Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News: दिनभर की बड़ी खबरें- 27 नवंबर 2019

FEATURED WRITER
न्यूज़
27 Nov 2019, 22:18 IST

भारतीय टीम में बदलाव, शिखर धवन की जगह संजू सैमसन शामिल
भारतीय टीम में बदलाव, शिखर धवन की जगह संजू सैमसन शामिल

शिखर धवन वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज से बाहर, संजू सैमसन को मिली जगह

भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज से बाहर हो गए हैं और उनकी जगह संजू सैमसन को टीम में शामिल किया गया है। धवन को सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के दौरान घुटने में चोट लग गई और इसी वजह से वह टी-20 सीरीज से बाहर हो गए हैं।

एमएस धोनी के आईपीएल फ्यूचर को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान एम एस धोनी के आईपीएल फ्यूचर को लेकर बड़ी अपडेट सामने आ रही है। खबरों के मुताबिक धोनी 2021 में होने वाले आईपीएल सीजन में भी हिस्सा लेंगे। वो अभी संन्यास नहीं ले रहे हैं। चेन्नई सुपर किंग्स से जुड़े विश्वसनीय सूत्र ने बताया कि आईपीएल 2021 से पहले बड़ा ऑक्शन होगा और धोनी ने पहले ही बता दिया है कि वो उस सीजन में हिस्सा लेंगे।

क्रिस गेल भारत के खिलाफ वनडे सीरीज में नहीं लेंगे हिस्सा

वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल भारत के खिलाफ आगामी वनडे सीरीज में हिस्सा नहीं लेंगे। उन्होंने क्रिकेट से ब्रेक लेने का फैसला किया है और इस साल वो अब एक भी मैच नहीं खेलेंगे। गेल ने ये फैसला इसलिए लिया है ताकि अगले साल के अपने प्लान के बारे में सोचने के लिए उन्हें समय मिल सके।

AFG vs WI, एकमात्र टेस्ट: अफगानिस्तान की टीम पहले दिन 187 रनों पर हुई

ऑलआउट, रहकीम कॉर्नवॉल की घातक गेंदबाजी

लखनऊ में अफगानिस्तान और वेस्टइंडीज के बीच एकमात्र टेस्ट की शुरुआत हुई। पहले दिन अफगानिस्तान की टीम 187 रनों पर ऑलआउट हो गई, जिसके जवाब में दिन का खेल समाप्त होने तक वेस्टइंडीज का स्कोर 68-2 रहा। स्टंप्स के समय जॉन कैम्पबेल (39) और शामराह ब्रुक्स (19) नाबाद थे। वेस्टइंडीज के लिए रहकीम कॉर्नवॉल ने घातक गेंदबाजी करते हुए 7 विकेट चटकाए, वहीं कप्तान जेसन होल्डर ने भी 2 विकेट लिए।

ट्रेंट बोल्ट और कॉलिन डी ग्रैंडहोम इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच से बाहर

न्यूजीलैंड को इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच से पहले बड़ा झटका लगा है। तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट और ऑलराउंडर खिलाड़ी कॉलिन डी ग्रैंडहोम चोट की वजह से मुकाबले से बाहर हो गए हैं। ग्रैंडहोम की जगह डैरिल मिचेल को टीम में शामिल किया गया है।

जॉर्ज बेली बने ऑस्ट्रेलिया टीम के चयनकर्ता

ऑस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व कप्तान जॉर्ज बेली को चयनकर्ता नियुक्त किया गया है। बेली ने ग्रेग चैपल की जगह ली है और वे चेयरमैन ट्रेवर होन्स और कोच जस्टिन लैंगर के साथ जुड़ेंगे। फरवरी के बाद बेली बिग बैश लीग और तस्मानिया के लिए घरेलू क्रिकेट नहीं खेलेंगे और इसके बाद राष्ट्रीय चयन समिति के साथ पूर्ण रूप से जुड़ जाएंगे।

Syed Mushtaq Ali Trophy: सुपर लीग स्टेज के पांचवें दिन खेले गए सभी मैचों का राउंड अप

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के सुपर लीग स्टेज के पांचवें एवं आखिरी दिन 4 और मुकाबले खेले गए। वॉशिंगटन सुन्दर के बेहतरीन ऑलराउंड प्रदर्शन की बदौलत तमिलनाडु ने झारखंड को हराया और ग्रुप बी से सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई किया। सेमीफाइनल में हरियाणा का सामना कर्नाटक और तमिलनाडु का सामना राजस्थान से होगा।


Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...