Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News: दिनभर की बड़ी खबरें- 26 नवंबर 2019

SENIOR ANALYST
न्यूज़
Published 26 Nov 2019, 21:41 IST
26 Nov 2019, 21:41 IST

एम एस धोनी
एम एस धोनी

एम एस धोनी की वापसी को लेकर रवि शास्त्री का बड़ा बयान, कहा आईपीएल तक इंतजार करें

भारतीय टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने एम एस धोनी की अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि लोगों को अटकलें लगाने की बजाया आईपीएल तक का इंतजार करना चाहिए। उसके बाद टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम लगभग तय हो जाएगी।

बीसीसीआई में सौरव गांगुली का कार्यकाल बढ़ सकता है

बीसीसीआई की आगामी वार्षिक बैठक में कूलिंग ऑफ़ पीरियड के नियम में बदलाव किया जा सकता है। लोढ़ा समिति ने यह नियम बनाया था जिसमें बोर्ड का एक पदाधिकारी राज्य क्रिकेट संघ या बोर्ड ने तीन-तीन साल के दो कार्यकाल पूरे करने के बाद तीन साल के लिए कूलिंग ऑफ़ पीरियड यानि आराम के योग्य माना जाएगा। बोर्ड की मीटिंग में बीसीसीआई के संविधान में बदलाव कर यह नियम हटाया जा सकता है।

विराट कोहली का जन्म नहीं हुआ था तब भी भारतीय टीम जीतती थी- सुनील गावस्कर

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा था कि सौरव गांगुली की कप्तानी में टीम ने जीतना शुरू किया था। पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर इस पर नाराज दिखे और विराट कोहली पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि टीम इंडिया सत्तर और अस्सी के दशक में भी जीतती थी, उस समय विराट कोहली का जन्म भी नहीं हुआ था।

सचिन तेंदुलकर ने की सौरव गांगुली से दिलीप ट्रॉफी में बदलाव की गुजारिश

पूर्व दिग्गज क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने बीसीसीआई प्रेसिडेंट सौरव गांगुली से एक खास गुजारिश की है। उन्होंने सौरव गांगुली से दिलीप ट्रॉफी पर ध्यान देने को कहा है। सचिन का कहना है कि दिलीप ट्रॉफी में हिस्सा लेने वाले खिलाड़ी टीम की बजाय केवल व्यक्तिगत प्रदर्शन पर ज्यादा ध्यान देते हैं।

2-3 मैच में फ्लॉप होने के बाद सभी मुझे टीम पर बोझ मानने लगते हैं-क्रिस गेल

Advertisement

क्रिस गेल ने कहा कि जैसे ही 2-3 मैचों में मुझसे रन नहीं बनते हैं, वैसे ही क्रिस गेल टीम के ऊपर एक बोझ बन जाते हैं। सिर्फ इस टीम की बात नहीं है। सालों से अलग-अलग टीमों के लिए फ्रेंचाइज क्रिकेट खेलते हुए ऐसा मैंने महसूस किया है। अगर कुछ मैचों में मुझसे रन नहीं बने तो फिर क्रिस टीम के लिए एक बोझ हैं। ऐसा लगता है कि केवल एक ही खिलाड़ी टीम के ऊपर सारा बोझ है। मुझे फिर वो सम्मान नहीं मिलता। लोग भूल जाते हैं कि आपने क्या किया है और आपको इज्जत नहीं मिलती।

नस्लभेदी टिप्पणी मामले में केन विलियमसन ने जोफ्रा आर्चर से मांगी माफी

विलियमसन ने कहा कि इस घटना को सुनकर वो हैरान हैं। उन्हें और उनकी टीम के साथी खिलाड़ियों को इस बारे में बिल्कुल भी पता नहीं था। जोफ्रा आर्चर के ट्वीट के बाद उन्हें इसकी जानकारी मिली। उन्होंने कहा कि हम कीवी जिस तरह रहते हैं ये उसके खिलाफ है। मुझे उम्मीद है कि इस तरह की घटना दोबारा नहीं होगी। मैं न्यूजीलैंड के लोगों की तरफ से जोफ्रा आर्चर से माफी मांगता हूं। ये एक काफी बुरी घटना है। एक ऐसा देश जहां पर कई तरह के लोग आपस में मिलकर रहते हैं, वहां पर ऐसी घटनाएं काफी आहत करने वाली हैं।

भारतीय चयन समिति के पैनल में होना चाहिए बदलाव- हरभजन सिंह

हरभजन सिंह ने भारतीय टीम की सेलेक्शन समिति को बदलने की मांग की है। उन्होंने बीसी\सीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली से यह आग्रह किया। वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के लिए संजू सैमसन को भारतीय टीम में नहीं चुने जाने के बाद हरभजन सिंह ने कांग्रेस सांसद शशि थरूर के ट्वीट का जवाब देते हुए ऐसा कहा।

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Modified 21 Dec 2019, 01:09 IST
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...