Create

Hindi Cricket News: दिनभर की बड़ी खबरें- 27 मार्च 2019

Enter caption
मयंक मेहता

आईपीएल 2019, छठा मैच: कोलकाता नाइटराइडर्स ने किंग्स XI पंजाब को 28 रनों से हराकर लगातार दूसरी जीत दर्ज की

कोलकाता में खेले गए आईपीएल 2019 के छठे मुकाबले में घरेलू टीम कोलकाता नाइटराइ़डर्स ने किंग्स XI पंजाब को 28 रनों से हराया। कोलकाता नाइटराइडर्स ने पहली पारी में 218-4 का विशाल स्कोर बनाया, जिसके जवाब में किंग्स XI पंजाब की टीम 190-4 का स्कोर ही बना पाई। आंद्रे रसेल को ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।


आईपीएल 2019: मांकडिंग मामले में राहुल द्रविड़ ने किया रविचंद्रन अश्विन का समर्थन

एक साक्षात्कार में राहुल द्रविड़ ने कहा है कि अश्विन ने जो किया है वो नियम के दायरे में आता है। व्यक्तिगत तौर पर मैं चेतावनी देने का सोच सकता हूं लेकिन किसी ने अलग तरह से सोचा और नियम के अंतर्गत ही किया इसलिए उसका भी सम्मान होना चाहिए। अश्विन को लेकर तमाम तरह की प्रतिक्रियाएं ज्यादा नजर आती है क्योंकि उन्होंने अपने अधिकार का इस्तेमाल करते हुए बटलर को आउट किया है। द्रविड़ ने यह भी कहा कि इससे जेंटलमैन गेम पर कोई असर नहीं पड़ता।


आईपीएल 2019: लसिथ मलिंगा को टूर्नामेंट में खेलने के लिए श्रीलंकाई बोर्ड से मिली अनुमति

कल तक श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) के जो सख्त तेवर थे, वो भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के हस्तक्षेप के बाद बिल्कुल नरम पड़ गए हैं। मुंबई इंडियंस के लिए खुशखबरी है कि अब लसिथ मलिंगा पूरे आईपीएल में अपनी सेवाएं दे पाएंगे। लसिथ मलिंगा के आने के बाद मुंबई टीम ज्यादा मजबूत मानी जाएगी क्योंकि यह खिलाड़ी उनका सबसे अनुभवी तेज गेंदबाज है। लसिथ के पास आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड है। एसएलसी के फैसले के बाद मलिंगा ने इस पर खुशी जाहिर की है।


रविचन्द्रन अश्विन को बोर्ड का कोई भी अधिकारी खेल भावना पर भाषण नहीं देगा: बीसीसीआई

इंडियन प्रीमियर लीग के इतिहास में पहला मौका आया, जब कोई खिलाड़ी मांकड़िंग का शिकार हुआ। राजस्थान रॉयल्स के जोस बटलर को विवादित तरीक से आउट करने के बाद किंग्स XI पंजाब के कप्तान की हर ओर आलोचना हो रही है। उन पर खेल भावना के विपरीत क्रिकेट खेलने का आरोप लगाया जा रहा है। हालांकि, इस मुद्दे पर अब बीसीसीआई ने अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की है। उसने कहा कि बोर्ड का कोई अधिकारी खेल भावना पर रविचंद्रन अश्विन को भाषण नहीं देगा।


विराट कोहली के वीडियो देखकर अपनी बल्लेबाजी को बेहतर कर रहा हूं: मनजोत कालरा

भारतीय क्रिकेट के उभरते हुए सितारे मनजोत कालरा ने 2018 के अंडर-19 विश्वकप में भारत को खिताब जिताने में अहम भूमिका निभाई थी। मनजोत आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स में हैं। हालांकि, अब तक उन्हें एक बार भी खेलने का मौका नहीं मिला है। फिर भी वह बड़े खिलाड़ियों के साथ ड्रेसिंग रूम शेयर करके खुद को भाग्यशाली मान रहे हैं। वह कहते हैं कि जिनके क्रिकेट को देखकर मैं बड़ा हुआ हूं, उनके साथ बैठने में काफी अच्छा लग रहा है। मुझे टीम में मौका नहीं मिला है लेकिन मैं विराट कोहली के वीडियो देखकर खुद की बल्लेबाजी में काफी सुधार ला रहा हूं।


आईपीएल 2019: एमसीसी ने कहा मांकड़िंग में 41.16 नियम के तहत गेंदबाज का बल्लेबाज को चेतावनी देना जरूरी नहीं

राजस्थान रॉयल्स के सलामी बल्लेबाज जोस बटलर किंग्स XI पंजाब के कप्तान रविचंद्रन अश्विन के हाथों मांकड़िंग का शिकार हुए। मांकड़िंग के जरिए विवादित तरीके से आउट होने के बाद ही मामले को लेकर हल्ला शुरू हो गया, जो बहुत आगे तक चला गया। पहले अश्विन और बटलर आपस में भिड़ गए। उसके बाद धीरे-धीरे करके कई पूर्व खिलाड़ी और आईपीएल चेयरमैन इस विवाद में कूदने लगे। हालांकि, कई लोग अश्विन के खिलाफ हैं तो कई उनके समर्थन में भी। आखिरी इस पर क्यों इतना हल्ला हो रहा है। इसकी तस्वीर साफ करने के लिए मेलबर्न क्रिकेट क्लब (एमसीसी) ने अपनी वेबसाइट पर एक बयान जारी किया है, जिसमें इस नियम के बारे में जानकारी दी है।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं


Edited by मयंक मेहता

Comments

Fetching more content...