकी पारी की बदौलत टीम ने 50 ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 285 रन बनाये, जिसके जवाब में इंग्लैंड की टीम 221 रन ही बना सकी। फिंच को मैन ऑफ़ द मैच भी चुना गया।

वर्ल्ड कप 2019: इंग्लैंड-ऑस्ट्रेलिया मैच में बने प्रमुख आंकड़ों पर एक नज़र 

वर्ल्ड कप 2019 से पहले इंग्लैंड ने 2016 से अपने घर में लक्ष्य का पीछा करते हुए एक भी मैच नहीं गंवाया था, लेकिन मौजूदा विश्व कप में इंग्लैंड लक्ष्य का पीछा करते हुए चार में से तीन मैच गँवा चुकी है।

वर्ल्ड कप 2019: माइकल क्लार्क ने जसप्रीत बुमराह को लेकर प्रतिक्रिया दी, केविन पीटरसन पर साधा निशाना

माइकल क्लार्क ने कहा कि बुमराह के पास सबकुछ है। वह फिट और स्वस्थ हैं। वह भारत की सफलता की कुंजी हैं। नई गेंद से वह स्विंग और सीम दोनों ले सकते हैं। बीच के ओवरों में जब मदद नहीं मिलती है तो वह अपनी अतिरिक्त रफ्तार से बल्लेबाजों को परेशान करते हैं। 150 किमी की रफ्तार से गेंद डाल सकते हैं। उनकी यॉर्कर शानदार पड़ती हैं। साथ ही उन्होंने यह कहा कि केविन पीटरसन और माइकल वॉन चाहे कुछ भी कह लें लेकिन इस बार भी इंग्लैंड कप पर कब्जा जमाने वाला नहीं है।

मोहम्मद शमी की हैट्रिक की वजह से दुनिया अब मुझे भी पहचानेगी: चेतन शर्मा

चेतन शर्मा ने कहा कि जब मोहम्मद शमी हैट्रिक लेने के लिए गेंद फेंकने जा रहे थे तो मेरा दिल कह रहा था कि वह विकेट जरूर लेंगे। जैसे ही शमी ने मुजीब उर रहमान को 145 किमी की रफ्तार वाली गेंद पर बोल्ड किया, वैसे ही मैं अपनी जगह से करीब चार फीट ऊपर खुशी की वजह से उछल पड़ा।

दक्षिण अफ्रीका को वनडे क्रिकेट में इंग्लैंड की टीम से सबक लेना चाहिए: जैक कैलिस

Advertisement

जैक कैलिस ने कहा कि दक्षिण अफ्रीका टीम को इंग्लैंड टीम से सबक लेना चाहिए, जो 2015 के विश्व कप में पहले दौर में ही बाहर हो गई थी। हालांकि, इसके बावजूद टीम खुद में परिवर्तन लाई और इयोन मॉर्गन की टीम एकदिवसीय रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंच गई। 

वर्ल्ड कप 2019: जोफ्रा आर्चर ने स्टीव स्मिथ से कहा कि हम मैच के दौरान दोस्त नहीं हैं

जोफ्रा आर्चर ने कहा कि जिस तरह से मैं सोचता हूं। शायद, वैसा ही स्मिथ भी सोचता होगा। वह सच में एक बेहतरीन खिलाड़ी है। यह क्रिकेट है और वो भी विश्व कप जैसा बड़ा टूर्नामेंट। इसमें हम अपने-अपने देश से खेल रहे हैं और हमारी प्राथमिकता एक-दूसरे को चुनौती देना है।

दक्षिण अफ्रीका को हराकर हमने कुछ देर के लिए लोगों का मुंह बद कर दिया है- मिकी आर्थर

मिकी आर्थर ने कहा कि मुझे लगता है कि पिछले हफ्ते खिलाड़ी थक गए थे। वे मीडिया, लोगों और सोशल मीडिया की प्रतिक्रिया से बेहद दुखी थे। अब हम उनसे सकारात्मक प्रतिक्रिया की उम्मीद करते हैं। हमने कुछ देर के लिए लोगों का मुंह बंद कर दिया है। पाकिस्तान अगर बाकी बचे तीन मैच जीत लेता है और अन्य टीमों के फैसले भी उसके पक्ष में आ जाते हैं तो हमें सेमीफाइनल में जगह बनाने से कोई नहीं रोक सकता है।


Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Modified 20 Dec 2019, 23:35 IST
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...